लखीमपुर खीरी बवाल: मरने वाले 8 लोगों में 4 भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने बताई पूरी कहानी
Advertisement

लखीमपुर खीरी बवाल: मरने वाले 8 लोगों में 4 भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने बताई पूरी कहानी

अजय मिश्रा टेनी ने बताया कि ड्राइवर के सिर में पत्थर लगने से उसका गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रहा. गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई और उसकी चपेट में आकर 4 लोगों की मौत हो गई. जबकि गाड़ी में सवार चार लोगों को मौके पर मौजूद उपद्रवियों ने पीट पीटकर मार डाला.

खीरी भाजपा सांसद एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी.

लखीमपुर: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुए बवाल पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) ने जी मीडिया से बातचीत में अपना पक्ष रखा है. उन्होंने हमारे संवाददाता से फोन पर बातचीत में बताया कि वह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) के साथ थे. जबकि उनके पुत्र उस कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे, जहां डिप्टी सीएम केशव मौर्या को पहुंचना था. खीरी सांसद ने इस पूरी वारदात को दुखद घटना करार देते हुए 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. 

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल का CM योगी ने लिया संज्ञान, ADG L/O व IG घटनास्थल के लिए रवाना

बकौल अजय मिश्रा टेनी मृतकों में 4 भाजपा कार्यकर्ता शामिल हैं जो गाड़ी में सवार थे. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने जी मीडिया को बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी उस रास्ते से गुजरी जिस पर किसान विरोध के लिए जमा हुए थे. वे डिप्टी सीएम केशव मौर्या और मुझे रिसीव करने आ रहे थे. मैं और डिप्टी सीएम दूसरे रास्ते से कार्यक्रम स्थल पहुंच रहे थे. किसानों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया. एक पत्थर ड्राइवर के सिर पर आकर लगा, जिससे गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया. 

यूपी चुनाव 2022: अति पिछड़ा वर्ग के वोटरों पर सपा की निगाहें, निकालेगी 'कश्यप स्वाभिमान यात्रा'

अजय मिश्रा टेनी ने आगे बताया कि ड्राइवर के सिर में पत्थर लगने से उसका गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रहा. गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई और उसकी चपेट में आकर 4 लोगों की मौत हो गई. जबकि गाड़ी में सवार 4 लोगों को मौके पर मौजूद उपद्रवियों ने पीट-पीटकर मार डाला. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का कहना है कि उनका और उनके बेटे का इस पूरे प्रकरण से कोई लेनादेना नहीं है. जिन दो गाड़ियों में आग लगाई गई उनमें एक उनकी थी और एक भाजपा कार्यकर्ता की थी. लेकिन इनमें से किसी में वह या उनके पुत्र आशीष मिश्रा सवार नहीं थे. 

CM योगी ने सिद्धार्थनगर को दी 525 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, विपक्षी दलों पर जमकर बरसे

अजय मिश्रा टेनी ने बताया कि जिन दो लोगों की मौत गाड़ी से कुचलकर हुई है वे किसानों के भेष में अराजक तत्व प्रतीत हो रहे हैं, जो आंदोलन में घुसकर कुछ गड़बड़ करना चाहते थे. दोनों हमारे जिले के भी नहीं रहने वाले हैं, बल्कि बहराइच के नानपारा के रहने वाले हैं. मेरा बेटा आशीष सुबह 11 बजे से ही कार्यक्रम स्थल पर मौजूद था और तैयारियां देख रहा था. कार्यक्रम में 1000 से ज्यादा लोग थे, एसपी और एसडीएम भी मौजूद थे. उसका घटनास्थल पर मौजूद होने का सवाल ही नहीं है. इस घटना में हमारे चार कार्यकर्ताओं की दुखद मृत्यु हुई है, उन्हें उपद्रवियों ने पीटकर मार डाला.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ लाए गए

आपको बता दें कि खीरी के भाजपा सांसद अजय मिश्रा टेनी के गांव बनवारीपुर में कुश्ती का आयोजन था. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या आए थे. उन्हें जिस हेलीपैड पर उतरना था, उस पर उग्र किसानों ने सुबह ही कब्जा जमा लिया. ये किसान अजय मिश्रा के 15 दिन पहले दिए गए बयान से खफा बताए जा रहे थे, जिसमें उन्होंने सुधार देने की बात कही थी. पुलिस और प्रशासन के लाख मनाने के बाद भी आंदोलनरत किसानों ने हेलीपैड खाली नहीं किया, जिस कारण डिप्टी सीएम को सड़क मार्ग से लखीमपुर खीरी आना पड़ा.

WATCH LIVE TV

Trending news