लखनऊ में खत्म नहीं हुआ 28 वर्षों से चला आ रहा टेस्ट क्रिकेट का सूखा, ग्रीनपार्क को मिली IND vs NZ टेस्ट मैच की मेजबानी
X

लखनऊ में खत्म नहीं हुआ 28 वर्षों से चला आ रहा टेस्ट क्रिकेट का सूखा, ग्रीनपार्क को मिली IND vs NZ टेस्ट मैच की मेजबानी

टेस्ट क्रिकेट के लिए राजधानी लखनऊ का 28 वर्षों से चल आ रहा इंतजार अभी आगे भी जारी रहेगा. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर-दिसंबर 2021 में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की मेजबानी इकाना स्टेडियम को न मिलकर कानपुर ​ग्रीन पार्क स्टेडियम को दी गई है.

लखनऊ में खत्म नहीं हुआ 28 वर्षों से चला आ रहा टेस्ट क्रिकेट का सूखा, ग्रीनपार्क को मिली IND vs NZ टेस्ट मैच की मेजबानी

कानपुर: टेस्ट क्रिकेट के लिए राजधानी लखनऊ का 28 वर्षों से चल आ रहा इंतजार अभी आगे भी जारी रहेगा. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर-दिसंबर 2021 में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की मेजबानी इकाना स्टेडियम को न मिलकर कानपुर ​ग्रीन पार्क स्टेडियम को दी गई है. बीसीसीआई द्वारा नवंबर से जून तक भारतीय क्रिकेट टीम का डोमेस्टिक कैलेंडर जारी कर दिया है, जिसमें यह जानकारी दी गई है.

पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा ग्रीनपार्क
बता दें, भारत दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड के टीम के साथ पहला टेस्ट मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर से 29 नवंबर बीच खेला जाएगा. इस मैदान पर भारत ने आखिरी मुकाबला 5 साल पहले न्यूजीलैंड के साथ ही खेला था. जो भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच था. आपको बता दें ग्रीन पार्क इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक 22 टेस्ट, 14 एकदिवसीय, एक टी20, और चार आइपीएल मुकाबले खेले जा चुके हैं.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टेस्ट मैच होने की थी चर्चा
बता दें, इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में  होने की चर्चा थी. लेकिन टेस्ट मैच की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को सौंपी है. बता दें, लखनऊ में इससे पहले जनवरी 1994 में केडी सिंह 'बाबू' स्टेडियम में भारत व श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच (18 से 22 जनवरी) खेला गया था. इसमें नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन तेंदुलतकर ने शतकीय पारियां खेली थीं. भारत के पहली पारी में 511 रन के जवाब में श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में 218 और दूसरी पारी में महज 174 रन के स्कोर पर सिमट गई थी. 

इकाना में अगले साल श्रीलंका से होगा टी-20 मुकाबला
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अगले साल श्रीलंका के खिलाफ 18 मार्च को टी-20 क्रिकेट मैच की मेजबानी इकाना को मिली है. इससे पहले वर्ष 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने यहां टी-20 मुकाबला खेला था. 2020 में भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के मैच की मेजबानी इकाना स्टेडियम को सौंपी गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस सीरीज को रद्द कर दिया गया था. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news