डेंगू का कहर: मुरादाबाद में पैर पसार रहा Dengu, जानें जिले में बुखार ने कितनों का किया शिकार?
Advertisement

डेंगू का कहर: मुरादाबाद में पैर पसार रहा Dengu, जानें जिले में बुखार ने कितनों का किया शिकार?

 नवापुरा इलाके में पिछले 3 दिन में दो सगे भाइयों की बुखार की वजह से मौत हो गई. परिवार के मुताबिक दोनों भाई डेंगू पॉजिटिव पाए गए. इलाके के लोग बुखार की वजह से दहशत में हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो विभाग की तरफ से पूरी तरह से कोशिशें की जा रही हैं.

डेंगू का कहर: मुरादाबाद में पैर पसार रहा Dengu, जानें जिले में बुखार ने कितनों का किया शिकार?

प्रशांत मिश्रा/मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद के नागफनी थाना क्षेत्र में पिछले 6 दिनों में बुखार के 333 मरीज पाए गए हैं. रैपिड किट के जरिए हुए टेस्ट में 47 डेंगू पॉजिटिव जबकि एलिजा टेस्ट में 27 लोग पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक डेंगू से दो लोगों की मौत भी हो गई है. जबकि स्थानीय लोगों की मानें तो ये संख्या पांच है. डेंगू से बचाव के लिए इलाके में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम द्वारा लगातार एंटी लारवा का छिड़काव किया जा रहा है. 

सेंटर बनाकर किए जा रहे टेस्ट
नागफनी के घर-घर में बुखार के मरीज हैं जिनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाकर टेस्ट किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक सैंपल कलेक्शन सेंटर भी बनाया गया है. इसके साथ ही मरीजों का इलाज भी वहीं पर कराया जा रहा है. ज्यादा गंभीर मरीजों को मुरादाबाद के जिला अस्पताल में रेफर किया जा रहा है.

इलाके में साफ-सफाई न होने की वजह से भी बढ़ रहे मरीज
इलाके के लोगों की मानें तो पूरे इलाके में सफाई ना होने की वजह से गंदगी फैली पड़ी है जिसकी वजह से घर-घर में लोग बुखार से पीड़ित हैं. तो वहीं नवापुरा इलाके में पिछले 3 दिन में दो सगे भाइयों की बुखार की वजह से मौत हो गई. परिवार के मुताबिक दोनों भाई डेंगू पॉजिटिव पाए गए. इलाके के लोग बुखार की वजह से दहशत में हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो विभाग की तरफ से पूरी तरह से कोशिशें की जा रही हैं.

हर दिन मिल रहे हैं 7 से 8 डेंगू के मरीज 
मुरादाबाद के हेल्थ सेंटर पर इंचार्ज डॉ की मानें तो हर दिन 7 से 8 मरीज डेंगू पॉजिटिव मिल रहे हैं. गंभीर मरीजों को मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भेजा जा रहा है जहां पर सभी मरीजों को अस्थाई सेंटर बनाकर दवाइयों का वितरण के साथ इलाज भी किया जा रहा है. 

श्री कृष्ण की धार्मिक नगरी मथुरा में ब्रज रजोत्सव शुरू, शरद पूर्णिमा पर विशेष आयोजन

WATCH LIVE TV

 

Trending news