महंत नरेंद्र गिरी मौत: CBI ने 3 कमरों को किया सील, किसी को भी मठ छोड़ने की इजाजत नहीं

महंत के निजी कमरे से कुछ दस्तावेज और कई वस्तुओं को सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया है. आज सीबीआई की टीम नरेंद्र गिरी के शिष्य रहे आनंद गिरी, मंदिर के पुजारी रहे आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को अपनी कस्टडी में लेगी...

महंत नरेंद्र गिरी मौत: CBI ने 3 कमरों को किया सील, किसी को भी मठ छोड़ने की इजाजत नहीं

मो. गुफरान/प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जांच में लगी सीबीआई टीम ने मठ बाघम्बरी गद्दी में रहने वालों को मठ न छोड़ने के निर्देश दिए हैं. अगले कुछ दिनों तक सेवादारों, साधु-संतों के अलावा कर्मचारियों को मठ छोड़कर कहीं नहीं जाने के लिए कहा गया है. अगर बेहद जरूरी बात है, तो सीबीआई से अनुमति लेकर ही कोई मठ से बाहर जा सकता है.

UP का यह गांव बन गया 'दहेज मुक्त', सरकार के 'मिशन शक्ति' ने जागरूकता लाने में की मदद

मठ के 3 कमरे किए गए सील
बता दें, सोमवार को मठ में रहने वाले सेवादारों, कर्मचारियों और साधु-संतों के बयान सीबीआई ने दर्ज किए हैं. सोमवार को रात करीब 8.00 बजे तक सीबीआई की टीम मठ के अंदर रही. सीबीआई महंत मौत मामले से जुड़े सभी पहलुओं की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. महंत के निजी कमरे समेत मठ के तीन कमरों को सीबीआई ने सील कर दिया है. 

महंत के पर्सनल कमरे से मिले कुछ दस्तावेज
जानकारी के मुताबिक, महंत के निजी कमरे से कुछ दस्तावेज और कई वस्तुओं को सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया है. आज सीबीआई की टीम नरेंद्र गिरी के शिष्य रहे आनंद गिरी, मंदिर के पुजारी रहे आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को अपनी कस्टडी में लेगी. नैनी जेल से कस्टडी में लेने के बाद महंत मौत मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई तीनों से पूछताछ करने वाली है.

UP Cabinet Expansion: कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों को CM योगी ने बांटे विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी 

7 दिन की रिमांड पर रहेंगे तीनों आरोपी
घटनाक्रम से लेकर मठ की संपत्तियों को लेकर हुए पुराने विवादों को भी सीबीआई जानने की कोशिश करेगी. बता दें, तीनों आरोपी सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर रहेंगे.

WATCH LIVE TV