Kanpur Test Match: तो क्या ग्रीनपार्क में फिर चलेगा अश्विन और जडेजा का जादू ? पढ़ें पूरी रिपोर्ट
Advertisement

Kanpur Test Match: तो क्या ग्रीनपार्क में फिर चलेगा अश्विन और जडेजा का जादू ? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में 25 नवंबर से पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है. जानकारों का कहना है कि इस टेस्ट मैच में स्पिनर अपना कमाल दिखा सकते हैं. शुरू से ही ग्रीन पार्क (Green Park) की पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल रही है.

Kanpur Test Match: तो क्या ग्रीनपार्क में फिर चलेगा अश्विन और जडेजा का जादू ? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कानपुर: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में 25 नवंबर से पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है. जानकारों का कहना है कि इस टेस्ट मैच में स्पिनर अपना कमाल दिखा सकते हैं. शुरू से ही ग्रीन पार्क (Green Park) की पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल रही है. ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान तेज गेंदबाजों की बजाय  स्पिनरों पर ज्यादा विश्वास दिखा सकते हैं. बता दें कि इससे पहले इंडिया और दक्षिण अफ्रिका के बीच हुए टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनरों ने अफ्रिकी बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया था.

Scholarship News: योगी सरकार इस बार 55 लाख स्टूडेंट्स को देगी स्कॉलरशिप, जानें कब तक आएंगे रुपये

अश्विन और जडेजा दिखाएंगे अपना कमाल
ग्रीन पार्क (Green Park)की पिच के इतिहास को देखते हुए भारतीय टीम अपने तीनों मजबूत स्पिनरों को उतार सकती है. भारतीय टीम के पास अश्विन जैसे अनुभवी ऑफ स्पिनर हैं. इसी पिच पर  2016 में अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का दम खम दिखाया था. वहीं, इसी मैच में लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा ने कीवी टीम के पांच विकेट चटकाए थे. इन दोनों स्पिनरों को अक्षर पटेल और जयंत यादव का भी साथ मिलेगा. अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम के कप्तान अंजिक्य रहाणे कितने स्पिनरों को मैदान पर उतारते हैं.

UP Election 2022: ओवैसी के CAA वाले बयान पर राकेश टिकैत ने ली चुटकी, कही ये बड़ी बात

स्पिनरों के अनुकूल है पिच
कीवी टीम की बात करें तो उनकी मजबूती तेज गेंदबाज हैं, लेकिन विशेषज्ञों का ये मानना है कि मैच के शुरुआती समय में तो पिच तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल होती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाता है, इस पिच पर स्पिनर अपना कमाल दिखाने लगते हैं. अब ये देखना होगा कि कप्तान केन विलियम्सन अपनी स्कॉड में कितने स्पिनरों को शामिल करते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news