Helicopter Crash: देवरिया के रहने वाले हैं इकलौते सर्वाइवर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, शौर्य चक्र से हो चुके हैं सम्मानित
Advertisement

Helicopter Crash: देवरिया के रहने वाले हैं इकलौते सर्वाइवर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, शौर्य चक्र से हो चुके हैं सम्मानित

भारतीय वायु सेना का एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश (Conoor Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) समेत 13 लोगों का निधन हो गया.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Gp Capt Varun Singh)

देवरिया: भारतीय वायु सेना का एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश (Conoor Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) समेत 13 लोगों का निधन हो गया. हेलीकॉप्टर सवार 14 लोगों में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Gp Capt Varun Singh) इकलौते सर्वाइवर हैं. फिलहाल वह वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में भर्ती हैं. उनका इलाज चल रहा है. 

मिला चुका है शौर्य चक्र
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Gp Capt Varun Singh) को इसी साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. उन्हें यह सम्मान 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए दिया गया था. 

यूपी के देवरिया जिले के निवासी हैं वरुण सिंह
आपको बता दें कि वरुण सिंह यूपी के देवरिया जिले के रहने वाले हैं. रुद्रपुर तहसील का कन्हौली उनका पैतृक गांव है. इस समय वरुण सिंह एयरफोर्स में ग्रुप कैप्टन के पद पर तैनात हैं. इनके पिता कर्नल केपी सिंह भी सेना से रिटायर्ड हैं. हालांकि, वर्तमान में ग्रुप कैप्टन का परिवार मध्य प्रदेश के भोपाल में रहता है. 

'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के दिए गए आदेश 
इंडियन एयरफोर्स के मुताबिक, CDS रावत बुधवार को स्टाफ कोर्स के फैकल्टी और स्टूडेंट्स को संबोधित करने के लिए वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) स्थित डीएसएससी के दौरे पर थे. इसी बीच दोपहर वायुसेना का Mi17 V5 हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सीडीएस और उनकी पत्नी समेत 14 लोग शामिल थे. जानकारी के मुताबिक, वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर खराब मौसम की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ. हादसे का कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news