सना खान का निकाह, RSS प्रमुख से मुलाकात, अब धर्मांतरण कांड में गिरफ्तार, कौन हैं मौलाना कलीम सिद्दीकी?
X

सना खान का निकाह, RSS प्रमुख से मुलाकात, अब धर्मांतरण कांड में गिरफ्तार, कौन हैं मौलाना कलीम सिद्दीकी?

मौलान कलीम सिद्दीकी ने टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान का निकाह कराया है. जिसको लेकर वह चर्चा में आए थे.

सना खान का निकाह, RSS प्रमुख से मुलाकात, अब धर्मांतरण कांड में गिरफ्तार, कौन हैं मौलाना कलीम सिद्दीकी?

मेरठ: इस्लामिक स्कॉलर व ग्लोबल पीस सेंटर (Global Peace Center) के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनका नाम बड़े इस्लामिक विद्वानों में गिना जाता है. मौलाना कलीम सिद्दीकी टीवी एक्ट्रेस सना खान का निकाह कराने को लेकर चर्चा में आए थे. वहीं, कुछ दिनों पहले वे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की ओर से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे. 

एक्ट्रेस सना खान के निकाह से आए थे चर्चा में 
मौलान कलीम सिद्दीकी ने टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान का निकाह कराया है. जिसको लेकर वह चर्चा में आए थे. बता दें कि एक्ट्रेस सना खान का निकाह पिछले साल नवंबर में मुफ्ती अनस सईद से हुआ था. सना खान ने फिल्मी करियर छोड़कर इस्लामिक कल्चर से जीवन व्यतीत करने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें- मौलाना कलीम पर 1000 लोगों का धर्मांतरण कराने का आरोप, ट्रस्ट को मिली 3 Cr की विदेशी फंडिंग

कौन हैं मौलाना कलीम सिद्दकी ?
मौलाना कलीम सिद्दीकी मुजफ्फरनगर के फूलत गांव में मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया चलाते हैं. जानकारी के मुताबिक साल 1986 से मौलाना कलीम इस मदरसे की देखरेख कर रहे हैं. इसके साथ ही वह जमियत इमाम वलिउल्लाह ट्रस्ट के चैयरमैन हैं. मौलाना कलीम ने लखनऊ के नदवतुल उलेमा मदरसे से आलिमीयत की पढ़ाई की है. इसके साथ ही यूपी के मेरठ से एमएससी की डिग्री हासिल की है.

मौलाना पर लगे हैं ये आरोप 
वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने गुरुवार को लखनऊ में बताया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी के खिलाफ अवैध रूप से धर्मांतरण में लिप्त होने के तथ्यों का पता चला है. वह कई मदरसों को फंडिंग भी करते हैं, जिसके लिए विदेशों से हवाला के जरिए पैसे भेजे जाते हैं. यूपीएटीएस के अनुसार, मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी दिल्ली में रहते हैं. उनपर विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं की आड़ में अवैध धर्मांतरण के कार्य को अंजाम देने का आरोप है. 

ये भी पढ़ें- महासमाधि में लीन हुए महंत नरेंद्र गिरी, बलवीर गिरी ने संपन्न कराई अंतिम प्रक्रिया

मौलाना उमर गौतम के साथ जुड़ रहे हैं तार 
प्रशांत कुमार ने बताया कि अभी तक की जांच के अनुसार मौलाना के ट्रस्ट के खाते में एकमुश्त 1.5 करोड़ रुपया बहरीन से आया है. अब तक की जांच से कुल 3 करोड़ रुपये की फंडिंग के साक्ष्य प्राप्त हुए हैं. बीती रात लगभग 9 बजे मौलाना कलीम सिद्दिकी को उत्तर प्रदेश एटीएस ने मेरठ से गिरफ्तार किया है. को गिरफ्तार किया था. पुलिस का दावा है कि धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार मौलाना उमर गौतम और मौलाना कलीम सिद्दीकी के आपस में लिंक है. 

WATCH LIVE TV

Trending news