भारत में आज भी पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं कई संपत्तियां, जानें कहां?
Advertisement

भारत में आज भी पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं कई संपत्तियां, जानें कहां?

आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि भारत में आज भी पाकिस्तानियों के नाम कई संपत्तियां मौजूद हैं. खास बात यह है कि इन संपत्तियों के बारे में जिला प्रशासन को अब तक जानकारी तक नहीं थी.

भारत में आज भी पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं कई संपत्तियां, जानें कहां?

कानपुर: आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि भारत में आज भी पाकिस्तानियों के नाम कई संपत्तियां मौजूद हैं. खास बात यह है कि इन संपत्तियों के बारे में जिला प्रशासन को अब तक जानकारी तक नहीं थी. अभी भी सरकारी दस्तावेज में ये संपत्तियां उन पाकिस्तानी नागरिकों के नाम दर्ज हैं.यह मामला कानपुर देहात के अकबरपुर का है. खबर सामने आने के बाद जिला प्रशासन अब शत्रु संपत्ति नियमावली के अनुसार कार्रवाई करने की बात कह रहा है. 

CM योगी की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ साल से बिना बताए गायब 2 डॉक्टरों को किया निलंबित

अकबरपुर तहसील के बारा गांव में पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं जमीनें
दरअसल, भारत पाकिस्तान के बंटवारे के समय लोग भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए. उन पाकिस्तानियों के नाम अकबरपुर तहसील के बारा गांव में आज भी कई संपत्तियां सरकारी भूलेख रिकार्ड में दर्ज हैं. जिलाधिकारी कानपुर देहात के आदेश पर अब तहसील प्रशासन पाकिस्तानियों के नाम दर्ज इन जमीनों का ब्योरा तैयार करने में जुटा है. बता दें कि यह जमीनें अभी भी मौजूद हैं लेकिन आबादी बढ़ने पर कुछ लोगों ने वर्षों से खाली पड़ी इन जमींनों पर कब्जा करना शुरू कर दिया है. जिन लोगों के नाम यह जमीनें दर्ज हैं वह अब जीवित हैं या फिर नहीं इसका भी अब तक  पता नहीं चल सका है.

मायावती ने की समाजवादी पार्टी को लेकर भविष्यवाणी! बताया कब बनेगी सपा सरकार...

डीएम कानपुर देहात ने दी जानकारी
जिलाधिकारी कानपुर देहात नेहा जैन ने बताया कि इस भूमि के मामले में शिकायत न होने से अब तक किसी ने गौर नहीं किया. अब शत्रु संपत्ति नियमावली के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जिला प्रशासन इन संपत्तियों का विवरण इकट्ठा करने में जुटा है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि जिला प्रशासन का अगला कदम क्या होगा.

WATCH LIVE TV
 

Trending news