लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष पांडे और लवकुश राणा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष पांडे और लवकुश राणा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

आशीष पांडे और लवकुश घटना के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) के साथी बताए जा रहे हैं. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी (न्यायिक हिरासत) में भेजा है. 

फाइल फोटो.

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए आशीष पांडे और लवकुश को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी (न्यायिक हिरासत) में भेजा गया है. अब मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी. 

कल पुलिस ने किया था गिरफ्तार 
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में चार दिन बाद गुरुवार को पहली गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस ने आशीष पांडे और लवकुश राणा को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त दोनों गाड़ी में ही मौजूद थे. ये दोनों घटना के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) के साथी बताए जा रहे हैं. बता दें कि पुलिस ने चार अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया था. इन सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें- आशीष मिश्रा के पास कल सुबह 11 बजे तक का समय, पुलिस बोली- पेश हों वरना होगी आगे की कार्रवाई

आशीष मिश्रा के पास कल सुबह 11 बजे तक का समय
बता दें कि पुलिस ने आज फिर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Union Minister Ajay Mishra) घर के बाहर नोटिस चस्पा की. नोटिस में साफ तौर पर उनके ऊपर लगे आरोप और धाराओं का जिक्र है. यह नोटिस क्राइम ब्रांच लखीमपुर खीरी के प्रभारी की तरफ से चस्पा की गई है. जिसमें कहा गया है कि आशीष कल (9 अक्टूबर) 11:00 बजे तक पुलिस लाइन की क्राइम ब्रांच में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराएं. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो पुलिस आगे उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई को अमल में लाएगी. गौरतलब है कि गुरुवार को पुलिस ने आशीष मिश्रा को आज सुबह 10 बजे पेश होने को कहा था. लेकिन वो पुलिस लाइन में पेश नहीं हुए. 

ये भी पढ़ें- बेटे के नेपाल भागने पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी- वह कहीं नहीं भागा, कल बयान दर्ज कराएगा

3 अक्टूबर को हुई थी तिकुनिया में हिंसा 
रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से 4 की मौत गाड़ी चढ़ाने से जबकि बाकी 4 लोगों की बवाल में हुई है. आरोप है कि किसान कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तभी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी. इसके बाद प्रदेश ही नहीं देश भर में आक्रोश का माहौल है. पुलिस ने सोमवार सुबह ही आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. इस मामले में अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, पुलिस अब तक वायरल वीडियो के आधार पर 20 से ज्यादा लोगों की शिनाख्त कर चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news