Raid on Perfume Traders: पीयूष जैन की रिमांड मंजूर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
Advertisement

Raid on Perfume Traders: पीयूष जैन की रिमांड मंजूर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Raid on Perfume Traders:  बताया जा रहा है कि कानपुर के परफ्यूम कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के ठिकानों से अब तक जीएसटी टीम को करीब 257 करोड़ रुपये की नगदी मिली है. इसके साथ ही सोना-चांदी .....

Raid on Perfume Traders: पीयूष जैन की रिमांड मंजूर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) को सेंट्रल GST ने रविवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें सोमवार यानी आज कानपुर की कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट में पेश करने से पहले पीयूष जैन का हैलट अस्पताल में मेडिकल भी करा दिया गया. पीयूष के दोनों बेटे पहले से ही हिरासत में हैं. जानकारी के मुताबिक रात भर पीयूष जैन ने इंस्पेक्टर के कमरे में जमीन पर लेटकर रात काटी. 

छापेमारी जारी है

पीयूष जैन के पैतृक आवास पर डीजीजीआई टीम की छापेमारी चौथे दिन भी चल रही है. टीम के शीर्ष अधिकारी घर में पहुंच चुके हैं. इनके द्वारा जानकारी दी गई कि बैंक कर्मियों की टीम यहां पर पहुंचेगी. साथ में नोट गिनने की प्रक्रिया शुरू हो रही है. नोट गिनने की मशीन लाई गई हैं. एसबीआई की टीम नोट गिनने वाली मशीन को लेकर पीयूष जैन के आवास में पहुंच गई है. अब काउंटिंग शुरू हो गई है. DGGI टीम के 5 और सदस्य इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पहुंचे. 4 दिनों से जांच चल रही है. टीम के सदस्य ने बताया की जांच आज शाम तक चलेगी.

माफिया अतीक अहमद की और बढ़ेंगी मुश्किलें, बहुचर्चित मदरसा कांड की दोबारा जांच कराएगी योगी सरकार

बताया जा रहा है कि कानपुर के परफ्यूम कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के ठिकानों से अब तक जीएसटी टीम को करीब 257 करोड़ रुपये की नगदी मिली है. इसके साथ ही सोना-चांदी भी वहां पर भारी मात्रा में मिला. हालांकि जीएसटी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. क्योंकि वहां पर अभी भी जांच चल रही है और बताया जा रहा है कि जांच में नगदी की रकम बढ़ सकती है. 

हुई थी छापेमारी की कार्रवाई
इस छापामार कार्रवाई के दौरान पीयूष जैन का बेटा प्रत्यूष भी साथ में था. टीम के द्वारा पीयूष जैन के पहले पैतृक आवास और दूसरे व तीसरे घर, जिसको गोदाम के रूप में उपयोग में लाया जा रहा था उसकी भी चेकिंग की गई. टीम को इन तीनों ही जगह से कई अहम जानकारियां हासिल हुईं. सोमवार को बैंक कर्मियों की एक टीम पैतृक आवास पर पहुंची जिसके द्वारा बरामद हुई वस्तुओं के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि घर के अंदर तहखाना भी मिला है, जिसके अंदर से बड़ी मात्रा में नकदी और सोने-चांदी के धातु बरामद होने की खबर सामने आ रही है. सोमवार को इस पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा. खुद टीम से जुड़े एक अधिकारी ने ज़ी मीडिया संवादाता से शेयर की है.

मिला नोट-सोना-चांदी का जखीरा
इससे पहले दिन तक पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक आवास पर तहखाने में 250 किलो चांदी और 25 किलो की सोने की सिल्लियां बरामद हुई हैं. कानपुर के ठिकानों की तरह ही यहां भी नोटों से भरे 8 से 9 बोरे मिले हैं. इनमें 103 करोड़ के नोट होने की बात सामने आई है. इससे पहले पीयूष जैन के कानपुर के ठिकानों से जीएसटी की विजलेंस टीम को 185 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. इतने नोट गिनने के लिए कई मशीनें लगीं और उससे भी ज्यादा लोग इन्हें ले जाने के लिए लगे. रविवार को भी छापेमारी और रुपयों की गिनती होती रही. कानपुर और कन्नौज से चांदी और सोने के खजाने के अलावा कुल 280 से 290 करोड़ के बीच रकम बरामद कर चुकी है. ये मामला अवैध कारोबार और टैक्स की चोरी का है. इस कार्रवाई में dggi टीम के 36 अफसरों के जुटे रहे.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: फटाफट डालें आज होने वाली इन बड़ी खबरों पर नजर, नहीं छूटेगी कोई NEWS

महिलाओं के बाद अब यूपी के युवाओं को जोड़ने की कोशिश में कांग्रेस, जारी करेगी अलग से यूथ मैनिफेस्टो

WATCH LIVE TV

 

Trending news