LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में पर्यटक मुफ्त में उठा सकेंगे साउंड और म्यूजिकल फाउंटेन शो का आनंद
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में पर्यटक मुफ्त में उठा सकेंगे साउंड और म्यूजिकल फाउंटेन शो का आनंद

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 


 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: यूपी में पर्यटक मुफ्त में उठा सकेंगे साउंड और म्यूजिकल फाउंटेन शो का आनंद
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 August 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

13 August 2022
23:51 PM

सिद्धार्थ नगरः घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सिद्धार्थ नगर का पुलिस विभाग हर रोज राष्ट्र को समर्पित नए-नए कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है. इसी कड़ी में शनिवार की शाम पुलिस लाइन में वीर रस सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों, पुलिस परिवार के लोगों के साथ-साथ पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने भी सहभाग किया. इस सांस्कृतिक संध्या में पुलिस विभाग के बच्चों ने जहां राष्ट्र को समर्पित गीतों को गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया. वहीं, स्कूली बच्चों ने भी देश प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रमों को पेश कर खूब वाहवाही लूटी. इस सांस्कृतिक संध्या में छोटे बड़ों सभी ने दिल खोल कर हिस्सा लिया. जिले में तैनात कई थानाध्यक्षों ने स्टेज पर अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए तो वहीं पुलिस कप्तान ने भी जिले के अन्य अधिकारियों के साथ स्टेज पर देश भक्ति गाना गाकर तालिया बटोरी.

23:50 PM

कानपुरः दबंगों ने परिवार को बाहर निकाल घर पर कब्जा किया. पीड़ित परिवार को दबंगों ने जमकर पीटा. सामान ट्रैक्टर पर लादा और मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी अभद्रता हाथापाई की.  पुलिस ने पीड़ितों को मेडिकल को लिए भेजा. आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. घटना बर्रा थाना क्षेत्र के नई बस्ती की है. 

23:46 PM

बरेलीः बरेली में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार. आज कोरोना के 10 नए पॉजिटिव मरीज. कोरोना एक हफ्ते से लगातार तेजी पकड़ रहा है. कोरोना एक्टिव केस की संख्या 99 हुई.

23:40 PM

मुरादाबादः शॉर्ट सर्किट की वजह से जूता शोरूम में भीषण आग लगी. क्षेत्रवासियों के सूचना देने पर मौके पर आया शोरूम स्वामी फैसल. आग में शोरूम में रखे लाखों रुपये के जूते जलकर खाक हुए. मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर थोड़ा काबू पाया. अभी भी आग पूरी तरह से नही बुझी, जिसके चलते फायर ब्रिगेड की टीम अभी भी आग बुझाने में लगी.  मामला मुरादाबाद के मुंडापांडे थाना क्षेत्र के दलपतपुर चौराहे का है. 

 

23:33 PM

नोएडाः थाना फेस वन पुलिस को मिली बड़ी सफलता. 2 दर्जन से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. तमंचा, कारतूस के साथ ही लूट के सामान भी पुलिस ने बरामद किया. लूट की वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग रहा था. अपराधिक इतिहास की पुलिस जांच कर रही है. 

23:02 PM

कन्नौज: आजादी के अमृत महोत्सव पर कवि सम्मेलन
कन्नौज नगर पालिका की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हुआ विराट कवि सम्मेलन का आयोजन. उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे कवि. शहर के केके इंटर कॉलेज में नगर पालिका परिषद कन्नौज की ओर से विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इसमें प्रतिभाग करने के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से कभी पहुंचे जिन्होंने अपनी कविताओं से समा बांध दिया. आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ा यह विराट कवि सम्मेलन महोत्सव था. नगर पालिका की ईओ नीलम चौधरी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान को लेकर इसका आयोजन किया गया था जिसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों जैसे कि आगरा, मथुरा, इटावा, मेरठ और चंदौसी के कवि शामिल हुए.

22:52 PM

लखनऊः देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के सभी लाइट एंड साउंड शो और म्यूजिकल फाउंटेन शो को 14 अगस्त से 17 अगस्त तक निशुल्क कर दिया है. इसके अलावा लेजर शो और डिजिटल गैलरी को भी सैलानियों के लिये फ्री एंट्री करने का फैसला यूपी पर्यटन विभाग ने लिया है. शनिवार शाम प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता और प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम की मौजूदगी में यूपी में संचालित लाइट एंड साउंड शो की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. बैठक में मुख्य सचिव ने देश में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यह फैसला लिया. इसके अलावा म्यूजिकल फाउंटेन, लेजर शो तथा डिजिटल गैलरी को भी 14 अगस्त से 17 अगस्त तक आम जनता और पर्यटकों के लिये निशुल्क रखने का निर्णय लिया गया है.

22:50 PM

रोशनी से जगमगा रही उत्तराखंड विधानसभा
देहरादूनः आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जहां एक तरफ हर घर में तिरंगा फहराया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी इमारतें भी रोशनी से जगमगा रही है. उत्तराखंड विधानसभा रोशनी में नहाती नज़र आ रही है. खूबसूरत लाइटों से विधानसभा कुछ इस कदर जगमगा रही है की देखने वाला भी देखता रह जाए.

 

22:40 PM

देहरादूनः यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई अनियमितताओं की शिकायत पर सीएम के निर्देश दर्ज हुए मुकदमे में त्वरित एवं निष्पक्ष कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा. इसमें अजय सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ व उनकी टीम के सदस्यों उपनिरीक्षक दिलवर सिंह, नरोत्तम बिष्ट, उमेश कुमार, विपिन बहुगुणा को स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर विशिष्ट कार्य के लिए मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक प्रदान किए जाने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति है, जिसकी वजह से अनियमितताओं की शिकायत मिलने पर उनके द्वारा तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर त्वरित एवं निष्पक्ष कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे.

