Abdullah Azam के आरोपों पर बोले कांग्रेस प्रत्‍याशी नावेद मियां- प्रशासन तंग करता तो नामांकन रद्द होता
Advertisement

Abdullah Azam के आरोपों पर बोले कांग्रेस प्रत्‍याशी नावेद मियां- प्रशासन तंग करता तो नामांकन रद्द होता

अब्दुल्ला आजम का शनिवार को नामांकन मंजूर हो गया. उनके नामांकन मंजूर होने पर पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां ने अब्दुल्ला आजम के प्रशासन के परेशान करने वाले आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है. 

पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां

रामपुर: उत्तर प्रदेश में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर प्रदेश में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं, टिकट फाइनल होने के बाद प्रत्याशी नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने स्वार विधानसभा सीट से नामांकन किया था. शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच में उनका नामांकन मंजूर हो गया है. वहीं, नामांकन मंजूर होने पर पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां ने अब्दुल्ला आजम के प्रशासन के परेशान करने वाले आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है. 

नवाब काजिम अली खान ने कहा, "उनका पर्चा पास हो तो गया है. ना तो कोई डिस्क्वॉलिफिकेशन हुआ ना पर्चा रिजेक्ट हुआ. अगर प्रशासन वाकई में उन्हें परेशान करता तो नामांकन रिजेक्ट हो जाता. नावेद मियां ने कहा कि अब वह आराम से चुनाव लड़ सकते हैं. कोई रुकावट नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जब कोई इंसान हारता है, तो उसका इल्जाम दूसरे आदमी पर लगा देता है. अब वह चुनाव लड़ें. परिणाम सामने आने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा." 

रामपुर से आजम के खिलाफ लड़ेंगे नावेद मियां 
आजम खान के जेल में होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपने अपराधों की वजह से जेल में है. कोई भी अपराध करेगा तो उसे सजा मिलनी ही है. बता दें कि नावेद मियां इस बार रामपुर से आजम खान के खिलाफ अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

कांग्रेस में बगावत! देवरिया में जिला महासचिव ने अजय लल्लू पर लगाए गंभीर आरोप

तजीन फातिमा का नामांकन हुआ निरस्त 
गौरतलब है कि अब्दुल्ला आजम ने जिला प्रशासन द्वारा उनका नामांकन रद्द करने को लेकर आशंका जताई थी. इसलिए उन्होंने स्वार सीट से अपनी मां तंजीन फातिमा ने भी स्वार विधानसभा सीट से नामांकन कराया. ताकि किन्हीं हालात में अगर अब्दुल्ला आजम का पर्चा निरस्त होता है तो डॉ. तजीन फातिमा के नाम पर चुनाव लड़ा जा सके. हालांकि, आजम खान की पत्नी तज़ीन फातिमा का नामांकन निरस्त हो गया है. 

UP Chunav 2022: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन हुआ मंजूर

WATCH LIVE TV

Trending news