पू्र्वांचल औऱ बुंदेलखंड में भी बनेगी आईटी सिटी, नोएडा जैसा IT हब बनाने का फैसला
Advertisement

पू्र्वांचल औऱ बुंदेलखंड में भी बनेगी आईटी सिटी, नोएडा जैसा IT हब बनाने का फैसला

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा शहर में जिस तरह सूचना प्रौद्योगिकी यानी आईटी कंपनियों (IT Jobs) का बड़ा हब बना है, उसी तरह पूर्वांचल (Purvanchal) औऱ बुंदेलखंड (Bundelkhand) में भी आईटी सिटी बनाने की तैयारी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बड़ा फैसला लिया है.

पू्र्वांचल औऱ बुंदेलखंड में भी बनेगी आईटी सिटी, नोएडा जैसा IT हब बनाने का फैसला

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा शहर में जिस तरह सूचना प्रौद्योगिकी यानी आईटी कंपनियों (IT Jobs) का बड़ा हब बना है, उसी तरह पूर्वांचल (Purvanchal) औऱ बुंदेलखंड (Bundelkhand) में भी आईटी सिटी बनाने की तैयारी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बड़ा फैसला लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला लाखों रोजगार के साथ सरकार के लिए राजस्व का बड़ा स्रोत भी बन सकता है. उत्तर प्रदेश में अभी नोएडा को छोड़कर कोई बड़ा IT हब अभी नहीं है. लेकिन इसकी जरूरत महसूस की जा रही है. हब बनने के साथ बुंदलेखंड के झांसी में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित होंगे. पूर्वांचल का आईटी हब गोरखपुर या किस जिले में बनेगा, इसको लेकर अभी कोई फैसला नहीं आया है. 

शृंगार गौरी केस सुनवाई योग्य, वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, 22 सितंबर को अगली सुनवाई

 

जानकारी के मुताबिक, अब प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी आईटी सिटी बनाई जाएगी. झांसी समेत कुछ जगहों का चयन किया गया है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा, प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश को अपना आशीर्वाद दिया है. डेरी जो किसानों से सीधा जुड़ा सब्जेक्ट है, उत्तर प्रदेश में एक्सपो हो रहा है, वहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा होगी. मैं प्रधानमंत्री जी को आभार व्यक्त करता हूं कि उनके आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश तेज गति के साथ आगे बढ़ेगा.

Ghaziabad: सीएम योगी के 'हूटर' का असर, मर्डर का आरोपी तख्ती टांगे थाने पहुंचा

 

पाठक ने वाराणसी ज्ञानवापी पर कहा, आप इंतजार करिए जो निर्णय आएगा उसका सम्मान होगा.मदरसे पर उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में हर कीमत पर कानून का राज कायम होकर रहेगा. आईटी सिटी पर उप मुख्यमंत्री ने कहा,  अच्छा है पूरे प्रदेश में देख रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी के सरकार में उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. औद्योगिक क्रांति आ गई है. 

 

Trending news