 

22:39 PM

लखनऊः यूपी 112 के PRV वाहनों से किया जाएगा मार्च पास्ट. अमृत महोत्सव के अवसर पर तिरंगा मार्च-पास्ट होगा. पारा से आगरा एक्सप्रेस-वे तक किया जाएगा मार्च पास्ट. टोल प्लाजा पर ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट होगा. समाप्त एडीजी यूपी 112 की उपस्थिति में होगा कार्यक्रम.

22:38 PM

बरेलीः केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा कल बरेली में. जिला जेल और सेंट्रल जेल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पुरानी जिला जेल पर भी देंगे श्रंद्धाजलि अर्पित, सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू.

22:04 PM

शामली: सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के मनिहारान मोहल्ले में शराबियों ने मस्जिद में घुसकर गाली गलौज की. दीवारों पर लगे पर्दे भी फाड़े. लोगों की भीड़ आता देख मौके से फरार हुए शराबी आरोपी, दूसरे समुदाय के हैं आरोपी. भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर. पुलिस ने पीड़ितों की तारीफ कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू.

21:55 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार कल मनाएगी विभाजन विभाषिका दिवस. शाम 5 बजे 300 प्रतिभागी लोकभवन के बाहर  एकत्रित होंगे. सीएम योगी के नेतृत्व में शाम 5.30 बजे मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा. सीएम योगी करेंगे सरदार पटेल की प्रतिमा और भारत माता की तस्वीर पर पुष्पांजलि और श्रद्धासुमन अर्पित विभाजन की विभीषिका की प्रदर्शनी का उद्घाटन भी करेंगे.

 

21:49 PM
हरदोईः बीजेपी नरेश अग्रवाल का अखिलेश यादव और ओवैसी पर हमला. नरेश अग्रवाल ने कहा, "देश की आजादी में मुसलमानों का योगदान. देश का इतिहास पढ़ें ओवैसी. काले अक्षर में लिखा जाएगा अखिलेश यादव का नाम. तिरंगा हमारे देश की आन बान शान. आरएसएस पर आरोप लगाने वाले आरएसएस से सीखे देशभक्ति ."
21:47 PM

बुलंदशहर: तेज रफ्तार बाइक सवार की बुग्गी से हुई जोरदार टक्कर. टक्कर लगने से बाइक सवार की दर्दनाक हुई मौत. एक्सीडेंट की सूचना पर पहुंची पुलिस. पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृतक की पहचान 22 वर्षीय सन्नी यादव निवासी कासगंज के रूप में हुई. मामला सिकन्दराबाद NH91 स्थित गांव नेत्ररामपुरी के पास का है.

21:25 PM

देहरादूनः उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का मामला. एसटीएफ ने हाकम सिंह को आरा कोर्ट हिमाचल बॉर्डर पर इंटरसेप्ट किया. हाकम सिंह से एसटीएफ पूछताछ करेगी. लगातार एसटीएफ पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी कर रही है. अब तक 17 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

21:21 PM

बहराइच: तिरंगे के अपमान पर दो युवक गिरफ्तार. राष्ट्रध्वज तिरंगे के अपमान पर बहराइच में दो युवक गिरफ्तार. थाना खैरीघाट के रखौना इलाके की वारदात. आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर गांव की पानी पर ग्रामीणों ने राष्ट्र ध्वज लगाए गए थे. आरोपी युवकों ने तिरंगे झंडे को हटाकर लगा दिए थे हरे रंग के झंडे. ग्रामीणों की शिकायत पर थाना खैरीघाट की पुलिस ने असलम और जाबिर नाम के 2 युवकों को किया गिरफ्तार. पुलिस मामले की जांच में जुटी.

 

21:20 PM

बिजनौरः मोबाइल चोरी के शक में नाबालिग को दी तालिबानी सजा. ग्रामीणों ने कानून को हाथ मे लेकर बालक को पीट-पीटकर किया अधमरा. ग्रामीणों ने घंटों बंधक बनाकर पेड़ से बांधकर की पिटाई. ग्रामीणों ने बालक की पिटाई कर पूरे गांव में घुमाया. थाना किरतपुर के गांव सराय इम्मा का मामला.

20:56 PM

यूपी भाजपा के नए संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह 18 अगस्त को आएंगे लखनऊ 
यूपी भाजपा के नए संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह 18 अगस्त को लखनऊ आएंगे. 10 अगस्त को उन्हें महामंत्री नियुक्त किया गया था. धर्मपाल 18 अगस्त को लखनऊ में भाजपा दफ्तर में पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे उसी दिन वह आधिकारिक रूप से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे.

20:42 PM

मंगलौर तिराहे पर तिरंगा लगा रहे आउटसोर्स पर लगे पालिका कर्मी की मौत
रुड़की: मंगलौर तिराहे पर तिरंगा लगा रहे आउटसोर्स पर लगे पालिका कर्मी की मौत. बिजली खंबे पर तिरंगा लगा रहा था मृतक मो. वसीम. मौके पर पहुंचे परिजन और कर्मचारी हंगामा. मुआवजा और परिजन को नौकरी देने की मांग.

20:31 PM

राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर आयोजित होगी फिल्मी सितारों की रामलीला
अयोध्या राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर आयोजित होगी फिल्मी सितारों की रामलीला. अयोध्या के लक्ष्मण किला के मैदान में होगी रामलीला, 25 सितंबर से शुरू होगा रामलीला का आयोजन. रामलीला की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक.

20:21 PM

राम नगरी अयोध्या में निकाली गई तिरंगा यात्रा, 100 मीटर लंबा तिरंगा 
अयोध्या राम नगरी अयोध्या में 100 मीटर लंबा तिरंगा को लेकर निकले युवा अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से निकाली गई तिरंगा यात्रा 2 दर्जन से अधिक साकेत महाविद्यालय के छात्र तिरंगे को लेकर निकाली यात्रा. अयोध्या के नगर आयुक्त विशाल सिंह ने झंडा दिखाकर किया रवाना. साकेत महाविद्यालय से निकलकर सरयू घाट तक और उसकी तिरंगा यात्रा यात्रा में साकेत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य अजय सिंह के साथ कई अन्य प्रोफेसर भी रहे शामिल.

