कन्नौज विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: कन्नौज सदर से जीते असीम अरुण, यहां देखें सभी सीटों का रिजल्ट
topStories0hindi1119840

कन्नौज विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: कन्नौज सदर से जीते असीम अरुण, यहां देखें सभी सीटों का रिजल्ट

Kannauj Chunav 2022 Result: यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव की मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी के कन्नौज जिले में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान हुआ था. जिले में कुल 3 विधानसभा सीटें छिबरामऊ, तिरवा, कन्नौज शामिल हैं. 

कन्नौज विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: कन्नौज सदर से जीते असीम अरुण, यहां देखें सभी सीटों का रिजल्ट

Kannauj Vidhansabha Chunav 2022 Result: यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव की मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी के कन्नौज जिले में तीसरे चरण में मतदान हुआ था. कन्नौज जिले में कुल 3 विधानसभा सीटें छिबरामऊ, तिरवा, कन्नौज शामिल हैं, 

कन्नौज विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 ( Kannauj Seat ka Result 2022)
कन्नौज विधानसभा सीट से बीजेपी ने कानपुर के कमिश्नर रहे असीम अरुण को टिकट दिया है. जहां उनके मुकाबले समजावादी पार्ट ने अनिल कुमार, बसपा ने समरजीत दोहरे और कांग्रेस ने विनीता देवी को चुनावी मैदान में उतारा है. 2017 में सपा से अनिल दोहरे ने बीजेपी के पूर्व विधायक बनवारी लाल दोहरे को हराया था. कन्नौज सीट से बीजेपी प्रत्याशी असीम अरुण ने 6 हजार वोटों से जीत दर्ज की है.

 

छिबरामऊ विधानसभा रिजल्ट 2022 ( Chhibramau Seat ka Result 2022)
छिबरामऊ से बीजेपी की ओर से अर्चना पांडेय चुनावी मैदान में हैं. वहीं सपा ने अरविंद यादव को टिकट दिया है. बसपा ने वहीदा बानो उर्फ जूही सुल्तान को प्रत्याशी बनाया है. 2017 में सपा ने अपने निवर्तमान विधायक अरविंद सिंह यादव पर ही भरोसा जताया. सपा के अरविंद के मुकाबले बीजेपी ने अर्चना पांडेय और बसपा ने ताहिर हुसैन को चुनाव मैदान में उतारा. जिसमें बीजेपी की अर्चना ने सपा के अरविंद को हराया. 

तिरवा विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Tirwa Seat ka Result 2022)
तिरवा सीट की बात करें तो यहां से बीजेपी के टिकट पर कैलाश सिंह राजपूत चुनावी मैदान में हैं. वहीं सपा से अनिल कुमार पाल, बसपा से अजय कुमार और कांग्रेस के टिकट पर नीलिमा शाक्य चुनावी ताल ठोक रही हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कैलाश सिंह ने सपा के विजय बहादुर को हराया था. 

 

Trending news