मौलाना कलीम पर 1000 लोगों का धर्मांतरण कराने का आरोप, ट्रस्ट को मिली 3 Cr की विदेशी फंडिंग
Advertisement

मौलाना कलीम पर 1000 लोगों का धर्मांतरण कराने का आरोप, ट्रस्ट को मिली 3 Cr की विदेशी फंडिंग

उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार (AFG Law & Order Prashant Kumar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी के ट्रस्ट को बहरीन से 1.5 करोड़ रुपए समेत कुल 3 करोड़ रुपए विदेशी फंडिग (Foreign Funding) से प्राप्त हुए.

इस्लामिक स्कॉलर व ग्लोबल पीस सेंटर (Global Peace Center) के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी को उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को गिरफ्तार कर लिया है.

मेरठ: इस्लामिक स्कॉलर व ग्लोबल पीस सेंटर (Global Peace Center) के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को गिरफ्तार कर लिया है. यूपी एटीएस (UP ATS) के महानिरीक्षक (आईजी) डॉ. जीके गोस्वामी ने बताया कि मौलाना (Maulana Kalim Siddiqui)  की गिरफ्तारी मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई. मौलाना कलीम सिद्दीकी (64 वर्ष) मंगलवार शाम 7 बजे अन्य साथी मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे.

संदिग्ध गतिविधियों के चलते मौलाना कलीम सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर आए थे
करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे. इस दौरान परिजनों ने उन्हें फोन किया लेकिन मोबाइल बंद मिला. मौलाना के परिजनों ने इसकी जानकारी मेरठ में इमाम शारिक को दी. लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई. देर रात तक हंगामा चलता रहा. कुछ समय बाद जानकारी मिली की मौलाना को एटीएस ने हिरासत में ले लिया है. संदिग्ध गतिविधियों के चलते मौलाना कलीम सिद्दीकी सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर थे. मौलाना के मेरठ आने की जानकारी एटीएस को पहले से थी. 

कलीम जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाते हैं, जो मदरसों की फंडिंग करता है
उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार (AFG Law & Order Prashant Kumar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी के ट्रस्ट को बहरीन से 1.5 करोड़ रुपए समेत कुल 3 करोड़ रुपए विदेशी फंडिग (Foreign Funding) से प्राप्त हुए. इस मामले की जांच के लिए एटीएस की छह टीमों का गठन किया गया था. कलीम जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाते हैं, जो कई मदरसों की फंड करता है. इसके लिए उन्हें भारी विदेशी फंडिंग मिलती है. 

कलीम के कनवर्जन सिंडिकेट ने भारत में करीब 1000 लोगों का धर्मांतरण कराया
मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस ने बड़े धर्मांतरण सिंडिकेट (Religious Conversion Syndicate) से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यूपी एटीएस के महानिरीक्षक जीके गोस्वमी ने बताया कि इस कनवर्जन सिंडिकेट ने भारत में लगभग 1000 लोगों का धर्मांतरण करवाया है. जानकारी के अनुसार मौलाना कलीम उमर गौतम के करीबी हैं. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि यह गलत है. भाजपा सरकार के पास मुसलमानों को परेशान करने के अलावा कोई काम नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news