UP Weather: यूपी में जारी है गर्मी का सितम, कुछ दिनों में हो सकती है हल्की बारिश!
Advertisement

UP Weather: यूपी में जारी है गर्मी का सितम, कुछ दिनों में हो सकती है हल्की बारिश!

अप्रैल के महीने में जून जैसी गर्मी पड़ने से लोगों का बूरा हाल है. उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. गर्मी के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

UP Weather: यूपी में जारी है गर्मी का सितम, कुछ दिनों में हो सकती है हल्की बारिश!

लखनऊ: अप्रैल के महीने में जून जैसी गर्मी पड़ने से लोगों का बूरा हाल है. उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. गर्मी के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में अगले 24 घंटे तक गर्मी का सितम जारी रहेगा. 

कृष्ण जन्मभूमि के आस-पास मांस और शराब की बिक्री पर रोक जारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

वाराणसी में जनरल तापमान से 5.4 डिग्री ज्यादा पहुंचा पारा
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गर्मी का कहर जारी है. राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके साथ ही अलीगढ़ में बुधवार को तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ.  वहीं, वाराणसी में दिन का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह जनरल तापमान से 5.4 डिग्री ज्यादा है. 

मॉरीशस के प्रधानमंत्री तीन दिवसीय यात्रा पर आज पहुंचेंगे काशी, गंगा में पिता की अस्थियां करेंगे प्रवाहित

लोगों की मुसीबतें बढ़ी
मंगलवार को सुबह से ही शहरों में आसमान पूरी तरह से साफ रहा. तेज धूप के कारण लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है. दोपहर के वक्त सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है. 

कुछ दिनों में हो सकती है हल्की बारिश
हालांकि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में गर्मी के थोड़े कम होने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोब के सक्रिय होने की वजह से यूपी में मौसम कुछ बदल सकता है. साथ ही कई जगहों पर बादल के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. इस दौरान राज्य में कई जहगों पर धूल भरी तेज हवाएं भी 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news