चुनाव की आखिरी जनसभा में बोले PM मोदी-चुनौती के दौरान भी राजनीतिक हित ढूंढते हैं घोर परिवारवादी
Advertisement

चुनाव की आखिरी जनसभा में बोले PM मोदी-चुनौती के दौरान भी राजनीतिक हित ढूंढते हैं घोर परिवारवादी

UP Chunav 2022: पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है. उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा. ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो.

पीएम नरेंद्र मोदी.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अंतिम पड़ाव पर है. 7 मार्च को सातवें और आखिरी चरण का मतदान है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है. उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा. ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो. आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है. दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं. 

"चुनौती के दौरान भी घोर परिवारवादी राजनीतिक हित ढूंढते हैं"
21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है, लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे. ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, सिर्फ सरकार का नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है. आप सभी का है. हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है. लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है, तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं. ये हमने कोरोन के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं. अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है. 

"जो देश के लिए अच्छा हो, उसे परिवारवादी पसंद ही नहीं करते हैं"
भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है. इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है. मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है. ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है, तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है. उनको पता नहीं है. घोर परिवारवादियों की सोच यही है कि जो देश के लिए अच्छा हो, उसे वो पसंद ही नहीं करते हैं. 

कांग्रेस पर भी साधा निशाना 
हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए. इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक हुआ. मोदी ने खादी को अंतरराष्ट्रीय ब्रान्ड बना दिया, तो कांग्रेस को खादी बोलने में दिक्कत हो रही है. 
घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं. पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं. कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए. 

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है. पांच साल पहले बनारस मंडल में करीब-करीब 90 करोड़ खादी की बिक्री एक वर्ष में होती थी. आज 170 करोड़ रुपये से ज्यादा ये खादी हमारे इस मंडल में बनती है और बिकती है. हमारे देश की आजादी को 75 वर्ष हो रहे हैं, ये सभी देशवासियों के लिए गौरव की बात है. लेकिन घोर परिवारवादियों के मन से आजादी के अमृत महोत्सव के लिए कोई आनंद नहीं है, उसमें भागीदारी करने से भी ये कतराते हैं. ये न आपका भला कर सकते हैं, न देश का भला कर सकते हैं. 

"10 मार्च के बाद माफिया का हिसाब करेगा कानून"
पीएम मोदी ने कहा, "जो मुठ्ठीभर माफिया बाहर निकलने के सपने देख रहे हैं, जिन्होंने मुंडी दिखाना शुरू किया है. 10 मार्च के बाद के बाद कानून उनका हिसाब भी पूरा करेगा. 10 मार्च के बाद गरीब को पक्के घर देने का अभियान और तेज होगा. 10 मार्च के बाद गरीब को गैस कनेक्शन देने का काम और तेज होगा. 10 मार्च के बाद रोजगार देने का काम और तेज होगा." 

हमारी बहन बेटियों की रक्षा-सुरक्षा पहले भी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी. मेरी इस चुनाव की आखिरी सभा में मैं पूरे उत्तर प्रदेश को, यहां के अधिकारियों को, पुलिस विभाग को और उन सभी का अभिनंदन करना चाहता हूं कि उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान करवाया. 

WATCH LIVE TV

Trending news