IT Raid: उद्यमिता विकास संस्थान डायरेक्टर के आवास पर छापा, 4.5 करोड़ कैश बरामद, जांच जारी
Advertisement

IT Raid: उद्यमिता विकास संस्थान डायरेक्टर के आवास पर छापा, 4.5 करोड़ कैश बरामद, जांच जारी

IT Raid: बीते शुक्रवार लखनऊ के सरोजिनी नगर में देर रात उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की गाड़ी से 30 लाख रुपये बरामद किए गए थे. इसके बाद से ही जांच की गति तेज कर दी गई. फिर, बीते शनिवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने निदेशक से पूछताछ शुरू की...

IT Raid: उद्यमिता विकास संस्थान डायरेक्टर के आवास पर छापा, 4.5 करोड़ कैश बरामद, जांच जारी

IT Raid on Devendra Pal Singh: यूपी में उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की गाड़ी से 30 लाख रुपये कैश में मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इन्वेस्टिगेशन शुरू किया. जांच करते हुए आईटी विभाग की टीम लखनऊ से दिल्ली पहुंची और फिर गाजियाबाद में उनके घर तक. जानकारी के मुताबिक, आईटी को इस छापेमारी में करीब 4.5 करोड़ कैश और बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं.

मतगणना से पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र, लिखीं कई बड़ी बातें...

3 शहरों में डायरेक्टर के ठिकानों पर छापेमारी
बता दें, बीते शुक्रवार लखनऊ के सरोजिनी नगर में देर रात उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की गाड़ी से 30 लाख रुपये बरामद किए गए थे. इसके बाद से ही जांच की गति तेज कर दी गई. फिर, बीते शनिवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने निदेशक से पूछताछ शुरू की. पूछताछ पूरी होने पर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में देवेंद्र पाल से जुड़ी जगहों पर तलाशी ली गई. 

"पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ी देश की ताकत, पाकिस्तान वाले भी तिरंगा लेकर यूक्रेन से निकल रहे"

देवेंद्र पाल के सहयोगियों से पूछताछ
जानकारी मिल रही है कि करीब 4.5 करोड़ रुपये का कैश आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है. इतना ही नहीं, कुछ प्रॉपर्टी के पेपर्स और बड़े इन्वेस्टमेंट के डॉक्यूमेंट्स भी जब्त किए गए हैं. अब बताया जा रहा है कि आयकर की टीम डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह के साथियों और सहयोगियों से भी पूछताछ कर रही है. साथ ही, बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच चल रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news