हवन कर जिताएंगे भारत को आज का मैच: टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया की जीत के लिए मुरादाबाद में रखी गई पूजा
topStories0hindi1013614

हवन कर जिताएंगे भारत को आज का मैच: टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया की जीत के लिए मुरादाबाद में रखी गई पूजा

भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक या घरेलू संबंध भले ही अच्छे न रहे हों, लेकिन क्रिकेट में दोनों देशों की 25 साल की यारी है. यह यारी आज तक बरकरार है...

हवन कर जिताएंगे भारत को आज का मैच: टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया की जीत के लिए मुरादाबाद में रखी गई पूजा

मुरादाबाद: रविवार 24 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे से भारत पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच महामुकाबला होने वाला है. इसे लेकर पूरे भारत में उत्साह देखने को मिल रहा है. देश के कुछ हिस्सों में भारतीय टीम की जीत के लिए हवन पूजन भी किए जा रहे हैं. यहां जानें मुरादाबाद के क्रिकेट लवर्स अपनी तरफ से भारत की जीत के लिए क्या-क्या जतन कर रहे हैं.

क्या है मौका-मौका ?
भारत-पाक क्रिकेट (Ind Pak World Cup) का नाम आते ही सबके दिमाग में आता है 'मौका-मौका!' आप सभी ने यह एड (Mauka Mauka Advertisment) जरूर देखा होगा. जब भी भारत-पाकिस्तान के मैच का आगाज होता है, तो मौका मौका एड ट्रेंड करने लगता है. इस विज्ञापन को साल 2015 में पहली बार टीवी पर दिखाया गया था. उस समय भी भारत-पाक का मैच था. तब से लेकर आज तक यह ऐड धूम मचा रहा है.

कोरोना मृतक आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार: UP के सभी जिलों के DM को आदेश, मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी

भारत-पाक की है 25 साल की यारी 
भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक या घरेलू संबंध भले ही अच्छे न रहे हों, लेकिन क्रिकेट में दोनों देशों की 25 साल की यारी है. यह यारी आज तक बरकरार है. 

भारत की जीत के लिए किया जा रहा हवन
भारत-पाक के बीच होने वाले महामुकाबले में हमारी जीत को लेकर हवन पूजा की जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लोगों ने शिव-शक्ति मंदिर में हवन पूजन किया. वहीं, सभी अपने हाथों में क्रिकेट बैट और टीम इंडिया के प्लेयर्स की फोटो लिए दिखाई दिए. हवन में पूर्णाहुति के साथ टीम इंडिया की शानदार जीत के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की गई. 

लखीमपुर खीरी का आरोपी आशीष अस्पताल में: पुलिस रिमांड के बीच बिगड़ी तबीयत, डेंगू की आशंका

क्या कहते हैं आयोजक?
वहीं, आयोजकों की मानें तो हिंदू माइथोलॉजी के अनुसार ईश्वर से प्रार्थना के लिए इस तरीके के आयोजन किए जाते हैं. इसलिए आज भी टीम इंडिया की शानदार जीत के लिए हवन पूजन किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news