Kanpur: वाह री कानपुर पुलिस, 90 साल की वृद्धा पर ठोंका रंगदारी का मुकदमा, पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1710945

Kanpur: वाह री कानपुर पुलिस, 90 साल की वृद्धा पर ठोंका रंगदारी का मुकदमा, पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचा मामला

Kanpur News: कानपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने रंगदारी के मामले में 90 साल की बुजुर्ग महिला पर केस दर्ज कर लिया है. बुजुर्ग महिला ने आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है. 

Kanpur: वाह री कानपुर पुलिस, 90 साल की वृद्धा पर ठोंका रंगदारी का मुकदमा, पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचा मामला

कानपुर: वैसे तो आप ने उत्तर प्रदेश पुलिस के अनेकों अनोखे मामले सुने होंगे. इसी के बीच एक नया मामला कानपुर जिले से सामने आया है, जहां पुलिस ने एक 90 साल की बुजुर्ग महिला पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर लिया. मुकदमे की जानकारी होने पर बुजुर्ग महिला अपनी बहू के के साथ पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंची. 

क्या बोली बुजुर्ग
दरअसल कानपुर के कल्याणपुर इलाके की रहने वाली 90 साल की बुजुर्ग महिला चन्द्रकली के ऊपर पुलिस ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर लिया. चंद्रकली ने बताया कि कल्याणपुर में उनका एक प्लॉट है. इस पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं, इसी वजह से उस पर केस किया गया है. बुजुर्ग ने आगे बताया कि उसकी आंखों में मोतियाबिंद है. वह बिना सहारे के चल तक नहीं सकती बावजूद इसके कल्याणपुर पुलिस ने मेरे उपर रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर दिया. 

केस दर्ज कराने वाली महिला का ये है आरोप
मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला माधुरी ने एफआईआर में आरोप लगया है कि 6 मई को ट्राली पर आए आरोपियों ने प्लॉट पर लगे गेट को तोड़ दिया. अगले दिन, यानी 7 मई को वह और उनके पति बाउंड्री भरवाने के लिए प्लॉट पर पहुंचे. तब चन्द्रकली, सुषमा तिवारी, कृष्ण मुरारी और ममता दुबे समेत 10 से 12 लोगों ने हमला किया और काम रुकवा दिया.

लोन लेकर कोचिंग, मां की सेविंग से की पढ़ाई, बस ड्राइवर के बेटे ने पास की यूपीएससी

एफआईआर के मुताबिक लगे ये आरोप 
दर्ज हुयी एफआईआर के अनुसार चंद्रकली, सुषमा तिवारी, कृष्ण मुरारी और ममता दुबे वसूली गैंग चलाते हैं, ये लोग यहां के पुराने रहने वाले हैं. 5 से 10 लाख रुपए लिए बिना किसी का मकान नहीं बनने देते हैं. आरोप है कि चंद्रकली देवी ने धमकी दी है कि 10 लाख रुपए दिए बिना मकान नहीं बन पाएगा. अगर रुपए नहीं दिया तो प्लाट भी जाएगा और जान भी जाएगी. 

खेलो इंडिया गेम्स की यूपी पहली बार कर रहा मेजबानी, 4 हजार से ज्यादा खिलाड़ी शामिल

बिना जांच बुजुर्ग पर दर्ज कर लिया केस
माधुरी तिवारी की तरफ से दी गई तहरीर के अनुसार पुलिस ने बिना जांच किये ही बुजुर्ग महिला और उनके बेटे व बहू समेत परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने ये जांच करना उचित नहीं समझा कि जिसके उपर रंगदारी और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर रहे है वो बुजुर्ग महिला बिना किसी की मदद से चल तक नहीं सकती है और उसको दिखाई तक नहीं देता है क्योंकि आंखों में मोतियाबिंद है.

फिलहाल पीडित बुजुर्ग महिला ने आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है, जिसके बाद पुलिस कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रही है और जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है. 

WATCH: उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित, 10वीं में टिहरी के सुशांत और 12वीं में जसपुर की तनु ने किया टॉप

 

 

 

Trending news