UP Chunav 2022: चुनाव से पहले सपा को एक और झटका, अब मुलायम सिंह के इस करीबी नेता ने थामा BJP का दामन
Advertisement

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले सपा को एक और झटका, अब मुलायम सिंह के इस करीबी नेता ने थामा BJP का दामन

भाजपा में शामिल होने के बाद शिवकुमार ने बीजेपी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी के राज में कानून व्यवस्था हजार गुना ठीक है. साफ सुथरी राजनीति के लिए बीजेपी सबसे सही है'.

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले सपा को एक और झटका, अब मुलायम सिंह के इस करीबी नेता ने थामा BJP का दामन

UP Chunav: यूपी चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) शुरू होने में अब कुछ ही वक्त बचा है. चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिव कुमार बेरिया (Shivkumar Boriya) सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. उन्होंने सोमवार को लखनऊ में भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई के समक्ष सदस्यता ली है. बता दें, शिव कुमार बेरिया समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam singh Yadav) के बेहद करीबी सहयोगी भी हैं और सपा सरकार में मंत्री थे.

Delhi-Meerut Expressway Toll: जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से चुकाना पड़ेगा टोल टैक्स

सपा पर कसा तंज 
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दिया है. शिव कुमार बेरिया ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि 'जब हमने राजनीति शुरू की थी, तो लोहिया नेता हुआ करते थे, तब आम आदमी, गरीबों और किसानों की बात सुनी जाती थी. लीडरशिप युवा, आम आदमी से आती थी. तब राजनीति सड़क से होती थी, लेकिन अब बंगलों से होती है.'

UP Board: अब नकल पर लगेगी रोक, हर छात्र को मिलेगी अलग-अलग रंग की आंसर कॉपी

सपा सरकार में थें कैबिनेट मंत्री
शिव कुमार बेरिया के अलावा सपा MLC रमेश मिश्रा भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. साथ ही धौरहरा से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी, जिन्होंने हाल ही में सपा ज्वॉन किया था. वो एक बार फिर से बीजेपी में लौट आए हैं. आपको बता दें, शिवकुमार बेरिया सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. उन्हें शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है. शिवकुमार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते छह साल के लिए निकाल दिया गया था. इसके बाद शिवकुमार ने प्रसपा का दामन थमा था. 

Mauni Amavasya 2022: श्रद्धालुओं के लिए प्रयागराज से वाराणसी जाना हुआ आसान, चलाई जाएंगी ये स्पेशल ट्रेनें

बीजेपी की जमकर तारीफ
भाजपा में शामिल होने के बाद शिवकुमार ने बीजेपी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी के राज में कानून व्यवस्था हजार गुना ठीक है. साफ सुथरी राजनीति के लिए बीजेपी सबसे सही है'. सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था पर काम किया है. इसके साथ ही शिवकुमार ने शिवपाल यादव की भी तारीफ कर कहा कि वो अच्छे इंसान हैं, लेकिन पता नहीं किन कारणों से वो सपा के साथ आ गए हैं. 

अपर्णा यादव भी हुई हैं बीजेपी
बता दें, हाल ही में मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ने लखनऊ छावनी से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उस वक्त वह बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से करीब 33 हजार वोटों के अंतर से हार गई थीं. 

WATCH LIVE TV

Trending news