कानपुर: खत्म होगा इंतजार! CM योगी 10 नवंबर को दिखाएंगे मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी
Advertisement

कानपुर: खत्म होगा इंतजार! CM योगी 10 नवंबर को दिखाएंगे मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मेट्रो के पॉलीटेक्निक स्थित डिपो पहुंचकर वहां पर जायजा लिया. इसके बाद आईआईटी स्टेशन तक जाकर वहां की व्यवस्थाओं को भी देखा. 

कानपुर: खत्म होगा इंतजार! CM योगी 10 नवंबर को दिखाएंगे मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी

श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर में पहले फेज की मेट्रो के दौड़ने का इंतजार कर रहे लोगों की उम्मीदों को पंख लगने वाले हैं. 10 नवंबर को सीएम योगी कानपुर आकर मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसको लेकर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मेट्रो के पॉलीटेक्निक स्थित डिपो पहुंचकर वहां पर जायजा लिया. इसके बाद आईआईटी स्टेशन तक जाकर वहां की व्यवस्थाओं को भी देखा. 

यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव के साथ मेट्रो का पूरा मॉडल देखने के साथ ही कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि कानपुर में मेट्रो ने अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है. उन्होंने बताया कि 10 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे. गौरतलब है कि इसके पहले ट्रायल रन की तारीख 15 नवंबर तय की गई थी लेकिन अब उसके पहले ही इस ट्रायल रन को किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नए साल से पहले ही शहरवासियों को मेट्रो का तोहफा देने की तैयारी है.

Zika Virus: कानपुर के बाद कन्नौज में जीका वायरस का एक केस मिला, 80 संक्रमित मामले

बता दें, आइआइटी से फूलबाग तक प्रथम चरण के मेट्रो ट्रैक का निर्माण का कार्य जारी है. इसमें आइआइटी से मोतीझील तक एक फेज का काम लगभग अंतिम चरण पर है. वहीं, आइआइटी से रावतपुर तक सभी मेट्रो स्टेशन पर काम तकरीबन पूरा हो चुका है. कानपुर आईआईटी से मोतीझील तक 9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड ट्रैक के हर स्टेशन में मेट्रो ट्रेन करीब 45 सेकंड रुकेगी. इसी दौरान यात्रियों को ट्रेन में चढ़ना और उतरना होगा। दिव्यांगों को विशेष सहूलियत देते हुए ट्रेन में चढ़ाने, उतारने के लिए स्टॉपेज का समय बढ़ाया जा सकता है।

श्रीराम के हर नगर के दर्शन करने के लिए आज चलेगी Ramayana Yatra ट्रेन,सफदरजंग से शुरू

बता दें कि कानपुर मेट्रो परियोजाना का शिलान्‍यास 8 मार्च, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यानाथ की मौजूदगी में हुआ था. मेट्रो से कानपुर वासियों के लिए सबसे राहत ये होगी कि उन्‍हें जाम से निजात मिलेगी. कानपुर के मेट्रो स्टेशन के बाहरी हिस्से को विशेष थीम के आधार पर डिजाइन किया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news