आमजन को बड़ा झटका! LPG Cylinder के दाम 50 रुपये बढ़े, अब यह है नया रेट
Advertisement

आमजन को बड़ा झटका! LPG Cylinder के दाम 50 रुपये बढ़े, अब यह है नया रेट

LPG Price Hike: आखिरी बार साल 2021 के 6 अक्टूबर में एलपीजी के दाम में इजाफा किया गया था. उसके बाद यह पहली बार है जब सीधे 50 रुपये बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि, बता दें कि बिना सब्सिडी वाले सिलिंडर के दाम बीच में बढ़ाए गए थे, लेकिन घरेलू सिलिंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए थे...

आमजन को बड़ा झटका! LPG Cylinder के दाम 50 रुपये बढ़े, अब यह है नया रेट

LPG Price Hike: साल 2022 के तीसरे महीने में महंगाई जोरदार थपेड़े मारने वाली है. बताया जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ घरेलू गैस सिलिंडर भी महंगा होने जा रहा है. IOCL ने आज LPG के दाम में भारी बढ़ोतरी की है. घरेलू सिलिंडर डायरेक्ट 50 रुपये महंगा कर दिया गया है. अब जाहिर है कि इससे रसोई के बजट और आपकी जेब पर खासा प्रभाव पड़ने वाला है. 

क्या आपको भी वापस करनी पड़ेगी PM Kisan Yojana की किस्त? जाने लें क्या हुए बदलाव

आखिरी बार अक्टूबर 2021 में बढ़े थे रेट
गौरतलब है कि आखिरी बार साल 2021 के 6 अक्टूबर में एलपीजी के दाम में इजाफा किया गया था. उसके बाद यह पहली बार है जब सीधे 50 रुपये बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि, बता दें कि बिना सब्सिडी वाले सिलिंडर के दाम बीच में बढ़ाए गए थे, लेकिन घरेलू सिलिंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए थे. 

जानें क्या हुए एलपीजी के दाम
50 रुपये के इजाफे के बाद अब लखनऊ में 14.2 किलो के सिलिंडर के दाम 987.50 रुपये हो गए हैं. वहीं, दिल्ली में यह दाम 949.50 रुपये हो गया है. इसके अलावा, कोलकाता में 976 रुपये और चेन्नई में 965.50 रुपये प्रति सिलेंडर रेट हो गए हैं. पटना में यह सिलिंडर 1000 रुपये के ऊपर पहुंच गया है. 

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के ताजा भाव जानें यहां, आपकी पॉकेट पर भी पड़ेगा असर

कमर्शियल सिलिंडर के दाम में भी भारी बढ़ोतरी
इतना ही नहीं, कमर्शियल सिलिंडर के दाम में भी बेतहाशा बढ़त देखी गई है. 2021 अक्टूबर से लेकर 2022 मार्च के बीच में कमर्शियल सिलिंडर के दाम 275 रुपये बढ़ाए गए थे. अब जबसे घरेलू सिलिंडर के रेट बढ़ाने का ऐलान हुआ है, तबसे आमजन परेशान दिख रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news