19:43 PM

कानपुर मंडलायुक्त राजशेखर का कटीले तारों के बीच तिरंगा लगाते फोटो वायरल 
कानपुर मंडलायुक्त राजशेखर ने खुद लगाए तिरंगे. गंगा बैराज पर मंडलायुक्त का तिरंगे लगाते हुए फोटो वायरल. कटीले तारों के बीच तिरंगा लगाते नजर आए मंडलायुक्त गंगा किनारे ऊंची मेज पर चढ़ कर बांधे तिरंगे झंडे.

19:38 PM

शालिनी नेगी बनी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का बनाया गया परीक्षा नियंत्रक
शासन ने किए 3 पीसीएस अधिकारियों के तबादले. देवानंद को डिप्टी कलेक्टर उत्तरकाशी की मिली जिम्मेदारी. शालिनी नेगी को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का बनाया गया परीक्षा नियंत्रक. जितेंद्र कुमार को डिप्टी कलेक्टर उत्तरकाशी की मिली की जिम्मेदारी.

 

19:28 PM

भदोही: पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी की अचल संपत्ति की कुर्क
भदोही: पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी की अचल संपत्ति की कुर्क. 11 लाख 73 हजार रुपया की कीमत की जमीन की कुर्क. गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने की कार्रवाई. ऊंज थाना क्षेत्र के कलापुर में थी जमीन.

 

19:08 PM

तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक: जेपी नड्डा
मेरठ बीजेपी अध्यक्ष का संबोधन क्रांति की भूमि को नमन मेरठ सांस्कृतिक और अध्यामतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हर घर पर तिरंगे फैलाएंगे. जेपी नड्डा तिरंगे के साथ देश को जोड़ेंगे और उससे आगे बढ़ाने का काम करेंगे तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक. जेपी नड्डा यह देश कानून और नियम से चलता है जेपी नड्डा जम्मू कश्मीर का भी नड्डा ने किया जिक्र. जेपी नड्डा बीजेपी ने धारा 370 को समाप्त कर एक देश एक विधान आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक तिरंगा फैराया जाता है.

 

19:04 PM

सहारनपुर में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले 4 छात्र स्कूल से निलंबित
सहारनपुर गंगोह में स्कूली बच्चों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने पर सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल प्रशासन ने चार छात्रों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है. यह सभी कक्षा 12 के छात्र हैं. वहीं एसएसपी ने इन छात्रों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है.

18:56 PM

सीतापुर में निकाली गई 700 फीट लम्बी तिरंगा यात्रा
सीतापुर: 700 फीट लम्बी निकाली गई तिरंगा यात्रा।तिरंगा यात्रा में उमड़ा लोगों का हुजूम. भारत माता की जय सहित इंकलाब जिंदाबाद के लगे नारे. पीएम मोदी, रानी लक्ष्मी बाई सहित भगत सिंह चंद्रशेखर बना छात्र छात्राएं कर रहे थे अगुवाई. महमूदाबाद में निकाली गई ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा.

18:32 PM

सहारनपुर के गंगोह में स्कूली बच्चों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
सहारनपुर के गंगोह में स्कूली बच्चों द्वारा निकाली जा रही है. तिरंगा यात्रा के दौरान कुछ स्कूली छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. तिरंगा रैली का कार सवारों ने बनाया वीडियो. कार सवारों ने नारे लगाने वाले छात्रों को सुनाई गालियां. वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल.

18:26 PM

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे मेरठ 
मेरठ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे मेरठ. अमर जवान ज्योति को किया प्रणाम. क्रांति की उद्गम स्थल पर बीजेपी अध्यक्ष अमर जवान ज्योति को भी बीजेपी अध्यक्ष ने किया नमन. मंगल पांडे की मूर्ति को भी किया नमन.

18:18 PM

भिनगा नगर व इकौना में निकाली गई तिरंगा यात्रा
यूपी के श्रावस्ती जिले में भिनगा व इकौना में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इकौना में स्कूली बच्चों ने तो भिनगा में नगर पालिका चैयरमेन की अगुआई में सैकड़ों लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा निकाली और लोगों को राष्ट्र प्रेम के प्रति जागरूक किया. तो वहीं भिनगा नगर में भी सैकड़ों लोगों ने चैयरमेन अजय आर्य के नेतृत्व में हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के जयघोष और वन्दे मातरम के नारे के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. लोगों को अपने घर पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया.

17:51 PM

आवास पर झंडा फहराकर सीएम योगी ने शुरू किया ''हर घर तिरंगा'' अभियान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराकर इस महाभियान का शुभारंभ किया. सीएम ने स्कूली बच्चों को तिरंगा वितरित किया. तिरंगा देते हुए मुख्यमंत्री ने बालक-बालिकाओं से उनका परिचय पूछा और आजादी के अमृत महोत्सव के मायने बताए. सीएम ने बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई, साथ ही उन्हें अपने घरों, कालोनी, पास-पड़ोस के लोगों को इस अभियान से जोड़ने के लिए प्रेरित भी किया. मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगातेस्कूली बच्चों का उल्लास चरम पर था. सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए.  बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है. इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं. अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है. 

17:48 PM

उन्नाव में पलटी अनियंत्रित डग्गामार बस, 20 यात्री घायल 
उन्नाव में शनिवार को सड़क हादसा हुआ है. जहां तेज रफ्तार डग्गामार बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. जिससे बस में सवार 20 से अधिक यात्री घायल हुए हैं. बस उन्नाव से पुरवा जा रही थी. हादसे में 4 यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं. जिनको CHC बिछिया में भर्ती कराया गया है. हादसा दही थाना क्षेत्र के दरोगा खेड़ा गांव के पास हुआ. 

