PM मोदी ने शुरू की ओलंपियंस से मिले उपहारों की नीलामी, Noida DM सुहास एलवाई के रैकेट की लगी रिकॉर्डतोड़ बोली

पीएम मोदी को मिलने वाले गिफ्ट्स में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और बाकी उपकरण भी हैं. इसी में सुहास एल वाई का रैकेट भी शामिल है.

PM मोदी ने शुरू की ओलंपियंस से मिले उपहारों की नीलामी, Noida DM सुहास एलवाई के रैकेट की लगी रिकॉर्डतोड़ बोली
पीएम नरेंद्र मोदी और नोएडा डीएम सुहास एल वाई.

नोएडा: आज यानि शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन (PM Narendra Modi's 71 Birthday) है. इस मौके पर पीएम को मिलने वाले उपहारों का ऑक्शन किया जा रहा है. इन उपहारों में नोएडा के डीएम को सुहास एलवाई (Noida DM Suhas LY) का रैकेट भी है, जिससे खेलकर उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीता था. डीएम सुहास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना रैकेट बतौर उपहार दिया है. इस बैडमिंटन की बोली 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. बता दें कि पीएम के जन्मदिन के मौके पर मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर PM को मिले उपहारों का ऑनलाइन ऑक्शन (ई-ऑक्शन) कर रही है. आज से शुरू हुआ ये ऑक्शन 7 अक्टूबर तक चलेगा. 

कुछ ही घंटों में डीएम सुहास के रैकेट की कीमत हुई 10 करोड़
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी को मिलने वाले गिफ्ट्स में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और बाकी उपकरण भी हैं. इसी में सुहास एल वाई का रैकेट भी शामिल है. बता दें कि उसका नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था. लेकिन नीलामी शुरू होने के कुछ ही घंटों के अंदर रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है. वहीं, एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऑक्शन खत्म होने तक इस रैकेट की कीमत कई गुना बढ़ जाएगी. इसके साथ ही नोएडा के डीएम एलवाई सुहास इस नीलामी में बाजी मारते दिख रहे हैं.  आपको बता दें कि मेडल जीतकर भारत वापस लौटने ते बाद 12 पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की थी. इसी दौरान सुहास ने अपना बैडमिंटन प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था. 

ये भी पढ़ें- सुहास LY ने अचानक छोड़ दी थी जमी-जमाई नौकरी, घरवालों से कहा- बनना चाहता हूं IAS, कुछ ऐसा रहा नोएडा DM का सफर

ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले देश के पहले नौकरशाह 
नोएडा के डीएम सुहास एलवाई भारतीय प्रशासनिक सेवा में आईएएस अफसर हैं. उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. खास बात ये है कि  वह वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने और ओलंपिक जैसी दुनिया की शीर्ष खेल प्रतिस्पर्धा  पदक जीतने वाले पहले भारतीय नौकरशाह बने. सुहास एलवाई ने 2 सितंबर को टोक्यो पैरा ओलंपिक में शामिल हुए थे. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.  फाइनल तक पहुंचे. हालांकि, फाइनल मुकाबले में सुहास एलवाई फ्रांस के लुकास माजुर से हार गए. उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-2 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. इस मुकाबले से पहले वह दुनिया में तीसरे पायदान पर थे.

ये भी पढ़ें- ''तीन बार स्कूलों ने मुझे एडमिशन नहीं दिया'', जब NOIDA DM ने PM मोदी को बताया अपना संघर्ष

इन खिलाड़ियों के दिए उपहार भी किए जा रहे नीलाम 
इस ऑक्शन में करीब 1300 आइटम मौजूद होंगे. इन गिफ्ट्स में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का जेवलिन भी नीलाम किया जा रहा है. जिसका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये है. जिसकी बोली 1 करोड़ 20 लाख तक लग चुकी है. इसके अलावा बॉक्सर लवलीना बोरगोहेने के ग्लव्स की बोली भी 1 करोड़ 80 लाख के पार हो चुकी है, जिसका बेस प्राइस 80 लाख रुपए निर्धारित किया गया था.  पैरालिंपिक खेलों में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले सुमित अंतिल के जेवलिन का बेस प्राइज भी करीब 1 करोड़ रुपए रखा गया है. इस ऑक्शन में पैरालिंपिक खेलों में गोल्ड और ब्रॉन्ज जीतने वाली शूटर अवनि लेखरा की साइन की हुई टी-शर्ट भी शामिल है. वहीं, ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम की स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपए रखा गया है.  

ये भी देखें- Viral Video: दुकान पर मस्त होकर बैठे 'चचा', तभी लंगूर ने मारा झन्नाटेदार तमाचा!

WATCH LIVE TV