Indian Army ने लिया बदला: यूपी के सगीर अहमद की हत्या करने वाला आतंकी आदिल वानी पहुंचा जहन्नुम
X

Indian Army ने लिया बदला: यूपी के सगीर अहमद की हत्या करने वाला आतंकी आदिल वानी पहुंचा जहन्नुम

सगीर के हत्यारों को भारतीय सेना ने चार दिन बाद मार गिराया है. भारतीय सेना ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. मृतक सगीर का बेटा जहांगीर, बेटी नजराना, आयशा, शिबा और शोबी ने भारतीय सेना का आभार जताया है. 

Indian Army ने लिया बदला: यूपी के सगीर अहमद की हत्या करने वाला आतंकी आदिल वानी पहुंचा जहन्नुम

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के कारपेंटर सगीर अहमद की हत्या करने वाले आतंकी आदिल वानी को जम्मू-कश्मीर में सेना ने मार गिराया है. मृतक सगीर के बेटे जहांगीर और बेटियों ने बुधवार को सेना को धन्यवाद दिया है. आदिल वानी लश्कर का शोपियां जिले का कमांडर था. सहारनपुर के थाना कुतुबशेर के मोहल्ला सराय हिसामुद्दीन निवासी सगीर अहमद की जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 16 अक्टूबर की शाम आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

सगीर के हत्यारों को भारतीय सेना ने चार दिन बाद मार गिराया है. भारतीय सेना ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. मृतक सगीर का बेटा जहांगीर, बेटी नजराना, आयशा, शिबा और शोबी ने भारतीय सेना का आभार जताया है. बेटे ने कहा कि भारतीय सेना अपनी जान पर खेलकर देश के हर नागरिक की रक्षा करती है. बेटे-बेटियों ने कहा कि आतंकवादियों को सेना द्वारा मौत घाट उतारने पर उनके दिल को सुकून मिला है.

उत्तराखंड की बारिश से यूपी में आफत: रामगंगा-कोसी ने तोड़े किनारे, मुरादाबाद में हाइवे जाम, एक सैकड़ा गांव डूबे

सगीर अहमद जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में नौकरी करते थे. वह एजाज ट्रेडर्स कंपनी में कारपेंटर थे. काम से घर लौटते वक्त रास्ते में 16 अक्टूबर की शाम आतंकियों ने दो सगीर को गोली मार दी थी. उनकी मौके पर पर ही मौत हो गई थी. सगीर का कसूर सिर्फ इतना था कि वह गैर कश्मीरी था. उसी दिन आतंकवादियों ने बिहार के अरविंद कुमार की भी श्रीनगर में गोली मारकर हत्या की थी. आतंकवादियों का मंसूबा जम्मू-कश्मीर में रह रहे दूसरे भारतीय राज्यों के नागरिकों में खौफ पैदा करना है.

इमरान मसूद बोले: सपा-कांग्रेस और अन्य छोटे दल गठबंधन करें, वरना BJP को रोकना मुश्किल

सगीर के बेटे जहांगीर ने बताया कि उसके पास बुधवार को जम्मू-कश्मीर से एक फोन आया. उसने अपना नाम मोहम्मद इलियास बताया और कहा कि उसके पिता की हत्या करने वाले आतंकी को सेना ने एक ऑपरेशन के दौरान मार गिराया है. मोहम्मद इलियास ने बताया कि आतंकी का नाम आदिल वानी है. जहांगीर ने कहा कि मेरे पिता सगीर की हत्या करने वाले आतंकी की मौत के बाद मेरे दिल को सुकून मिला है. बहनें नजराना, आएशा, शोबी आदि बहन भी खुश हैं. 

हिरासत में प्रियंका: मृत सफाईकर्मी के परिवार से मिलने जा रही थीं आगरा, शहर के एंट्री पॉइंट पर रोका

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है. शोपियां में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान जवानों ने 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इस एनकाउंटर में सेना के 3 जवान भी जख्मी हो गए. इनमें 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया. दो का इलाज चल रहा है. शोपियां एनकाउंटर में सेना ने जिन 2 आतंकवादियों को मार गिराया उनमें एक की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है. इसी ने सहारनपुर के सगीर अहमद की जान ली थी.

WATCH LIVE TV

Trending news