लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की रिमांड बढ़ी, SIT आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ
X

लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की रिमांड बढ़ी, SIT आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ

अंकित दास सहित चारों अभियुक्त पहले से एसआईटी की कस्टडी में हैं. ऐसे में एसआईटी इन सभी अभियुक्तों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. 

लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की रिमांड बढ़ी, SIT आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर हिंसा मामले के आरोपी आशीष मिश्रा, अंकित दास, शेखर भारती और लतीफ की पुलिस रिमांड पर सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की 2 दिन की पुलिस रिमांड पर मंजूरी दे दी है. जिसके बाद आज शाम 5:00 बजे से 24 तारीख शाम 5:00 बजे तक चारों आरोपी पुलिस रिमांड में रहेंगे. बता दें कि एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में दोबारा कस्टडी में लेने की अर्जी दी थी.

आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है एसआईटी 
अंकित दास सहित चारों अभियुक्त पहले से एसआईटी की कस्टडी में हैं. ऐसे में एसआईटी इन सभी अभियुक्तों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. बचाव पक्ष के वकील अवधेश सिंह की मानें, तो अभियोजन पक्ष के पास पुलिस कस्टडी में लेने के लिए कोई ठोस दलील नहीं थी. महज आमने-सामने बैठा कर सवाल जवाब करने की दलील दी गई थी. जिसपर सीजीएम चिंताराम ने अपना फैसला सरकारी पक्ष के तरफ दिया है. 

ये भी पढ़ें- फ्लाइट में हुआ अखिलेश-प्रियंका का सामना: बतियाए, मुस्कुराए, साथ सफर किया, फिर अलग-अलग रास्ते 

28 अक्टूबर को होगी आशीष मिश्रा की जमानत आर्जी पर सुनवाई
मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्र ने सेशन कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी. जिस पर कोर्ट 28 अक्टूबर को सुनवाई करेगी. यह अर्जी गुरुवार को आशीष मिश्र के वकील ने दाखिल की. जिला जज ने जमानत अर्जी पर सुनवाई की तारीख देते हुए तिकुनिया पुलिस से मामले से संबंधित केस डायरी और आख्या के साथ मौजूद होने के आदेश दिए हैं. 

मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार
1 आशीष मिश्रा, 2-आशीष पांडे, 3-लव कुश, 4-अंकित दास, 5-शेखर भारती, 6-लतीफ उर्फ काले, 7-सुमित जायसवाल, 8 -नंदन सिंह, 9-सत्यप्रकाश, 10- शिशुपाल गिरफ्तार. पुलिस को सत्यप्रकाश के पास से लाइसेंस वाली रिवाल्वर और 3 कारतूस भी बरामद हुए थे.

ये भी पढ़ें- चाचा ने भतीजे से मिलने फिर दिखाई बेताबी: कहा-जरा भी राजनीतिक सोच-समझ है तो अखिलेश जरूर आएं साथ  

3 अक्टूबर को हुई थी हिंसा 
3 अक्टूबर को हुई को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से 4 की मौत गाड़ी चढ़ाने से जबकि बाकी 4 लोगों की बवाल में हुई है. आरोप है कि किसान कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तभी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी. इसके बाद प्रदेश ही नहीं देश भर में आक्रोश का माहौल है. पुलिस ने सोमवार सुबह ही आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. पुलिस अब तक वायरल वीडियो के आधार पर 20 से ज्यादा लोगों की शिनाख्त कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ-बरेली हवाई यात्रा शुरू: लोगों को मिलेगी राहत, जानें क्या होगा किराया

ये भी पढ़ें- UP Viral Video: बंदर को लगी थी भूख, होटल पहुंचकर इंसानों की तरह धुला बर्तन, फिर खाया खाना

WATCH LIVE TV

Trending news