LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शनिवार को सीएम योगी का प्रयागराज दौरा, बीजेपी सांसद के दिवंगत पिता को देंगे श्रद्धांजलि
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शनिवार को सीएम योगी का प्रयागराज दौरा, बीजेपी सांसद के दिवंगत पिता को देंगे श्रद्धांजलि

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 September 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शनिवार को सीएम योगी का प्रयागराज दौरा, बीजेपी सांसद के दिवंगत पिता को देंगे श्रद्धांजलि
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 September 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

 

 

 

 

 

 

24 September 2022
15:34 PM

सीएम योगी ने किए मां विंध्यवासिनी के दर्शन
मिर्जापुर: सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मां विंध्यवासिनी धाम पहुंचे. जहां उन्होंने आदिशक्ति मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किए. मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहीं. दर्शन पूजन के बाद वह निर्माणाधीन विंध्य कारिडोर का निरीक्षण भी करेंगे.

 

20:47 PM

प्रदेश बीजेपी की बैठक में तय हुआ भविष्य का एजेंडा
यूपी भाजपा की शनिवार की बैठक में तय हुआ आगामी बैठकों का एजेंडा. बरेली-मुरादाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मुरादाबाद कमिश्नरी की बैठक 27 सितम्बर को होगी. बरेली कमिश्नरी की 28, अयोध्या कश्मिनरी की 29 सितम्बर, गोरखपुर कमिश्नरी 30, प्रयागराज कमिश्नरी की 28, बांदा 29 व झांसी की मीटिंग 30 सितंबर को तय की गई है.

20:27 PM

यूपी एटीएस ने दर्जन भर संदिग्धों को हिरासत में लिया
पीएफआई से जुड़ी बड़ी खबर है. यूपी एटीएस की विभिन्न इकाइयों ने शुक्रवार को करीब दर्जन भर संदिग्ध हिरासत में लिए और उनसे पूछताछ चल रही है. सीमावर्ती जिले सिद्धार्थनगर से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. पीएफआई के प्रवक्ता मुनीर के मेरठ में होने की पुष्टि के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. वह पिछले 10 दिनों से मेरठ में रहकर अपनी पत्नी का इलाज करा रहा था. कुल तीन टीमें मुनीर की तलाश में लगाई गई हैं. 

 

19:58 PM

लखनऊ: पीएफआई से जुड़े कमरुद्दीन और नदीम कोर्ट में पेश
पीएफआई से जुड़े कमरुद्दीन और नदीम एनआईए स्पेशल कोर्ट में पेश किए गए. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. बाराबंकी से गिरफ्तार हुए थे नदीम ओर कमरुद्दीन. बहराइच का कमरुद्दीन भी बाराबंकी में नदीम के घर से गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों से बरामद मोबाईल, लैपटॉप, हार्ड डिस्क,पेन ड्राइव कोर्ट में दाखिल किए गए. दोनों आरोपियों पर देश विरोधी गतिविधि के कानून यूएपीए में दर्ज हुआ है मामला.

19:37 PM

शेयर मार्केट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला एक वांछित गिरफ्तार
शेयर में इन्वेस्ट के नाम पर फर्जी फर्म बनाकर पैसा दोगुना करने के नाम पर हजारों लोगों की लाखों की गाढ़ी कमाई लेकर फरार वांछित एक अभियुक्त को बिलरियागंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के नसीरपुर चौराहा से गिरफ्तार किया है. एक सप्ताह पूर्व जिले के बिलरियागंज थाने में पीड़ित ने शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया था. बता दें कि 16 सितम्बर को बिलरियागंज थाने में मो. शारिफ निवासी छिछोरी ने शिकायती पत्र सौंपते हुए आरोप लगाया था कि सैय्यद मोहम्मद बेलाल सहित 12 नामजद व 3 अज्ञात पर आरोप लगाया था कि शेयर मार्केट में पैसा दोगुना करने के नाम पर इन लोगों द्वारा उससे 70 लाख रूपये की धोखाधड़ी की थी. 

 

18:28 PM

बलरामपुर: उपजिलाधिकारी तथा तहसीलदार के कार्यशैली के विरोध में न्यायालय का बहिष्कार
उपजिलाधिकारी तथा तहसीलदार के कार्यशैली के विरोध में न्यायालय का बहिष्कार कर रहे अधिवक्ताओं का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया तथा एसडीएम तथा तहसीलदार द्वारा नियम विरुद्ध कार्य ना किए जाने की चेतावनी दी. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल नयन तिवारी ने बताया कि उपरोक्त दोनों अधिकारी मनमाने ढंग से कार्यों को निपटा रहे हैं और अधिवक्ताओं की अनदेखी करते हैं. जिससे न्यायिक प्रक्रिया बाधित होती है. बताया कि कार्यशैली में सुधार आने तथा अधिवक्ताओं को विश्वास में लिए जाने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. न्यायालय का बहिष्कार किया जाएगा. महामंत्री राम कुमार शुक्ल ने कहा कि किसी भी दशा में चेंबर में या न्यायालय में कोई भी अधिवक्ता यदि उक्त दोनों अधिकारियों से मिलने जाएगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. 

