ज्ञानवापी मामले की सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, कल 12 बजे आ सकता है फैसला
Advertisement

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, कल 12 बजे आ सकता है फैसला

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर सियासी गलियारे में हंगामा जारी है. इन सबके बीच ज्ञानवापी मामले पर कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. आज मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, कल 12 बजे आ सकता है फैसला

जय पाल/वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर सियासी गलियारे में हंगामा जारी है. इन सबके बीच ज्ञानवापी मामले पर कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. आज मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. देश के सबसे हाईप्रोफाइल मामला बन चुके ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट गुरुवार को फैसला सुना सकता है.

आयुक्त बदलने को लेकर भी आ सकता है फैसला 
दरअसल, ज्ञानवापी स्थित शृंगार गौरी व तहखाने का सर्वे कराने और अधिवक्ता वाराणसी आयुक्त को हटाने के मामले में न्यायालय के समक्ष दोनों पक्षों के वकीलों ने अपनी दलीलें पेश कीं. जिसके बाद कल कोर्ट आयुक्त को बदलने और सर्वे की नई तारीखों पर फैसला सुना सकता है. 

क्या प्रधानमंत्री मोदी के ये कदम उन्हें नोबल पुरस्कार दिलाएंगे?

मंगलवार को दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने दिया था समय
बता दें कि मंगलवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने एक बार फिर मुस्लिम पक्ष को प्रति उत्तर दाखिल करने के लिए समय दिया था. जिसके बाद आज सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में मामले की सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्ष की ओर से दाखिल प्रति आपत्ति में अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से कहा गया कि सर्वे के जरिए साक्ष्य सबूत एकत्र नहीं किए जा सकते. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी ओर से पांच अधिवक्ता हैं, जबकि सर्वे में दो ही अधिवक्ताओं को प्रवेश की अनुमति दी गई, जबकि वादी पक्ष के 12 वकील अंदर मौजूद थे.

अब्दुल्ला आजम की बढ़ी मुश्किलें, जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट जारी

कल तकरीबन 12 बजे आ सकता है फैसला 
अब दोनों पक्षकारों के साथ ही आप पूरे देश की निगाहें कल आने वाले ज्ञानवापी शृंगार गौरी मामले पर आने वाले फैसले पर टिकी है. फिलहाल कोर्ट ने अपने फैसले को सुरक्षित रखा है. जानकारी के मुताबिक को कल तकरीबन 12 बजे कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news