Holi 2022: होली पर बालों के डैमेज होने के ख्याल को जाइए भूल, अपनाइए ये टिप्स और रहिए Cool
Advertisement

Holi 2022: होली पर बालों के डैमेज होने के ख्याल को जाइए भूल, अपनाइए ये टिप्स और रहिए Cool

रंग में मौजूद केमिकल हमारे बालों को रूखे और बेजान बना सकते हैं. इस होली इन आसान से टिप्स को फॉलो कर अपने बालों का रखें ध्यान

 

 Holi 2022: होली पर बालों के डैमेज होने के ख्याल को जाइए भूल, अपनाइए ये टिप्स और रहिए Cool

होली 2022: अगर आपको भी होली का त्योहार बहुत पसंद है और आप ढेर सारे रंग-गुलाल के साथ होली खेलना चाहते हैं. लेकिन रंग से बाल खराब होने की वजह से अपने प्लान को बदल रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. रंग में मौजूद केमिकल हमारे बालों को रूखे और बेजान बना सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपने बालों का ध्यान रखते हुए होली का त्योहार मना सकते हैं.

होली के एक दिन पहले करें ये काम
होली खेलने से पहले बालों में तेल लगाए. तेल से रंग बालों में प्रवेश नहीं कर पाता और जब आप बालों के रंग को होली के बाद धो रहे होते हैं, तो आसानी से रंग निकल जाता है. तेल लगाने के दौरान बालों में अच्छी तरह से मसाज करें. मसाज के लिए आप नारियल, सरसों या अपनी पसंद का कोई भी तेल यूज कर सकते हैं.इससे आपके बाल हेल्दी होंगे. बालों को अच्छी तरह धो कर कंडीशनर करें. कंडीशनर से बालों को अधिक सुरक्षा मिलती है. 

हेयर स्टाइलिंग टूल्स के इस्तेमाल से बचें
कई बार हम ज्यादा अच्छा दिखने के लिए अपने बालों में स्ट्रेटनिंग या कर्ल करा लेते हैं. इस प्रोसेस में केमिकल का काफी यूज होता है जो रंगों के साथ मिलकर बालों को ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए होली के दौरान स्टाइलिंग टूल्स के इस्तेमाल से बचें. होली पर आप बालों को खुला रखने की जगह चोटी बना कर रख सकती हैं. ये सबसे सुरक्षित हेयर स्टाइल है.

होली के पहले रंग में पड़ा भंग! इन जरूरी चीजों के बढ़ सकते हैं दाम, आपकी जेब पर भी पड़ेगा असर

होली के बाद करें ये काम

होली खेलने के बाद बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. सबसे पहले बालों को साफ पानी से धोकर फिर शैम्पू करें, उसके बाद बालों में कंडीशनर लगाए. बालों को डैमेज से बचाने के लिए आप हेयर कट भी ले सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news