कोरोना महामारी के बाद केरल के कोच्चि टर्मिनल पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज, सैलानियों का हुआ भव्य स्वागत

‘कॉर्डेलिया क्रूज’ के स्वामित्व वाला यह पोत कोविड-19 के विनाशकारी प्रभाव के बाद अत्याधुनिक टर्मिनल पर पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज है.

कोरोना महामारी के बाद केरल के कोच्चि टर्मिनल पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज, सैलानियों का हुआ भव्य स्वागत

कोच्चि: केरल में कोच्चि बंदरगाह पर नवनिर्मित क्रूज टर्मिनल पर बुधवार को पहला लग्जरी क्रूज लाइनर ‘एमवी एम्प्रेस’ मुंबई से पहुंचा. इसी के साथ केरल में महामारी के बाद स्वदेशी पर्यटन को प्रोत्साहित करने की शुरुआत हो गई है. लक्षद्वीप जाने वाले क्रूज लाइनर में 1200 यात्री सवार थे. यह यहां कुछ देर के लिए रुका था, जिसके बाद 300 यात्री तट पर पर्यटन के मकसद से उतर गए. केरल पर्यटन विभाग ने सैलानियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और मार्शल वेलाकाली नर्तकों और महिलाओं ने पारंपरिक परिधान में उनका अभिवादन किया.

टर्मिनल पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज
‘कॉर्डेलिया क्रूज’ के स्वामित्व वाला यह पोत कोविड-19 के विनाशकारी प्रभाव के बाद अत्याधुनिक टर्मिनल पर पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज है. एक सैलानी के मुताबिक, मैं मध्य प्रदेश के इंदौर से हूं. यह उत्साह बढ़ाने वाला स्वागत है. हम कोच्चि के कुछ विरासती इलाकों में घूमेंगे. सैलानियों का स्वागत केरल पर्यटन में संयुक्त निदेशक आर राधाकृष्णन और उप निदेशक टीजी अभिलाष समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों ने किया. 

ऑन-शोर टूर पहुंचा केरल
शहर की समृद्ध संस्कृति और इतिहास का एक टुकड़ा तलाशने के लिए COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये एक ऑन-शोर टूर है. केरल के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास ने कहा कि घरेलू पर्यटकों का आगमन महामारी से प्रेरित संकट पर काबू पाने के लिए केरल पर्यटन के पूर्ण पैमाने पर बहाली के लिए एक आशाजनक शुरुआत है. इसके बाद पर्यटकों को मट्टनचेरी और फोर्ट कोच्चि ले जाया गया. 

छुट्टियां मनाने के लिए केरल सुरक्षित
केरल लॉकडाउन में छुट्टियों मनाने के लिए एक सुरक्षित जगह है. टीकाकरण से लेकर बायो-बबल मॉडल तक सब है. कंपनी के मुताबिक, कोर्डेलिया क्रूज़ के केरल में पहुंचने पर मिले गर्मजोशी वाले स्वागत के लिए हम केरल पर्यटन विभाग के आभारी हैं. आशा करते हैं कि दुनिया हमारे उपमहाद्वीप में ध्यान देगी और हमारे ऑफर्स का अनुभव करने की तैयारी करेगी. हमारे पास इंटरनेशनल क्वॉलिटी और लोकल पर्यटन का संगम है.

WATCH LIVE TV