चंदौली: सकलडीहा मार्ग पर बने ROB का महेंद्र नाथ पांडेय ने किया वर्चुअल उद्घाटन
Advertisement

चंदौली: सकलडीहा मार्ग पर बने ROB का महेंद्र नाथ पांडेय ने किया वर्चुअल उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने चंदौली मुख्यालय पर सकलडीहा मार्ग पर नवनिर्मित व बहुप्रतीक्षित रेलवे ऊपरगामी सेतु (आरओबी) का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया.


 


 

चंदौली: सकलडीहा मार्ग पर बने ROB का महेंद्र नाथ पांडेय ने किया वर्चुअल उद्घाटन

संतोष जायसवाल/चंदौली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने चंदौली मुख्यालय पर सकलडीहा मार्ग पर नवनिर्मित व बहुप्रतीक्षित रेलवे ऊपरगामी सेतु (आरओबी) का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया. अचानक ज्यादा तबीयत खराब होने के कारण केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे चंदौली नहीं आ सके. उन्होंने दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से उन्होंने पुल का वर्चुअल उद्घाटन किया. हालांकि पुल में अभी काम बाकी है विधानसभा चुनाव को देखते हुए और अधिसूचना से पहले का उद्घाटन कर दिया गया.

UPSESSB: आठ साल से फंसी प्रिंसिपल भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानें इससे जुड़ी अहम सूचना 

क्या बोले डॉ महेंद्र नाथ पांडेय?
आरओबी के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज बड़ा हर्ष का दिन है कि वर्षों से प्रतीक्षित यह आरओबी आज जन सामान्य के लिए समर्पित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्मित होने से यहां की जनता को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी. चंदौली के नागरिकों को इसका भरपूर लाभ मिलता रहेगा. तमाम बाधाओं के बाद भी आज यह पुल बनकर तैयार हो गया है और जनता को समर्पित किया जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ कल देवबंद में करेंगे एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

25 दिन हर तरह के वाहनों का होगा आवागमन 
उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि तकनीकी कारणों से यह पुल अभी पैदल आने जाने के लिए सुगम रहेगा. 15 दिन बाद हल्के वाहनों एवं 25 दिन बाद बड़े वाहनों का आवागमन शुरू हो जायेगा. दरअसल चंदौली मझवार स्टेशन के समीप डीडीयू जंक्शन-गया रेल रूट पर सकलडीहा क्रॉसिंग पर ऊपरगामी सेतु के निर्माण की कुल लागत ₹3347.03 लाख है. इस सेतु की कुल लम्बाई 632.68 मीटर है. सेतु की स्वीकृति 2017 में हुई थी और निर्माण कार्य जनवरी, 2018 से प्रारंभ हुआ था और 31 दिसम्बर, 2021 को सेतु का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया.

सुल्तानपुर: अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने कांग्रेस नेत्री को मारी गोली, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज 

समाजवादी पार्टी पर बोला हमला 
इस सेतु में रेलवे का भाग 63.48 मीटर एवं बायडक्ट भाग की लंबाई 569.2 मीटर है. केंद्रीय मंत्री ने वर्चुअल माध्यम से भाषण के दौरान विपक्ष पर हमला बोला और समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों लिया उन्हें कहा कि अगर 2017 में जब पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ उस समय यूपी में सपा की सरकार थी जिन्होंने सहयोग नहीं किया. इस कारण पुल के निर्माण कार्य में समय लग गया. मैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने जिन के सहयोग से फूल बनकर तैयार हुआ है.

CM योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते टीम-9 को दिए दिशा-निर्देश, जानें क्या कहा?

आरओबी लोकार्पण कार्यक्रम में जिलाधिकारी संजीव सिंह, विधायक चकिया शारदा प्रसाद, मुगलसराय विधायिका साधना सिंह, सैयदराजा विधायक सुशील सिंह, जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह और सेतु निगम के अधिकारी मौजूद रहे. 

WATCH LIVE TV

Trending news