Jobs: बेरोजगारों के लिए यहां खुला नौकरी का पिटारा, 698 पदों पर भर्ती के लिए फटाफट करें अप्लाई
X

Jobs: बेरोजगारों के लिए यहां खुला नौकरी का पिटारा, 698 पदों पर भर्ती के लिए फटाफट करें अप्लाई

इस मेले में युवाओं को घर बैठे नौकरी दी जाएगी. 698 अलग-अलग पदों पर घर बैठे ही नौकरी दी जायेगी. सबसे महत्वपूर्ण तथ्य ये है कि ये सभी नौकरियां कानपुर के लिये ही हैं. 

Jobs: बेरोजगारों के लिए यहां खुला नौकरी का पिटारा, 698 पदों पर भर्ती के लिए फटाफट करें अप्लाई

श्याम तिवारी/कानपुर: सेवायोजन कार्यालय ने बेरोजगारों के लिये नौकरियों का पिटारा खोला है. सेवायोजन कार्यालय की ओर से अब नौकरी की आस लगाए 18 से 65 आयु वर्ग के लोगों नौकरी दी जाएगी. प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय 17 सितंबर को आखिरी ऑलाइन मेला आयोजित करेगा. बेरोजगारों को नौकरी देने हेतु विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं.

जो भी युवा आवेदन करना चाहते हैं, वे विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं.    संस्थान के सहायक निदेशक एस पी द्विवेदी के अनुसार जो भी युवा आवेदन करेंगे उन्हें अपना मोबाइल पोर्टल पर रजिस्टर करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन होने के बाद संबंधित कंपनी रजिस्टर किये नंबर पर अभ्यर्थी से संपर्क करेगी. आयोजित होने वाले इस मेले की सारी जानकारी विभाग के पोर्टल पर मौजूद है. इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट से पूरी जानकारी ले सकते हैं.

इस मेले में युवाओं को घर बैठे नौकरी दी जाएगी. 698 अलग-अलग पदों पर घर बैठे ही नौकरी दी जायेगी. सबसे महत्वपूर्ण तथ्य ये है कि ये सभी नौकरियां कानपुर के लिये ही हैं. सबसे न्यूनतम वेतन 9500 रुपये होगा. निदेशक के अनुसार कोरोना  महामारी के चलते पिछले काफी समय से मेले का आयोजन आनलाइन ही कराया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन मेले के आयोजन की वजह से ग्रामीण परिवेश के युवा प्रतिभाग नहीं कर पाते. वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो ऑनलाइन साक्षात्कार में असफल हो जाते हैं.  अब कोरोना पर नियंत्रण पा लिया गया है, स्थिति संभलने पर फिर से आफलाइन रुप में ही मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके लिये तैयारीयां शुरु की  जा चुकी हैं.

उन्होने बताया कि शासन से निर्देश मिले हैं  कि आगामी 26 अक्टूबर को बड़े स्तर पर ऑफलाइन मेले का आयोजन होगा.  इस आफलाइन मेले मे पूरे कानपुर मंडल के युवाओं को प्रतिभाग करने का अवसर दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news