Meerut News: मेरठ में बारूद फटने से हुआ था हादसा, अवैध रूप से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, केस दर्ज
Advertisement

Meerut News: मेरठ में बारूद फटने से हुआ था हादसा, अवैध रूप से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, केस दर्ज

Meerut News: मामला के मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के 60 फुटा रोड का था. यहां एक घर में शाम को जबरदस्त धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि मकान के परखच्चे उड़ गए. धमाके ने आस-पास के दो मकानों को अपनी जद में ले लिया.

Meerut News: मेरठ में बारूद फटने से हुआ था हादसा, अवैध रूप से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, केस दर्ज

मेरठ: मेरठ के एक घर में हुए ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, घर के अंदर सिलेंडर फटने से नहीं, बल्कि बारूद में विस्फोट होने से हादसा हुआ है. घर में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला के मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के 60 फुटा रोड का था. यहां एक घर में शाम को जबरदस्त धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि मकान के परखच्चे उड़ गए. धमाके ने आस-पास के दो मकानों को अपनी जद में ले लिया. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज चल रहा है. एनडीआरएफ और जन सहयोग से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ. पहले यह समझा जा रहा था कि घर के अंदर सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है. वहीं, अब पुलिस ने बताया कि घर के अंदर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. सोमवार को बारूद में विस्फोट होने की वजह से यह हादसा हुआ. 

ये भी पढ़ें- आजमगढ़ के बाद बढ़ीं मायावती की उम्मीद, 2024 की प्लानिंग को लेकर 30 जून को बड़ी बैठक

बारूद सप्लाई करता था मुस्तकीम 
मेरठ पुलिस ने इस मामले में विस्फोटक अधिनियम एक्ट के तहत मुस्तकीम नाम के आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है. माना जा रहा है कि पटाखा बनाने के लिए मुस्तकीम ही बारूद सप्लाई किया करता था. वह पहले भी अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालन में जेल जा चुका है. हालांकि, जिस तरह से बीते काफी समय से रिहायशी एरिया के अंदर यह अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी वह निश्चित तौर पर पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा करता है. फिलहाल पुलिस आरोपी मुस्तकीम की तलाश में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- झांसी में खुदाई के दौरान जमीन से निकले ब्रिटिश कालीन सिक्के, खजाना लेकर भागे कई लोग

WATCH LIVE TV

Trending news