विधायक निधि घोटाले में मुख्तार अंसारी की अर्जी पर HC में हुई सुनवाई, कोर्ट ने DM को 19 मई तक विस्तृत रिपोर्ट देने का दिया निर्देश
Advertisement

विधायक निधि घोटाले में मुख्तार अंसारी की अर्जी पर HC में हुई सुनवाई, कोर्ट ने DM को 19 मई तक विस्तृत रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने माफिया मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari) के खिलाफ विधायक निधि घपले के मामले में शुक्रवार को सुनवाई की.

फाइल फोटो

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने माफिया मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari) के खिलाफ विधायक निधि घपले के मामले में शुक्रवार को सुनवाई की. कोर्ट ने इस मामले में जमानत अर्जी की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी मऊ को विधायक निधि प्राप्त करने वाले स्कूल का मुआयना कर सीलबंद लिफाफे में विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की एकलपीठ ने मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है.

जिलाधिकारी को 19 मई तक विस्तृत रिपोर्ट देने का दिया निर्देश 
कोर्ट ने डीएम से कहा है कि मौके पर जाकर स्कूल का सर्वे कर फोटोग्राफ सहित रिपोर्ट पेश करें. अपनी रिपोर्ट में बताए कि स्कूल कहां है. प्रधानाचार्य और प्रबंधक कौन है? किस कक्षा तक पढ़ाई होती है कुल कितने छात्र पंजीकृत हैं ? मान्यता है या नहीं. कितने अध्यापक कार्यरत है? स्कूल का वार्षिक बजट कितना है आय के क्या श्रोत है? सरकारी सहायता प्राप्त है या नहीं. कोर्ट ने जिलाधिकारी मऊ को सीलबंद लिफाफे में विस्तृत रिपोर्ट 19 मई तक देने का निर्देश दिया है।. याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 20 मई की तारीख नियत की है.

क्या कहना है मुख्तार अंसारी के वकील का? 
मुख्तार अंसारी की तरफ से कोर्ट में पेश अधिवक्ता उपेन्द्र उपाध्याय का कहना है कि उन्हें फंसाया गया है. विधायक निधि सीडीओ द्वारा जारी की जाती है. जिसमें याची की कोई भूमिका नहीं होती।.सरकार की तरफ से पेश सरकारी वकील ने कहा कि कुछ ऐसे तथ्य है जिन्हें दाखिल किया जाना जरूरी है. इसके लिए समय दिया जाए.

क्या है पूरा मामला? 
बता दें कि इसी मामले में सह अभियुक्त का प्राइवेट कॉलेज है, जिसे मुख्तार अंसारी ने विधायक निधि से रूपए दिए गए हैं, लेकिन आरोप है कि कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया है. विद्यालय गुरू जगदीश सिंह बैजनाथ पहलवान उच्चतर विद्यालय सरवां, मऊ में स्थित है. जिसे दी गई विधायक निधि का घपला करने का आरोप लगाया गया है. मामले में मुख्तार अंसारी समेत 4 अन्य को भी आरोपी बनाया गया है.

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news