UP Politics: मुस्लिम वोटरों को साधने में जुटी मायावती, PFI की कार्रवाई पर सरकार को घेरा
Advertisement

UP Politics: मुस्लिम वोटरों को साधने में जुटी मायावती, PFI की कार्रवाई पर सरकार को घेरा

Lucknow News:मायावती ने पीएफआई पर लगे प्रतिबंध को राजनीतिक स्वार्थ व संघ तुष्टीकरण की नीति बताया है.....

UP Politics: मुस्लिम वोटरों को साधने में जुटी मायावती, PFI की कार्रवाई पर सरकार को घेरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती मुस्लिमों को साधने में जुट गई है, जहां एक तरफ केन्द्र सरकार के द्वारा पीपुल्स फ्रण्ट ऑफ इण्डिया (PFI) पर की जारी कार्रवाई पर विपक्षी पार्टियों ने चुप्पी साध ली है. वहीं, मायावती ने इसका विरोध किया है. उन्होंने इसे राजनीतिक स्वार्थ व संघ तुष्टीकरण की नीति बताया है. इसे यूपी मुस्लिम वोटों को अपने पाले में लाने की सधी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. पिछले विधानसाभा चुनाव में मुस्लिमों का ज्यादातर वोट समाजवादी पार्टी के पाले में गया था. इसका खामियाजा बसपा को भुगतना पड़ा था. 

मायावती ने संघ तुष्टीकरण की नीति बताया 
मायावती ने पीएफआई पर हो रही कार्रवाई पर ट्वीट किया है. उन्होंने इस पर सवाल खड़ा करते हुए लिखा केन्द्र द्वारा पीपुल्स फ्रण्ट आफ इण्डिया (पीएफआई) पर देश भर में कई प्रकार से टारगेट करके अन्ततः अब विधानसभा चुनावों से पहले उसे उसके आठ सहयोगी संगठनों के साथ प्रतिबन्ध लगा दिया है. उसे राजनीतिक स्वार्थ व संघ तुष्टीकरण की नीति मानकर यहां लोगों में संतोष कम व बेचैनी ज्यादा है.

यही कारण है कि विपक्षी पार्टियां सरकार की नीयत में खोट मानकर इस मुद्दे पर भी आक्रोशित व हमलावर हैं और आरएसएस पर भी बैन लगाने की मांग खुलेआम हो रही है कि अगर पीएफआई देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए खतरा है तो उस जैसी अन्य संगठनों पर भी बैन क्यों नहीं लगना चाहिए?

साध्वी प्राची ने बताया क्यों लगाया गया पीएफआई पर बैन 
साध्वी प्राची ने पीएफआई पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ दुश्मन देश को दहलाने का काम कर रहे हैं. लेकिन सरकार के द्वारा दुश्मनों की नाक में नकेल कसने का काम किया है. साध्वी ने कहा कि पीएफआई के लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और युवाओं को गुमराह कर ट्रेनिंग दे रहे थे. यही कारण है कि पीएफआई पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं, इस कार्रवाई की सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी और यूपी हज कमेटी के अध्‍यक्ष मोहस‍िन रजा ने सराहना कर चुके हैं. 

Indian Cute Little Girl ka Video: क्यूट बच्ची ने हरियाणवी गाने पर मचाया धमाल, एक्सप्रेशन की कायल हुई दुनिया

Trending news