 

17:27 PM

जौनपुर में बस पलटने से 14 यात्री घायल 
जौनपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है. जहां टूरिस्ट बस ट्रक के बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर एक बस खाई में पलट गई. जिससे बस में सवार 14 लोग घायल हुए हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. यह बस दिल्ली से चलकर वाराणसी की तरफ जा रही थी. घटना जफराबाद थाना क्षेत्र के हौज गांव के पास हुई.

 

17:25 PM

रुड़की में निकाली गई तिरंगा यात्रा
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में आज तिरंगा यात्रा निकाली गई. घरों में तिरंगे लगाए गए. इसी कड़ी में रुड़की में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के आह्वाहन पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व अल्पसंखयक नेता शादाब शम्स के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई. सैकड़ों की तादात में लोग हाथ में तिरंगा लिए तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. 

 

17:20 PM

उफान पर गंगा का कटान रोकने के लिए राहत एवं बचाव के लिए कार्य जारी
कासगंज में गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई गांव में पानी प्रवेश कर गया है और किसानों की फसलें जलमग्न हो गई हैं. गंगा के कटान और बढ़ते जलस्तर को देखते हुए ग्रामवासी डरे हुए हैं. वहीं सिंचाई विभाग सहित कई टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. कासगंज के पटियाली तहसील का गांव बरौना गंगा के कटान से लगातार प्रभावित हो रहा है. गंगा के कटान और जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ने कटान को रोकने के लिए इंतजाम कर रहा है. साथ ही जिला प्रशासन ने सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को कटान प्रभावित गांव बरौना में राहत के लिए लगाया है. गंगा का रौद्र रूप देखकर किनारे गांव के रहने वाले कुछ ग्रामीणों ने अपना सामान बांधना शुरू कर दिया है. 

17:18 PM

सपा सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क तिरंगा यात्रा को लेकर दिए गए अपने विवादित बयान से पलटे
संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर दिए गए विवादित बयान से पलट गए हैं. सपा सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क ने अपने विवादित बयान से पलटते हुए अब बयान देकर कहा कि तिरंगा फहराने से हमें कोई एतराज नहीं है. तिरंगा मुल्क की आजादी की निशानी है. तिरंगा फहराने के लिए किसी से कुछ कहने की जरूरत नहीं है. हमने भी आज अपने घर पर तिरंगा लगाया है  और 15 अगस्त को कई संस्थान और कॉलेजों में भी तिरंगा फहराएंगे. विपक्ष, सरकारी कर्मचारी और देश के सभी लोगों को धर्म और जाति भूलकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराना चाहिए. 

17:18 PM

बीजेपी ने निकाली भव्य तिरंगा रैली, कार्यक्रम में शामिल हुईं भाजपा की प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा
देश इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसके तहत देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. शहर हो या कस्बा हर जगह आजादी के अमृत महोत्सव एवं हर घर तिरंगा अभियान को लेकर रैली निकाली जा रही है. बाराबंकी जिले में आज बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने देवा से बाराबंकी शहर तक बाइक रैली निकाली. इस कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश मंत्री व बाराबंकी प्रभारी अर्चना मिश्रा शामिल हुईं. देवा ब्लॉक से बाराबंकी में गांधी सभागार तक निकाली गई इस रैली में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ काफी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. 

15:58 PM
स्कूटी चला कर चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंची स्मृति ईरानी
प्रयागराज- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी स्कूटी चला कर चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंची. स्मृति ईरानी पत्थर गिरजाघर से शहीद चन्द्र शेखर आजाद पार्क स्कूटी से पहुंची. बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी और केसरी देवी पटेल भी स्कूटी पर बैठकर पहुंची. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्मृति ईरानी आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची. शहीद चंद्रशेखरआजाद की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित की. शहीद चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया. अमृत महोत्सव के मौके पर 16 शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया.
 
15:55 PM
संभल-हंगामे के दौरान बिलख बिलख कर रोईं सपा नेता विमलेश कुमारी 
समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही हंगामें की भेंट चढ़ा. चंदोसी सीट से सपा की प्रत्याशी रही विमलेश कुमारी ने सपा नेता सतीश प्रेमी को कार्यक्रम से बाहर निकाले जाने के लिए जमकर हंगामा किया.
14:53 PM

एम्बुलेंस नहीं पहुंचने पर मरीज को हाथ ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन
ललितपुर जिले में एक बुजुर्ग मरीज को उसके परिजन हाथ ठेले पर लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि देर रात बुजुर्ग की अचानक तबीयत खराब हो गई. जिस पर उन्होंने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन लगाया था. लेकिन काफी समय तक एम्बुलेंस उनके घर नहीं पहुंची. जिसके बाद उन्होंने मजबूरी में बुजुर्ग मरीज को हाथ ठेले पर लिटाकर जिला अस्पताल तक ले जाना पड़ा. जहां इमरजेंसी में डॉक्टरों द्वारा बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया गया. परिजनों का आरोप है कि अगर समय रहते एम्बुलेंस पहुंच जाती, तो शायद उनके मरीज की जान बच सकती थी. वहीं, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. 

 

14:30 PM

Azadi ka Amrit Mahotsav: मुसलमान सेनानी जिसने स्वतंत्रता का सबसे प्रसिद्ध नारा दिया - इंकलाब जिंदाबाद

14:28 PM

नदीम अफगानिस्तान और पाकिस्तान के विभिन्न हैंडलर के संपर्क में था. 
सन् 2018 में नदीम का संपर्क जैश ए मोहम्मद के सदस्य से हुआ. इसने नदीम को पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जोड़ा. फिर नदीम का संपर्क सफीउल्लाह से करवाया. इसके बाद नदीम को जिहादी लिटरेचर से जोड़ा. नदीम का अफगानिस्तान जिहाद करने जाने की मंशा हुई. नदीम द्वारा फेक आईडी सोशल मीडिया पर बनायी गयी.  जिसे उसने अपने पाकिस्तानी हैंडलर को भेजा ताकि वो अपने डिजिटल सबूत छुपा सके. सैफुल्लाह द्वारा नदीम को Id बनाने का लिटरेचर भेजा और lone wolf attack के लिए चाकू से मारने की ट्रेनिंग दी. 