16:48 PM

संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद
संतकबीरनगर में कस्टम और एसओजी टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने एक कन्टेनर में छिपाकर ले जाए जा रहे विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप बरामद की है. इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिगरेट को कन्टेनर में झाड़ू के बीच छिपाकर तस्करी के जरिए आसाम से दिल्ली ले जाया जा रहा था. चेकिंग के दौरान पुलिस व कस्टम टीम ने कोतवाली क्षेत्र के नवीन सब्जी मंडी के पास से कन्टेनर को बरामद किया है. ट्रक से बरामद विदेश निर्मित सिगरेट की कीमत एक करोड़ से ऊपर बताई जा रही है. 

16:20 PM

UP STF ने TET परीक्षा पेपर आउट करने वाले युवक को किया आरेस्ट
लखनऊ: यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. TET परीक्षा में पेपर आउट कराने वाले गिरोह का सदस्य हृदेश कुमार गिरफ्तार हो गया है. युवक अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर पेपर देता था. हृदेश कुमार को पॉलिटेक्निक चौराहे से अरेस्ट किया गया. 

 

16:09 PM

Uttarakhand Vidhansabha :  उत्तराखंड विधानसभा में कर्मचारियों का हंगामा, हटाए गए कर्मचारियों ने काटा बवाल

उत्तराखंड विधानसभा में शुक्रवार को हंगामा देखने को मिला, जब बर्खास्त किए गए तदर्थ कर्मचारियों ने नारेबाजी की. विधानसभा में हुई इन नियुक्तियों में अनियमितता के आरोप सही जाने के बाद इन सभी पदों पर भर्तियों को निरस्त करने का फैसला पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने लिया है.

13:23 PM

फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने मुंडाया सिर
फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. आज छात्रसंघ भवन पर बड़ी संख्या में छात्रों ने सामूहिक मुंडन कराकर फीस वृद्धि का प्रतीकात्मक रूप से विरोध किया है. छात्रों का कहना है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन घमंड और गुरूर में है, मानवीयता मर चुकी है, जिसका अंतिम संस्कार किया जा चुका है, आज छात्रों ने सामूहिक मुंडन कराया है, आगे विश्विद्यालय प्रशासन दंभ और अहंकार की तेरहवीं भी की जाएगी.

12:25 PM

विधासभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी का बयान, रद्द होंगी नियुक्तियां
विधानसभा में बौकडोर भर्ती की जांच पूरी हो गई है. जांच में पाया गया है कि इनमें व्यक्तिगत तौर पर भर्तियां की गई हैं. ऐसे में नियुक्तियां रद्द करने का सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

11:47 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल में बारिश- बाढ़ (Rain Flood) प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे

UP Flood : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)  शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. वो अयोध्या के साथ सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित अन्य जिलों का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे और नुकसान का जायजा लेंगे. संतकबीर नगर, गोंडा, बस्ती भी बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. 

10:19 AM

उत्तराखंड में बारिश ने बढाई मुश्किल
देहरादून: उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में आज भी हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है. सुबह से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है. बारिश का ये सिलसिला 25 सितंबर तक यूं ही बना रहेगा. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि बारिश के चलते जहां मैदानी इलाकों में जलभराव की समस्या बनेगी , तो वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटना भी होने की संभावना बनी रहती है. पिछले दिनों से चल रही बारिश के चलते कई जगह सड़कें भी बाधित हो रही है , यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है. 

