मनीष गुप्ता केस: CM योगी ने केंद्र से की CBI जांच की सिफारिश, पत्‍नी मीनाक्षी को 40 लाख रुपये की मदद
Advertisement

मनीष गुप्ता केस: CM योगी ने केंद्र से की CBI जांच की सिफारिश, पत्‍नी मीनाक्षी को 40 लाख रुपये की मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई मौत के मामले में केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

मनीष गुप्ता केस: CM योगी ने केंद्र से की CBI जांच की सिफारिश, पत्‍नी मीनाक्षी को 40 लाख रुपये की मदद

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई मौत के मामले में केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की है. साथ ही उनकी पत्नी को कानपुर प्राधिकरण में ओएसडी पद पर नियुक्ति और परिवार को 40 लाख रुपये आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. 

सीएम योगी ने CBI जांच का दिया था आश्वासन
बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता (Manish Gupta) के परिवार से मुलाकात की थी. पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे CM योगी ने परिजनों को सांत्वना देकर इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया था. साथ ही मृतक की पत्नी मीनाक्षी की नौकरी, मुआवजा और गोरखपुर से कानपुर केस ट्रांसफर कराने की मांग भी सीएम योगी ने मानी. सीएम ने मीनाक्षी को कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) में ओएसडी की नौकरी देने की बात कही. वहीं, परिवार द्वारा मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर भी सीएम ने आश्वासन दिया था. 

क्या है पूरा मामला?
कानपुर के जनता नगर (बर्रा) निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनीष सोमवार सुबह अपने साथियों हरदीप सिंह और प्रदीप के साथ कार से गोरखपुर पहुंचे थे. तीनों यहां कृष्णा पैलेस होटल में रुके. मनीष के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात करीब 12:15 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची और लोगों से आईडी प्रूफ दिखाने को कहा. मनीष और पुलिसकर्मियों में बहस हुई. पुलिस वालों ने मनीष को मारा, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं, गोरखपुर एसएसपी विपिन टाडा ने इसे एक हादसा बताया है. 

6 पुलिसकर्मी निलंबित
आपको बता दें कि मौत के आरोप में घिरे इंस्पेक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज फलमंडी अक्षय मिश्र और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई लापरवाही बरतने के आरोप में हुई. वहीं, एसएसपी ने पूरे प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक उत्तरी को सौंपी है. इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news