Advertisement
photoDetails0hindi

गोरखपुर वासियों को मिलने जा रही नई सौगात, रामगढ़ताल में पर्यटकों को आकर्षित करेगा क्रूज, यहां देखें तस्वीरें

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर में शहर वासियों और सैलानियों को एक नई सौगात मिलने जा रही हैं. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए रामगढ़ताल (Ramgarh Tal) में क्रूज का संचालन होने जा रहा है. यहां दो फ्लोर का क्रूज चलाने की तैयारी है. यह क्रूज सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा मनोरंजन के साथ क्रूज में पर्यटक सैर करते हुए जायके का भी आनंद ले सकेंगे. बोटिंग के प्रति लोगों के बढ़ते उत्साह को देखते हुए जीडीए ने यहां लग्जरी क्रूज चलाने का फैसला लिया है. क्रूज में एक साथ 100 लोग क्रूज पर यात्रा कर सकेंगे. यहां बार की सुविधा के साथ-साथ और भी कई तरह के पेय पदार्थ उपलब्ध होंगे. अलग-अलग समय के लिए अलग-अलग दर निर्धारित की जाएगी. यहां हम आपके लिए रामगढ़ताल की कुछ बेहतरीन तस्वीरें लेकर आए हैं. 

 

 

1/5

इन दिनों शहर वासियों और यहां आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद बन चुका है रामगढ़ताल. इसकी सफाई के बाद नगर निगम और गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा विकास कार्यों के बाद लोग यहां व्यवसाय करने के लिए आतुर हैं. लग्जरी क्रूज के संचालन के बाद यहां पर्यटकों की संख्या और भी बढ़ जाएगी.

 

2/5

संचालित हो रही बोटिंग के प्रति लोगों के बढ़ते उत्साह को देखते हुए गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने यहां में क्रूज चलाने का निर्णय लिया है. जीडीए द्वारा क्रूज के साथ फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चलाने का निर्णय लिया गया हैं. फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए भी शहर वासियों और लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा. 

3/5

रामगढ़ताल में नौकायन की व्यवस्था पहले से ही है. लोग बड़ी संख्या में नौकायान करने यहां पहुंचते हैं. बड़ी संख्या में लोग बोटिंग का आनंद लेते हैं. 

4/5

इसके अलावा लोग अपने परिवार के साथ घूमने फिरने और सुबह शाम सैर करने भी यहां पहुंच रहे हैं. दिन-प्रतिदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती को लेकर पर्यटन विभाग भी अपनी तैयारियां कर रहा है. रामगढ़ताल गोरखपुर का मुख्य केंद्र बिंदु बन चुका है. 

5/5

रामगढ़ ताल अब विशेष रूप से पर्यटकों के लिए बनकर तैयार हो चुका है. यहां दिन प्रतिदिन लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. यहां पर दूर-दूर तल लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. सभी अपने परिवार और दोस्तों के साथ आकर यहां अच्छा टाइम बता रहे हैं.