09:53 AM

मैट्रो में हुआ बर्थडे सेलिब्रेशन
कानपुर: मेट्रो की आमदनी बढ़ाने के लिए मेट्रो में बर्थडे सेलिब्रेशन शुरू किया गया है. गुरुवार को दो परिवारों ने मेट्रो ट्रेन के कोचों में बच्चों का जन्मदिन मनाया. मेट्रो कोच में रायबरेली के रहने वाले अभिषेक यादव ने अपनी बेटी सानवी का पांचवा जन्मदिन मनाया. वहीं जूही कॉलोनी के रहने वाली प्रतिमा त्रिपाठी के लिए भी कोच में बर्थडे मनाया गया. मेट्रो कोच में जन्मदिन सेलिब्रेशन की पहली तस्वीरें सामने आई हैं. आपको बता दों कि कानपुर में शुरू हुए पहले फेज के मेट्रो ट्रेन में यात्रियों की कमी को देखते हुए मेट्रो रेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है, जिससे एक तरफ मेट्रो की आमदनी बढ़ाई जा सके तो वहीं यात्रियों के खास पलों को और भी खूबसूरत बनाया जा सके. 

09:16 AM

अलीगढ़: लगातार हो रही बारिश की वजह से जिलाधिकारी ने अगले दो दिन  23 और 24 सितंबर को नर्सरी से 12 वीं तक के सभी स्‍कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि जिले में भारी बारिश के कारण जलभराव को देखते हुए नर्सरी से 12 वीं कक्षा तक के सभी बोर्डों के राजकीय, परिषदीय, अर्द्धशासकीय सहायता प्राप्‍त या मान्‍यता प्राप्‍त विद्यालयों में 23 और 24 सितम्‍बर 2022 को अवकाश घोषित किया जाता है.

08:50 AM

लखनऊ: यूपी में जल्द लगाए जाएंगे जल्द पेप्सिको के नए प्लांट
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्द पेप्सिको के नए प्लांट लगेंगे. प्रयागराज, गोरखपुर, चित्रकूट और अमेठी में पेप्सिको के प्लांट लगेंगे. उत्तर प्रदेश में 3,740 करोड़ का निवेश होगा.

08:28 AM

 हिंदू महिला को जबरन ईसाई बनाने की कोशिश, मना करने पर मीट खिलाने का आरोप 
संभल: उतर प्रदेश के संभल जिले में ईसाई मिशनरी के द्वारा धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया है. ईसाई मिशनरी की महिलाओं के द्वारा हिंदू महिला का धर्मांतरण और घर में घुसकर देवी-देवताओं की तस्वीरें जलाए जाने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर दे कर ईसाई मिशनरी की महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. धर्मांतरण की कोशिश के मामले की जांच की लिए डीएम ने एसडीएम और सीओ की टीम गठित की है. 

07:24 AM

बारिश के चलते भरभरा कर गिरा मकान, एक ही परिवार के 9 लोग दबे
अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जिले में बारिश के चलते देर रात 3:00 बजे हुआ बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर भरभरा कर एक मकान गिर गया. मकान में सो रहे 9 लोग मलबे में दब गए. स्थानीय लोगों व पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को मलबे से बाहर निकाला. हादसे में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग  घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को पुलिस ने मलखान सिंह हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. मलबे में दबकर पालतू कुत्ते की मौत हो गई है. 

07:22 AM

मुख्तार अंसारी औऱ मुन्ना बजरंगी गैंग से जुड़े चार बदमाशों से मुठभेड़
मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग से जुड़े चार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. यूपी एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान 25 हज़ार का इनामी रवि यादव उर्फ दिग्विजय घायल हो गया है. रवि यादव गाजीपुर में पत्रकार की हत्या सहित कई हत्याओं में वांछित था. यूपी एसटीएफ और लोकल पुलिस की जॉइंट टीम के साथ मुठभेड़ हुई है. लगभग 8 राउंड फायरिंग के बाद एक बदमाश घायल कुल चार गिरफ्तार हुए हैं. 

 

07:21 AM

मथुरा के शाहपुर स्थित बांके बिहारी मंदिर ट्रस्ट की जमीन मस्जिद के नाम किए जाने का मामला
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी अहम ख़बर,मथुरा के शाहपुर स्थित बांके बिहारी मंदिर ट्रस्ट की जमीन मस्जिद के नाम किए जाने का मामला,हाईकोर्ट में मंदिर पक्ष की तरफ से दाखिल याचिका पर हुई सुनवाई,कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार और वक्फ बोर्ड से मांगा जवाब,खतौनी सहित जमीन की वर्तमान स्थिति की भी कोर्ट ने मांगी जानकारी,मंदिर की जमीन की खतौनी में ट्रस्ट का नाम हटाकर मस्जिद के नाम चढ़ाने का है आरोप,सपा सरकार में अधिकारियों की मिलीभगत से खतौनी में मंदिर ट्रस्ट की जमीन को मस्जिद के नाम चढ़ाने का है आरोप,याची ने मंदिर की जमीन को पुनः ट्रस्ट के नाम किए जाने का निर्देश देने की मांग की है. 

Trending news