आरोप: लड़की को किडनैप करने वाला फरार, पुलिस कर रही थी पिता को प्रताड़ित, इसलिए लगा ली फांसी
Advertisement

आरोप: लड़की को किडनैप करने वाला फरार, पुलिस कर रही थी पिता को प्रताड़ित, इसलिए लगा ली फांसी

यूपी के हरदोई जिले में किशोरी के अपहरण के आरोपी के पिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दरअसल, एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवक तीन दिन पहले ही थाने से फरार हो गया...

आरोप: लड़की को किडनैप करने वाला फरार, पुलिस कर रही थी पिता को प्रताड़ित, इसलिए लगा ली फांसी

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर किशोरी को किडनैप करने वाला आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था. अब आरोपी के पिता ने ही फांसी लगाकर जान दे दी है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना की वजह से बुजुर्ग ने यह कदम उठाया है. 

संजय निषाद ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का किया धन्यवाद, कहा- अब और मजबूती के साथ रख सकूंगा बात

परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप
यूपी के हरदोई जिले में किशोरी के अपहरण के आरोपी के पिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दरअसल, एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवक तीन दिन पहले ही थाने से फरार हो गया. इस मामले में युवक की इलाकाई पुलिस तलाश में जुटी थी. बीते रविवार को उसके पिता का शव गांव के बाहर एक पेड़ से लटकता पाया गया. इस मामले में परिजनों का आरोप है कि पुलिस फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उसके परिवार को परेशान कर रही थी. लिहाजा पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. 

23 सितंबर को फरार हो गया था आरोपी
मामला हरदोई के सांडी थाना इलाके के आदमपुर गांव का है. यहां के रहने वाले 60 वर्षीय शेरू का शव गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला. वृद्ध की खुदकुशी के इस मामले में परिजनों ने इलाकाई पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मृतक के बेटे दीपू का आरोप है कि 6 महीने पहले उसका भाई विपिन स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली लड़की को भगा ले गया था. किशोरी के परिजनों ने उसके भाई के खिलाफ बहला-फुसलाकर अपहरण करने का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में उसके भाई ने थाने पहुंचकर सरेंडर किया था. दीपू का आरोप है कि पुलिस ने उसे 2 दिनों तक थाने में रखा. इस दौरान 3 दिन पहले 23 सितंबर को उसका भाई पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. 

विश्व पर्यटन दिवस पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, जानें क्यों मनाया जाता है World Tourism Day?

आरोप: दीपू को पीटा, परिजनों को भला-बुरा कहा
दीपू का कहना है कि विपिन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस परिजनों पर जोर दबाव बना रही थी. रविवार को देवा नाम के एक सिपाही ने गांव पहुंचकर उसे पीटा और परिजनों को भी भला बुरा कहा. जिसके चलते उसके पिता ने प्रताड़ित होकर फांसी लगा ली. पुलिस प्रताड़ना से वृद्ध के फांसी लगाकर खुदकुशी करने के इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सीओ बिलग्राम विशाल यादव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच पड़ताल की. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

पुलिस ने दी यह जानकारी
वहीं, पुलिस एसपी हरदोई अजय कुमार ने जानकारी दी है कि थाना सांडी इलाके में दीपू नाम के एक व्यक्ति, जो कि आदमपुर गांव का रहने वाला है, उसने सूचना दी कि उसके पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक 60 वर्षीय शेर बहादुर हैं, जो शराब पीने के आदि थे. अब इस मामले में फील्ड यूनिट की टीम मौके पर पहुंची और वहां का मुआयना किया गया. मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साक्ष्यों के आधार पर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news