 

14:27 PM

सीएम धामी ने चंपावत में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शनिवार को चंपावत गोल्ज्यू मंदिर मार्ग पर गोरल चौड़ मैदान के समीप मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री धामी चम्पावत के विधायक हैं. कैंप कार्यालय खुलने के बाद अब स्थानीय लोगों को अपनी समस्या को लेकर देहरादून नहीं जाना होगा. वे अपनी समस्याओं व मांगों को कैंप कार्यालय के माध्यम से सीएम तक पहुंचा सकते हैं. जिसके बाद मुख्यमंत्री गोरल चौड़ मैदान में आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए अमृत महोत्सव के बारे में जनता से जानकारी साझा की.  

 

14:07 PM

हाथियों को दी गई शानदार दावत, मैन्यू में गन्ना ,गुड, सेब केला रखा गया 
दुधवा टाइगर रिजर्व में विश्व हाथी दिवस के मौके पर दुधवा नेशनल पार्क में हाथियों के बेस कैंप सलूकापुर में राजकीय हाथियों के लिए शानदार दावत का इंतजाम किया गया. दुधवा के अधिकारियों ने हाथियों के पसंदीदा भोजन फल, सब्जियां और गन्ने परोसे.
इससे पहले दुधवा के महावतों ने पालतू हाथियों को हौज में भरे ठंडे पानी से नहलाकर उनका शृंगार किया. इस मौके पर दुधवा नेशनल पार्क के पशु चिकित्सक डॉ. दया शंकर ने हाथियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया. पेट के कीड़ों के लिए उन्हें दवाइयां दीं और जरूरी वैक्सीनेशन किया. 

14:02 PM

बिना हेलमेट के मंत्री निकाली तिरंगा यात्रा
यूपी के सीतापुर में नगर विकास राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में मंत्री राकेश राठौर गुरु खुद ही यातायात नियमों का पालन करते नहीं दिखाई दिए. नगर विकास राज्यमंत्री बिना हेलमेट के ही बुलेट पर फर्राटा भरते नजर आए. उनके साथ में तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की तादाद में शामिल कार्यकर्ता भी इस तिरंगा यात्रा में मौजूद रहे. जब मंत्री जी ही यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, तो फिर भला कार्यकर्ता क्यों करें. मंत्री जी बिना हेलमेट के ही बुलेट पर फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं. और उनके पीछे इस तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद है. यह तिरंगा यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी. वहीं इससे पहले योगी सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने भी तिरंगा यात्रा निकाली थी जिसका पीडब्ल्यूडी मंत्री ने नेतृत्व हेलमेट पहनकर किया था और यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया था. फिलहाल सीतापुर में नगर विकास राज्यमंत्री बिना हेलमेट के ही तिरंगा यात्रा में दिखाई दिए. 

13:50 PM

चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने लाल सिंह चड्ढा मूवी का जताया विरोध
बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता और महोबा के चरखारी से विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने लाल सिंह चड्ढा मूवी का विरोध जताया. चरखारी विधायक रक्षाबंधन पर अपने पैतृक गांव उरई के बमहौरीकला पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि हिंदू और भारतीय संस्कृति खिलाफ मूवी बनाने वाले अभिनेताओं का भारतीय लगातार विरोध करेंगे. हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पिक्चरों को कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा. चरखारी विधायक उरई स्थित घंटाघर चौराहे पर कजरी मेला में पहुंचे थे.  

13:32 PM
शाहजहांपुर-दो शातिर ठग गिरफ्तार
सोने की मूर्ति बताकर  ठगी कर रहे दो शातिर ठग गिरफ्तार किए गए हैं. उनके पास से बुद्ध की पीतल की मूर्ति बरामद की गई है.  दुकानदार से छह लाख में हुआ था सौदा. ठग, सोने की मूर्ति बताकर ठगी करने की फिराक में थे. थाना कटरा पुलिस ने कार्रवाई की.
13:14 PM

जगह-जगह निकाली जा रही है तिरंगा रैली
पुष्कर चौधरी -चमोली /उत्तराखंड-चमोली में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. तिरंगा रैली की शुरुआत श्री बदरीनाथ धाम से हुई और उसके बाद जनपद में सभी जगहों पर लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और रैली निकाली. यह सिलसिला 15 अगस्त तक जारी रहेगा. वहीं लोगों ने अपने घरों पर तिरंगा भी लगाया. श्री बदरीनाथ धाम में बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति व्यापारियों व सेना के जवानों ने तिरंगा रैली निकाली.

 

13:13 PM

एसटीएफ की रडार पर बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय
मथुरा:एसटीएफ का छः सदस्यीय दल फिर बीएसए ऑफिस पहुंचा. एसटीएफ ने कार्यालय के कर्मचारियों से पूछताछ की. बीएसए ऑफिस के एक ऑपरेटर से कड़ी पूछताछ की गई. एसटीएफ की टीम संदिग्ध शिक्षकों के शैक्षिक और नियुक्ति सम्बन्धी दस्तावेज खंगालने पहुंची. शिकायत पर 317 शिक्षकों के खिलाफ जांच में टीम जुटी है.

