बिना वैक्सीनेशन नो एंट्री! इस गांव के मुख्य मार्गों पर की गई बैरिकेडिंग, बाहर निकलने दिखाना होगा सर्टिफिकेट
Advertisement

बिना वैक्सीनेशन नो एंट्री! इस गांव के मुख्य मार्गों पर की गई बैरिकेडिंग, बाहर निकलने दिखाना होगा सर्टिफिकेट

सहारनपुर जिले के एक गांव में कुछ लोगों ने व्यक्ति नहीं लगवाई तो प्रशासन ने गांव के मुख्य मार्गों पर बैरेकेडिंग लगा दी है. अब केवल वही व्यक्ति गांव के बाहर जा सकता है, जिसने कोरोना वैक्सीन लगवाई हो, और उसका सर्टिफिकेट उसके पास हो.

बिना वैक्सीनेशन नो एंट्री! इस गांव के मुख्य मार्गों पर की गई बैरिकेडिंग, बाहर निकलने दिखाना होगा सर्टिफिकेट

सहारनपुर: 'नो वैक्सीन नो एंट्री', जी हां यह खबर उन लोगों के लिए है, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है या लगवाने से परहेज कर रहे हैं. सहारनपुर जिले के एक गांव में कुछ लोगों ने व्यक्ति नहीं लगवाई तो प्रशासन ने गांव के मुख्य मार्गों पर बैरेकेडिंग लगा दी है. अब केवल वही व्यक्ति गांव के बाहर जा सकता है, जिसने कोरोना वैक्सीन लगवाई हो, और उसका सर्टिफिकेट उसके पास हो.

सहारनपुर के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र का गांव है चकावाली. जिसकी आबादी करीब 8 हजार होगी. लेकिन गांव में करीब 450 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई है. ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी वैक्सीनेशन की स्थिति जानने गांव पहुंचे. वैक्सीनेशन टीम ने बताया कि घर-घर जागरूक करने के बावजूद 450 लोग ऐसे हैं जो वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं. इन ग्रामीणों के प्रति प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया और गांव के मुख्य रास्ते पर बैरिकेडिंग लगवा कर रास्ता बंद करवा दिया. अब इस गांव से वही व्यक्ति आवागमन कर सकता है, जो वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाएगा. 

पूरे मामले पर सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह का कहना है कि अभी कुछ लोग ऐसे हैं, जो बिना किसी समुचित कारण के कोरोना वैक्सीन लेने से परहेज कर रहे हैं. गांव को सील नहीं किया गया है, बल्कि हम आधिकारिक तौर पर जरूरी पाबंदियां लगा सकते हैं. और वही लगाई गई हैं. ताकि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह संक्रमण का साधन ना बनें.

उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य केवल यह है कि हम लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना चाहते हैं कि कोरोना वैक्सीनेशन कोरोना संक्रमण को रोकने का एक प्रभावी कारगर ज़रिया है. अगर उनको कोई मेडिकल प्रॉब्लम है या कोई और वजह से वह वैक्सीनेशन नहीं करवाना चाहते हैं तो उसमें कोई कठिनाई नहीं है. हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं. हम ऐसा नहीं चाह रहे हैं कि लोगों को कोई असुविधा हो. लेकिन हम लोग उस पर रीजनेबल रिस्ट्रिक्शंस लगा सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news