मऊ में कानूनगो ने खेत नपाई के लिए DM के नाम पर किसान से घूस में लिया ढाई क्विंटल भूसा
Advertisement

मऊ में कानूनगो ने खेत नपाई के लिए DM के नाम पर किसान से घूस में लिया ढाई क्विंटल भूसा

सरकारी मुलाजिमों का घूस में रुपए लेना आजकल आम बात बन गया है. लेकिन उत्तर प्रदेश के मऊ में एक सरकारी कर्मचारी ऐसे भी हैं जिनपर घूस में पैसों की जगह भूसा लेना का आरोप लगा है.

सांकेतिक तस्वीर.

मऊ: यूं तो सरकारी मुलाजिमों की घूसखोरी की खबरें आप पढ़ते और सुनते रहते होंगे. मुलाजिमों का घूस में रुपए लेना आजकल आम बात बन गया है. लेकिन उत्तर प्रदेश के मऊ में एक सरकारी कर्मचारी ऐसे भी हैं जिनपर घूस में पैसों की जगह भूसा लेना का आरोप लगा है. मऊ के कोपागंज ब्लॉक में तैनात कानूनगो ने जमीन नापी के लिए किसान से जिलाधिकारी के नाम पर रिश्वत में ढाई क्विंटल भूसा ले लिया. पीड़ित की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच के आदेश देते हुए उसे अपनी जेब से 1500 रुपए वापस किए.

बीजेपी सांसद बृजलाल ने कांग्रेस-सपा को लिया आड़े हाथ, फूलन देवी की मूर्ति लगाने को लेकर कही ये बात

स्थानीय अखबारों में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कोपागंज ब्लॉक में तैनात कानूनगो सत्येंद्र मिश्रा ने खेत नापी के लिए भुजौटी निवासी खेत मालिक बालकिशन से डीएम के नाम का हवाला देते हुए रिश्वत में ढाई क्विंटल भूसे की मांग की. कानूनगो ने रिश्वत जिलाधिकारी साहब के नाम पर मांगी गई थी इसलिए बालकिशन ने उन्हें घूस के तौर पर भूसा दे दिया. लेकिन जब खेत नापी की बारी आई तो कानूनगो मुकर गए. उन्होंने बालकिशन का काम नहीं किया. पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत घोसी से बसपा सांसद के प्रतिनिधि गोपाल राय से की.

सीतापुर जेल में बंद आजम खान से पूछताछ करने पहुंची ED टीम, तजीन फातिमा ने भी की पति और बेटे से मुलाकात

सांसद प्रतिनिधि पीड़ित किसान को अपने साथ लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को वाकये के बारे में अवगत कराया. कानूनगो ने डीएम के नाम का इस्तेमाल कर रिश्वत में भूसा मांगा, य​ह जानकर मऊ जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल सन्न रह गए. उन्होंने मामले की जांच करवाने का आश्वासन देते हुए सबके सामने ही पीड़ित किसान बालकिशन को अपनी जेब से 1500 रुपए लौटाए. जिलाधिकारी ने कहा कि आरोपी कानूनगो सत्येंद्र मिश्रा के खिलाफ जांच कर वह सख्त कार्रवाई करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news