 

13:07 PM

Independence Day: 22 साल पहले किए गए वादे आज भी नहीं हुए पूरे, शहीद वीरेंद्र मणि का गांव विकास से है कोसो दूर
सिद्धार्थनगर: देश की रक्षा करते हुए सिद्धार्थनगर जिले के शहीद का गांव आज भी उपेक्षा का शिकार है. लोटन ब्लाक के भीलोजी गांव के ब्राह्मण परिवार में जन्मे सीआरपीएफ में सूबेदार वीरेंद्र मणि त्रिपाठी 44 वर्ष की उम्र में 19 फरवरी 1999 में मणिपुर के चिल्ली आमघाट नामक जगह पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हो गए के थे. शहीद वीरेंद्र मणि का पार्थिव शरीर गांव भीलोजी आया तो पूरे परिवार के लोगों ने गर्व के साथ नम आंखों से उन्हें विदाई दी. 

 

13:01 PM
राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु ने नहीं किया यातायात नियमों का पालन
सीतापुर- राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु ने तिरंगा यात्रा में यातायात नियमों का पालन नहीं किया. बिना हेलमेट के ही मंत्री ने तिरंगा यात्रा निकाली. शहर के प्रमुख मार्गों में नगर विकास राज्यमंत्री की तिरंगा यात्रा गुजरी. राज्यमंत्री बिना हेलमेट के ही बुलेट पर सवार थे.
12:59 PM

लखनऊ-2 ASP के कार्यक्षेत्र में बदलाव
लखनऊ कमिश्नरेट में 2 ASP के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है. राजेश श्रीवास्तव को ADCP सेंट्रल बनाया गया है और मनीषा सिंह ADCP साउथ बनी हैं.

 

12:53 PM
बागपत में मैराथन का आयोजन
बागपत: आजादी के अमृत महोत्सव के मौक़े पर बागपत में मैराथन आयोजित हुई. बरनावा से पुरा गांव तक 21 किलोमीटर की मैराथन हुई. इस मैराथन में युवा और जनपद के अधिकारी व कर्मचारी दौड़े. शामली जनपद के रहने वाले युवक नीरज कुमार को प्रथम पुरुस्कार मिला. मैराथन का जगह -जगह पुष्पवर्षा से स्वागत हुआ. पुरा गांव में मैराथन का सम्मान कार्यक्रम हुआ.
12:45 PM

राजधानी देहरादून में तिरंगा यात्रा अभियान शुरू
देहरादून के पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस के साथ होमगार्ड के जवानों ने भी हिस्सा लिया. महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा का आह्वान किया है. ऐसे में सभी देश -प्रदेश वासी इस अभियान में शिरकत कर रहे हैं. उनका कहना है कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

 

12:40 PM

राजपूताना स्कूल के बच्चों ने 75 मीटर लंबे तिरंगे के साथ शहर में किया भ्रमण
फर्रुखाबाद- सांसद मुकेश राजपूत पूर्व सैनिक और उनके बच्चों ने 75 मीटर लंबे तिरंगे के साथ शहर में तिरंगा यात्रा निकाली. बच्चों ने इस तिरंगा यात्रा को निकाल कर आम जनमानस में देश में मनाए जा रहे 75 वे अमृत महोत्सव का आगाज शुरू कर दिया. लोगों ने इस यात्रा में शामिल होकर देश के साथ समाज में भी देश के प्रति समर्पित होने का भाव जगाया.

 

12:29 PM

अधिकारियों,कर्मचारियों और स्कूली बच्चों के साथ तिरंगा यात्रा
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उधम सिंह नगर पुलिस प्रशासन ने विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों,कर्मचारियों और स्कूली बच्चों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा की शुरुआत कलेक्ट्रेट से और समापन गांधी पार्क में हुआ.  यात्रा में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एस एस पी डाक्टर मंजू नाथ टीसी सहित अनेक जिला स्तरीय अधिकारियों ने शिरकत की. जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने लोगों से अपने घर में तिरंगा लगाने की अपील की है.

 

12:15 PM
गाजीपुर- मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम 6 करोड़ 30 लाख की दो प्रॉपर्टी कुर्क 
मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के नाम से दो प्रॉपर्टी को एसपी के नेतृत्व में किया गया. कुर्क सदर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर और फतेहउल्लाह पुर में है मुख्तार अंसारी के पत्नी के नाम प्रॉपर्टी. एसपी रोहन पी बोत्रे और तहसीलदार अभिषेक कुमार के नेतृत्व में दोनो प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया.
12:11 PM

तिरंगा यात्रा में पूर्व सीएम ने की शिरकत
राजधानी देहरादून में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत की.  इस मौके पर भारी संख्या में छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया कि 15 अगस्त तक के लोग अपना हर घर तिरंगा के अभियान में शामिल हो. उसके तहत राजधानी देहरादून में भी तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. उनका कहना है कि इसमें सभी राजनीतिक दलों को आगे आना चाहिए.

 

11:58 AM
कानपुर-अवैध केमिकल गोदाम में लगी आग
आवासीय इलाके में स्थित गोदाम में  आग लग गई. भीषण आग लगने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने दमकल को सूचना दी. चकेरी थाना क्षेत्र के मोती नगर की घटना
11:54 AM
लखनऊ-बस और ट्रेलर की जबरदस्त भिड़ंत
सुल्तानपुर रोड़ पर सूर्या होटल के सामने दुर्घटना हो गई है. डबल डेकर बस सुलतानपुर से लखनऊ आ रही थी. बस में सवार 29 लोग घायल हो गए हैं और  1 की मौत हो गई है.  लोहिया अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है.  सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र का मामला.
11:34 AM
यूपी हरियाणा ब्रिज से लगाई युवती ने छलांग
बागपत: जीजा के साथ बाइक पर जा रही युवती यमुना में कूदी. यमुना में सिक्का डालने की बात कहकर लगाई मौत की छलांग. सीमा विवाद में उलझी हरियाणा और यूपी पुलिस. युवती की शुरू नहीं की तलाश. युवती मुजफ्फरनगर की रहने वाली है युवती. 
11:20 AM
हरियाणा के पलवल से पहुंचा विस्फोटक
नोएडा ट्विन्स को गिराने के लिए हरियाणा के पलवल से सुबह 7 बजे के आसपास विस्फोटक पहुंचा. ट्वीन टावर 28 अगस्त को गिराया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने 28 अगस्त की तारीख फाइनल की है. तकनीकी कारणों की वजह से 4 सितंबर तक बढ़ सकती है तारीख. ट्विन्स टावर की बाउंड्री में किसी को आने की अनुमति नहीं होगी. दोनों टावर में 3700 किलो विस्पोटक लगाया जाएगा.   10 हजार सुराखों में लगाया जाएगा विस्फोटक. पुलिस की निगरानी में लाया और वापस जाएगा विस्पोटक.
11:12 AM

