अब 'टच' से कानून बनाएंगे यूपी के विधायक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया ई-विधान प्रणाली का उद्घाटन, योगी ने कहा-काम होगा सरल
Advertisement

अब 'टच' से कानून बनाएंगे यूपी के विधायक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया ई-विधान प्रणाली का उद्घाटन, योगी ने कहा-काम होगा सरल

उत्तर प्रदेश में विधानमंडल की कार्यवाही अब पेपरलेस होगी....लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला यूपी विधानसभा के नवनिर्वाचत विधायकों के लिए संसदीय प्रशिक्षण कार्यक्रम व ई-विधान का शुक्रवार सुबह शुभारंभ किया..... इस दैरान विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- जरुरतमंदों को योजनाओं का लाभ मिलेगा. ...

अब 'टच' से कानून बनाएंगे यूपी के विधायक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया ई-विधान प्रणाली का उद्घाटन, योगी ने कहा-काम होगा सरल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानमंडल की कार्यवाही अब पेपरलेस होगी.  योगी  सरकार ने इस काम को भी मिशन के रूप में लिया और विधानमंडल का बजट सत्र ई-विधान प्रणाली से होगा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला यूपी विधानसभा के नवनिर्वाचत विधायकों के लिए संसदीय प्रशिक्षण कार्यक्रम व ई-विधान का शुक्रवार सुबह शुभारंभ किया. इस दैरान विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ई विधानसभा से काम औऱ आसान हो जाएगा. जरुरतमंदों को योजनाओं का लाभ मिलेगा. यूपी विधानसभा के देश की पहली ई-विधानसभा बनने के बाद आज CM योगी ने ई-विधान प्रशिक्षण कार्यक्रम में संबोधन दिया.

Azam की रिहाई पर शिवपाल यादव ने जताई खुशी, बोले-'ये आजम खान और न्याय की जीत है'

ई-विधान प्रशिक्षण कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बोले
उत्तर प्रदेश की विधानसभा शायद देश की सबसे बड़ी विधानसभा होगी. ये प्रदेश वो प्रदेश हैं जहां के सांसद देश के प्रधानमंत्री हैं. राष्ट्रीय राजनीति के अंदर भी उत्तर प्रदेश की विशेष भूमिका रही है.

 

23 से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ओम बिड़ला का स्वागत किया. 23 मई को यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होना है. 20 और 21 मई को प्रशिक्षण का कार्यक्रम चलेगा. सभी विधायकों को ई-विधान की जानकारी दी जाएगी.  दो दिन के इस कार्यक्रम में संसदीय अनुभव रखने वाले वरिष्ठ नेता विधायकों को संसदीय परंपराओं, नियमों, शिष्टाचार और आचरण के बाबत नियमों की जानकारी देंगे.

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि हम यहां उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के हित के लिए चिंतन-मनन करने के लिए एकत्रित हुए हैं. प्रधानमंत्री के मंशानुरूप शासन को तकनीकी से जोड़ने का कार्य हो रहा है. तकनीकी के माध्यम से डीबीटी के माध्यम से शासन का लाभ आम जनमानस को दिया जा रहा है. पीएम मोदी के डिजिटल मिशन को बढ़ाते हुए वन नेशन वन एप्लिकेशन कार्यक्रम के तहत बढ़ाया जा रहा है. PM ने हमेशा तकनीकी को बढ़ावा दिया है.

सीएम योगी ने दिया नेता प्रतिपक्ष को धन्यवाद
नेता प्रतिपक्ष को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने यहां आकर इस कार्यक्रम को सराहा. नेता प्रतिपक्ष के इस सहयोग और कार्यक्रम से जुड़ने के लिए आभार व्यक्त किया.

हम जनता के लिए मिलकर काम करेंगे
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने 2 वर्ष पहले ही पेपरलेस बजट को प्रस्तुत कर लिया था. अब आपको बहुत मोटा बैग लाने की जरूरत नही होगी. इस ई विधान कार्यक्रम के माध्यम से आपका काम अब सरल होने जा रहा है. हम जनता के हितों के लिए मिलकर कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष के द्वारा उठाये गए सवाल आलोचनात्मक जरूर होते हैं लेकिन ये सीधे 25 करोड़ जनता के हित के लिए भी होते हैं.

 ई-विधान के तहत काम करेगी विधानसभा
प्रधानमंत्री के वन नेशन वन एप्लिकेशन कार्यक्रम के तहत हमारी विधानसभा ई-विधान के तहत काम करेगी. तकनीकी को आम जनमानस कल्याण के लिए ये सकारात्मक प्रयास शुरू किया जा रहा है.

जमानत मिलने का मतलब ये नहीं कि आजम खान दोषमुक्त हो गए, उनके कर्मों की सजा मिलकर रहेगी- राकेश त्रिपाठी

WATCH LIVE TV

Trending news