Astro Tips: जूते-चप्पल से होता है ग्रहों का कनेक्शन, भूलकर भी न पहने इस रंग के शूज, कुंडली होती है कमजोर
Advertisement

Astro Tips: जूते-चप्पल से होता है ग्रहों का कनेक्शन, भूलकर भी न पहने इस रंग के शूज, कुंडली होती है कमजोर

Astro Tips:  क्या आप यह जानते हैं कि ग्रह दोष का संबंध आपके जूतों और चप्पल से हो सकता है.... ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि, शनि का संबंध आपके पैरों से होता है... इतना ही नहीं जब आप बाहर पहनने वाले जूतों को पहनकर घर में प्रवेश करते हैं तो अपने साथ राहु और केतु से जुड़े दोष भी साथ ले जाते हैं.. ऐसे ही जूते-चप्पल को लेकर भी ज्योतिष शास्त्र में वर्णन मिलता है.

 

Astro Tips: जूते-चप्पल से होता है ग्रहों का कनेक्शन, भूलकर भी न पहने इस रंग के शूज, कुंडली होती है कमजोर

Astro Tips: अपने को स्मार्ट और सुंदर दिखाने के लिए हम हर प्रयास करते हैं. हम हमेशा फैशन के मामले में अपडेट रहना चाहते हैं. बाल- कपड़े या फिर जूते और बेल्ट्स सब कुछ एक दम यूनिक चाहिए. आजकल देखने को मिलता है लोग किसी भी रंग कुछ भी पहन लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो बिना समझ और सोचविचार के कुछ भी पहनना सही नहीं है. हर राशि का अपना शुभ और अशुभ रंग होता है.

जीवन में आने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं का संबंध ग्रहों से होता है. ज्योतिष शास्त्र में इसी विषय पर विस्तार से उल्लेख  मिलता है.यहां इस रिपोर्ट में जानेंगे कि रंग-बिरंगे जूतों को क्यों नहीं पहनना चाहिए और इसके क्या परिणाम हो सकते हैं?

गलत है रंग-बिरंगे जूत्ते पहनना
आज फैशन के दौर में लोग तरह-तरह के रंग-बिरंगे जूते-चप्पलों का उपयोग करते हैं. एक समय ऐसा होता था कि दुनिया में सिर्फ काले, भूरे या नीले रंग के जूते चप्पलों का उपयोग किया जाता था. परंतु आज बाजार में तरह-तरह के रंगों के जूते चप्पल उपलब्ध हैं. इन जूते-चप्पलों का उपयोग करने से ये कई बार व्यक्ति की मुसीबतों का कारण बन जाते हैं.

ग्रहों का पड़ता है असर
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति का चंद्रमा खराब स्थिति में हो तो ऐसे व्यक्तियों को सफेद रंग के जूते पहनने से बचना चाहिए. शास्त्र के मुताबिक अलग-अलग रंगों के जूते-चप्पलों का संबंध अलग-अलग ग्रहों से होता है.

Vastu Tips For Mirror: घर से तुरंत बाहर निकाल दें टूटा हुआ शीशा और कांच, अगर नहीं किया तो आ जाएगा बैडलक

पीले रंग के जूते पहनना देगा मुसीबतों को बुलावा

पीले रंग के जूते-चप्पल पहनना मुसीबतों को न्योता देने के समान माना गया है. पीले रंग को हिंदू धर्म में वैसे भी बहुत पवित्र माना जाता है, इसीलिए इसे पैरों में जूते-चप्पलों के रूप में पहनना मना है. इसके अलावा पीला रंग बृहस्पति ग्रह से संबंधित होता है. पीला रंग पैरों में पहनने से दरिद्रता और जीवन में परेशानियां होती हैं.

जानें किस रंग के जूते पहनना होता है शुभ
ज्योतिष शास्त्र में ऐसा उल्लेख है कि इंसान के पैरों में शनि का वास होता है. ऐसे में जूते-चप्पल शनि और राहु दोनों ग्रहों से संबंध रखते हैं‌.  जिनकी राशियों में शनि या राहु उच्च कोटि के हों, उन्हें अपने पैरों में काले, भूरे और नीले रंग के जूते ही पहनने चाहिए.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Vastu Niyam For Name Plate: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक, इस नियम से लगाओगे तो हो जाओगे मालामाल

Vastu Shastra: अगर घर में रखते हैं ऐसे फूल तो फटाफट कर दें बाहर, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Trending news