अब कंपनियां भी संचालित कर सकेंगी यूपी बोर्ड के माध्यमिक स्कूल,जल्द योगी कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव
अजीत सिंह/लखनऊ:  योगी सरकार माध्यमिक विद्यालय को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रही है. माध्यमिक शिक्षा विभाग बाकायदा माध्यमिक विद्यालयों को कंपनियों द्वारा संचालित करने को लेकर एक प्रस्ताव बना रही है जिसका मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुतीकरण हो चुका है. और अब इस प्रस्ताव को कैबिनेट में लाने की तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों को अब कंपनियां संचालित कर सकेंगी. सरकार यूपी बोर्ड के 100 साल पूरे होने पर विद्यालयों को मान्यता देने के नियमों में बदलाव करने जा रहे है.

11:10 AM
लखनऊ-PCS प्रभुनाथ विशेष सचिव PWD के ख़िलाफ़ CBI अभियोजन की मंजूरी
CBI जांच के अभियोजन को UP सरकार ने मंजूर किया है. अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा 2010 में अनियमितता की शुरुआती जांच में तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ को प्रथम दृष्टया सीबीआई ने दोषी पाया था. जिसके बाद शासन से अनुमति मांगी गई थी.
10:59 AM
बदहाली से जूझ रही शहीद खान बहादुर खान के वंशज और उनकी मजार
बरेली-बदहाली से जूझ रहे हैं शहीद खान बहादुर खान के वंशज और उनकी मजार. मजार पर नहीं रखा जा रहा है कोई भी रख रखाव. खान बहादुर खान को अंग्रेजों ने दे दी थी फांसी. जेल के अंदर ही उनकी कब्र  बना दी थी. खान बहादुर खान के वंशजों ने लगाए सरकार पर सौतेले रवैये के आरोप हैं. सिर्फ 15 अगस्त और 26 जनवरी को ही जिला प्रशासन को उनकी याद आती है.,
10:58 AM

बांदा-नाव हादसा अपडेट 
अब तक कुल 11 डेड बॉडी बरामद हो चुकी है. आज 8 डेड बॉडी मिलीं. चिन्हित में 4 और लापता है. कुल 33 लोग नाव में डूबे थे, जिनमें 11 डेड बॉडी मिली है. 18 लोग सुरक्षित निकल आए थे और अभी तक 4 लोग लापता हैं. बांदा गांव फतेहपुर क्षेत्र में मिल रहे हैं शव. मरका थाना क्षेत्र में गुरुवार को डूबी थी नाव.तेज शुरू हुई बारिश के चलते रेस्क्यू रुका.

 

10:30 AM
मूर्ति अनावरण के दौरान पहुंचे नरेश टिकैत
शामली-शहीद की मूर्ति अनावरण के दौरान पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत. टिकैत ने लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ को बताया बीजेपी के पिंजरे के तोते.
 
10:24 AM
बिजनौर-भाकियू टिकैत गुट की महापंचायत आज 
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज  महापंचायत में शिरकत करेंगे.  हजारों की संख्या मे किसानों के कलक्ट्रेट पहुंचने की सम्भावना है. महापंचायत को लेकर कई दिनों से तैयारी की जा रही थी. किसानों के मुद्दों को लेकर पंचायत की जाएगी. बड़ी तादात मे पुलिस फ़ोर्स तैनात रहेगी.  
09:39 AM

बांदा नाव हादसा, फतेहपुर की सीमा मिले आठ शव
यूपी के बांदा जिले के मरक घाट पर हुए नाव हादसे में अब डेड बॉडी के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. कल पूरा दिन एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने बांदा में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन कोई बॉडी साथ नहीं लगी, जिसके बाद आज फतेहपुर की सीमा के किशनपुर में जाल डाला कर प्रशासन ने डेड बॉडी की खोजबीन शुरू कराई तो आठ डेडबॉडी हाथ लगी है.

09:34 AM

गुजरात और राजस्थान के बाद 'लंपी' ने दी उत्तराखंड में दस्तक 
हरिद्वार: गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों में हजारों पशुओं की जान लेने के बाद पशुओं के संक्रामक रोग लंपी ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी ह.। हरिद्वार जिले के अलग-अलग इलाकों में लंपी वायरस से 36 पशुओं की मौत हो चुकी है और 12 सौ से ज्यादा पशु इस बीमारी से संक्रमित बताए जा रहे हैं. हालात यह हैं कि इस बीमारी के बाद दुग्ध उत्पादन में 10 प्रतिशत की कमी आई है. पशुओं की इस जानलेवा बीमारी के मामले सामने आने के बाद पशुपालन विभाग के अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं. हरिद्वार के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ योगेश शर्मा ने बताया कि संक्रमित पशुओं के इलाज के लिए कई कैंप चलाए किए जा रहे हैं. करीब एक हजार पशुओं का कैंपों में इलाज चल रहा है.  वहीं लोगों को भी इस बीमारी के लिए जागरूक किया जा रहा है. विभाग के पास पशुओं को दी जाने वाली वैक्सीन फिलहाल पर्याप्त मात्रा में है हालांकि एहतियातन और वैक्सीनेशन की मांग शासन से की गई है. 

