Holi Special Train 2022: अगर आप भी होली में मुंबई से घर आने का बना रहे प्लान, तो इस ट्रेन में फटाफट करा लें टिकट
Advertisement

Holi Special Train 2022: अगर आप भी होली में मुंबई से घर आने का बना रहे प्लान, तो इस ट्रेन में फटाफट करा लें टिकट

होली पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे जोन ने मुंबई से उत्तर प्रदेश के बलिया के बीच 22 ट्रिप होली स्पेशन ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बलिया के बीच चलने वाली ये होली स्पेशल ट्रेनें हफ्ते में 3 दिन चलाई जाएगी.

 

 

Holi Special Train 2022: अगर आप भी होली में मुंबई से घर आने का बना रहे प्लान, तो इस ट्रेन में फटाफट करा लें टिकट

नई दिल्लीः होली के त्योहार में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. 17 मार्च को होलिका दहन होगा और अगले दिन 18 मार्च 2022 को होली खेली जाएगी. होली को लेकर देशवासियों में गजब का उत्साह होता है. देश के अलग-अलग राज्यों में रहकर पढ़ाई करने वाले जॉब और बिजनेस करने वाले प्रवासी लोग अपने घर जाने के लिए बहुत उत्सुक है.

परिवार के साथ होली मना सके इसलिए लोग पहले से ही ट्रेनों में टिकट बुक करना शुरू कर देते हैं. हमेशा की तरह इस साल भी होली के चलते ट्रेनें फुल हो रही हैं. वहीं, यात्रियों को आसानी से टिकट मिल सके, इस बात को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनें संचालित करने की घोषणा की है. 

यूपी के इस शहर की बात निरालीः फिरोजाबाद को क्यों कहा जाता है 'सुहागनगरी'? बहुत दिलचस्प है इसका किस्सा

सप्ताह में 3 दिन चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन
होली पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे जोन ने मुंबई से उत्तर प्रदेश के बलिया के बीच 22 ट्रिप होली स्पेशन ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बलिया के बीच चलने वाली ये होली स्पेशल ट्रेनें हफ्ते में 3 दिन चलाई जाएगी. यात्रियों की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए इस स्पेशल ट्रेन में 1 सेकेंड एसी, 6 थर्ड एसी, 11 स्लीपर क्लास और 5 सेकेंड क्लास सीटिंग कोच लगाए जाएंगे.

स्पेशल क्लास का किराया वसूला जाएगा
उत्तर रेलवे के अनुसार, ये होली स्पेशल ट्रेन पूरी तरह से रिजर्व होगी. इसमें बिना रिजर्वेशन के सफर नहीं किया जा सकेगा. बता दें, इस ट्रेन की टिकट के लिए 3 मार्च से बुकिंग शुरू हो गई है. इससे अलावा इस ट्रेन में टिकट बुक करने पर आपको स्पेशल क्लास का किराया देना होगा.

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बलिया जाने वाली गाड़ी 
ट्रेन नंबर 01001- 7 मार्च से लेकर 30 मार्च तक हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 2.15 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन रात के 1.45 बजे बलिया पहुंचेगी.

Holi 2022: ब्रज के इस गांव में रंग या फूलों से नहीं बल्कि कीचड़ से खेली जाती है होली, बरसों पुरानी है परंपरा

बलिया से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली गाड़ी 
ट्रेन नंबर 01002- 9 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दोपहर 3.15 बजे बलिया से प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन आधी रात 3.35 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी.

यूपी पुलिस भर्ती का जल्द ही जारी होने वाला है नोटिफिकेशन, 26 हजार से ज्यादा पदों पर निकलेगी वैकेंसी

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
ये होली स्पेशल ट्रेन यात्रा के दौरान कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूटधाम कर्वी, माणिकपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, औंड़िहार, मऊ और रसड़ा रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news