बसपा ने चित्रकूट की दोनों विधानसभा सीटों से घोषित किए प्रत्याशी, कांग्रेस के इस कद्दावर नेता को मिला टिकट
Advertisement

बसपा ने चित्रकूट की दोनों विधानसभा सीटों से घोषित किए प्रत्याशी, कांग्रेस के इस कद्दावर नेता को मिला टिकट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेशस्तरीय नेता रहे कुंवर पुष्पेंद्र सिंह, जो हाल ही में बसपा में शामिल हुए हैं उन्हें चित्रकूट सदर विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया है. वहीं, पूर्व जिलाध्यक्ष बलवीर पाल को मऊ-मानिकपुर से प्रत्याशी बनाया गया है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

चित्रकूट: बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) ने चित्रकूट (Chitrakoot Vidhansabha) की दोनों विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. बसपा ने पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के कद्दावर नेता पुष्पेंद्र सिंह (Puspendra Singh) को चित्रकूट सदर विधानसभा क्षेत्र (Chitrakoot Sadar) से प्रत्याशी बनाया है. वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता व जिलाध्यक्ष बलवीर पाल (Balveer Pal) मऊ-मानिकपुर (Manikpur Seat) से प्रत्याशी होंगे. यह घोषणा शुक्रवार को आयोजित बसपा के एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में हुई.  

बसपा के एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बुंदेलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने कार्यकर्ताओं को बसपा सुप्रीमो मायावती का संदेश सुनाया. इसके साथ ही चित्रकूट तथा मानिकपुर विधानसभा के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेशस्तरीय नेता रहे कुंवर पुष्पेंद्र सिंह, जो बसपा में शामिल हुए हैं, उन्हें पार्टी मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह पूर्व जिलाध्यक्ष बलवीर पाल को मऊ-मानिकपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- UP Chunav 2022: मुख्तार के गढ़ में मायावती ने घोषित किया BSP उम्मीदवार, इस भूमिहार नेता को मिला​ टिकट

"मायावती को पांचवी बार CM बनाना है"
लालाराम अहिरवार ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर ने संविधान का निर्माण करने के बाद जब देश के प्रथम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संविधान सौंपते वक्त कहा था कि अगर आने वाली सरकारें इसका पालन करती रहीं तो देश में गरीबी, बेरोजगारी, छुआछूत, भेदभाव नहीं होगा. लेकिन मौजूदा सरकार इस पर काम नहीं कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनाना है. लोग अन्य राजनैतिक दलों के लोगों के बहकावे में न आए. सेक्टर प्रभारी बुंदेलखंड ब्रजेश जाटव ने कहा कि सबसे बड़ा खतरा समाजवादी पार्टी से है. सपा सरकार में खुलेआम लूट और गुंडई होती रही है. ये लोग बसपा वोट बैंक में सेंधमारी न कर सकें. इस मौके पर बांदा, झांसी, महोबा, हमीरपुर, प्रयागराज से आए कई बसपा नेता मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- UP Chunav 2022: पूर्वांचल के इस BJP नेता को मायावती ने दिया बड़ा तोहफा, यहां से बनाया बसपा प्रत्याशी

पुष्पेंद्र सिंह ने क्यों छोड़ा कांग्रेस?
वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि वह बसपा की नीतियों से प्रभावित होकर शामिल हुए हैं. कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब वह पुरानी कांग्रेस नहीं रही।.उन्होंने शीर्ष नेतृत्व को कई बार विकास सहित कई मुद्दों के बारे में अवगत कराया था, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया. जबकि वह क्षेत्र का विकास चाहते हैं. बसपा ने उन्हें पार्टी प्रत्याशी बनाया है. जनता ने सहयोग दिया तो वह क्षेत्र का विकास करने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news