 

09:31 AM

युवक की घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकती मिली लाश
कौशांबी: युवक की घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकती लाश मिलने से हड़कंप मचा गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. कोखराज थाना क्षेत्र के मुजाहिद पुर गांव की है घटना

09:23 AM

औरैया:साइकिल तिरंगा यात्रा का आयोजन
औरैया: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आज जिला प्रशासन ने साइकिल रैली का आयोजन किया, जिसमें डीएम पी सी श्रीवास्तव, एडीएम रेखा एस चौहान के साथ अन्य विभाग के अधिकारियों ने ढाई किलो मीटर साइकिल चलाकर रैली को सफल बनाया, हालांकि साइकिल रैली में पीआरडी के 75 जवानों को भाग लेना था लेकिन उसमें आम जनता से लेकर अधिकारियों ने सहभागिता की. आपको बताते चलें जिला प्रशासन की तरफ से अमृत महोत्सव को सफल बनाने के लिए नित नए कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. आज जब अधिकारियों ने साइकिल रैली मैं सहभागिता कि तो आम जनता ने अमृत महोत्सव के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की सराहना की. 

 

08:53 AM

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे मेरठ, तिरंगा वाहन रैली को दिखाएंगे हरी झंडी 
दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का मेरठ दौरा करेंगे. यहां पर तिरंगा वाहन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे.  क्रांति के शहर में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. नड्डा  शाम 5.15 बजे शहीद स्मारक  पहुंचेंगे. कार्यक्रम के बाद 5.50 बजे दिल्ली रवाना होंगे. इस दौरान यूपी सरकार के कई मंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. जेपी नड्डा का आधिकारिक कार्यक्रम जारी हुआ है.  

08:37 AM

गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार 
गाजियाबाद: थाना लोनी बॉर्डर पुलिस की लालबाग कॉलोनी के पास पुलिस चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में 25 हजार रुपए का इनामी एक बदमाश अमित ठाकुर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. चेकिंग के दौरान पुलिस टीम पर फायर कर बदमाश फरार हुए थे. घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. बदमाश ने बीते दिनों मुठभेड़ के दौरान सिपाही को गोली मारी थी. 

08:36 AM

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एसएसबी जवानों ने हाफ मैराथन में लिया हिस्सा 
महराजगंज: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशवासियों के अंदर देश प्रेम का जज्बा पैदा करने को लेकर भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों और पुलिस की ओर से अलग अलग कार्यक्रम के दौरान हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. पुलिस लाइन से महराजगंज शहर के सक्सेना चौक तक 75 पुलिसकर्मियों ने पांच किमी की हाफ मैराथन में भाग लिया तो वहीं एसएसबी जवानों ने हाथों में तिरंगा लेकर दौड़ में भाग लिए जिससे देशवासियों के अंदर देशभक्ति की ज्वाला प्रजलित हो सके. 

08:19 AM

जैश ए मोहम्मद के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसियां हुईं अलर्ट 
लखनऊ: जैश ए मोहम्मद के आतंकी की सहारनपुर से गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस, जांच एजेंसियां और एसटीएफ अलर्ट मोड पर है. लखनऊ समेत तमाम जगहों पर सिक्योरिटी चाक चौबंद कर दी गयी है. 

07:55 AM

आजादी के अमृत महोत्सव पर लखनऊ के पार्कों में फ्री में होगी एंट्री 
लखनऊ: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लखनऊ में एलडीए के अधीन सभी पार्क मे 17 अगस्त तक फ्री एंट्री होगी. लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी इन्द्रमणि त्रिपाठी ने यह आदेश जारी किया है. राजधानी लखनऊ में अम्बेडकर पार्क में सुबह से ही फ्री एंट्री होते ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है इसके साथ ही पार्को में देशभक्ति के गीत गाये जा रहे है. 

 

07:22 AM

सीबीआई के डिप्टी एसपी को गाड़ी से कूचलने की कोशिश मुकदमा दर्ज
गोरखपुर: छुट्टी पर घर आए डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव जो सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) में तैनात है . गुलरिया थाने पर शुक्रवार को जान से मारने की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया है. थाना प्रभारी गुलरिया उमेश कुमार बाजपेई ने बताया कि स्कॉर्पियो से ट्रक की आपस में टक्कर हो गई . घटना के बाद ट्रक में सवार अन्य लोग मौके से फरार हो गए.डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि अपने गांव महाराजगंज से गोरखपुर शहर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान गुलहरिया क्षेत्र में ट्रक ने उनकी स्कार्पियो में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रक चालक दूसरी बार टक्कर मारने की कोशिश किया जिससे ट्रक का पहिया अनियंत्रित हो जाने से ट्रक पलट गई. जिससे कुशीनगर जनपद के सुकरौली निवासी बदन कुमार की मौके पर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या की कोशिश किए जाने का मुकदमा ट्रक के नंबर के आधार पर दर्ज कर लिया है .अब इस मामले की जांच एसपी नार्थ कर रहे है.

07:22 AM

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भ्रष्टाचार और वसूलीबाज पुलिसकर्मियों पर बड़ा कार्रवाई की है. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने लंबे समय से एक ही पुलिस थाना पर जमे पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन का रास्ता दिखा दिया है. इन पुलिसकर्मियों का जलवा इस कदर था कि थाना प्रभारी भी इन लोगों से तकरार करने से बचते थे. एसएसपी ने एक साथ 41 पुलिसकर्मियों और 5 पुलिस चालकों को पुलिस लाइन भेज दिया है. हाल ही में एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने व्हाट्सएप नंबर जारी कर भ्रष्टाचार की शिकायत जनता से मांगी थी. व्हाट्सएप पर मिली सूचनाओं के बाद एसएसपी ने जांच कराई. जांच के बाद सामने आए जिले के 28 थानों के 41 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया. इनमें ताजगंज, पर्यटन, फतेहपुरसीकरी, इरादतनगर और पिनाहट थाने के चालक भी शामिल हैं.

Trending news