जौनपुर में पेंटर के बेटे ने लहराया परचम, नेशनल दौड़ प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल
Advertisement

जौनपुर में पेंटर के बेटे ने लहराया परचम, नेशनल दौड़ प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

Jaunpur News: जौनपुर में पेंटर के बेटे ने. गरीबी का दंश झेलते हुए बिना किसी सरकारी सहायता के नेशनल दौड़ प्रतियोगिता स्वर्ण पदक जीत कर जिले का नाम रोशन किया है.

जौनपुर में पेंटर के बेटे ने लहराया परचम, नेशनल दौड़ प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

अजीत सिंह/जौनपुर: 'कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो' इस कहावत को सच कर दिखाया है जौनपुर में पेंटर के बेटे ने. गरीबी का दंश झेलते हुए बिना किसी सरकारी सहायता के नेशनल दौड़ प्रतियोगिता स्वर्ण पदक जीत कर जिले का नाम रोशन किया है. इस सफलता पर जहां उसके गांव में खुशियों का माहौल है तो वही जिलाधिकारी में भी सम्मानित कर आर्थिक मदद करने का वादा किया है. 

पिता हैं पेंटर, सुविधाओं के अभाव में भी पदक जीतकर बना रोल मॉडल
जौनपुर जिले के समोधीपुर निवासी मो. मोबीन के पुत्र आरिफ ने राष्ट्रीयत स्तर पर आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर अपने जनपद का परचम पूरे भारत मे लहरा दिया है. इससे पहले भी इस होनहार बच्चे ने 2 महीने पहले स्टेट स्तर पर सिल्वर पदक लाकर जनपद के गौरव को बढ़ाने का कार्य किया था. आरिफ के पिता एक पेंटर है और घर की आर्थिक स्तिथि भी अच्छी नहीं है. उसके बाद भी सुविधाओ के अभाव में आरिफ ने पदक जीतकर उन सभी के रोल मॉडल बनने का काम किया है, जो सुविधाओं के अभाव के बावजूद अपने सपने को साकार करने मे लगे हुए हैं.

जौनपुर में ओपी राजभर ने अखिलेश यादव पर जमकर साधा निशाना,बताया अब किससे करेंगे गठबंधन

सपना पूरा करने के लिए दिन-रात की कड़ी मेहनत
आरिफ के पिता मुबीन बताते हैं कि बेटे के सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने दिन रात कड़ी मेहनत की और बेटे ने भी कड़ी मेहनत की. जिसका नतीजा ये है कि बेटा आज नेशनल लेवल पर गोल्ड लाया है. पिता का सपना है कि बेटा इसी तरह देश का नाम रोशन करता रहे. आरिफ ने जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. जिसके कारण डीएम मनीष कुमार वर्मा ने आरिफ को बुलाकर उसका सम्मान किया और 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने के साथ साथ मासिक सहायता देने का भी आश्वासन दिया है. 

जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, सपा नेता के अवैध जमीन पर कब्जा कर बने स्कूल को किया ध्वस्त

 

 

Trending news