थोड़ा और इंतजार! 25 नवंबर को Jewar Airport का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, CM योगी ने लिया जायजा
Advertisement

थोड़ा और इंतजार! 25 नवंबर को Jewar Airport का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, CM योगी ने लिया जायजा

अब से कुछ ही घंटों बाद  पीएम मोदी जेवर के एयरपोर्ट का शिलान्यास करने वाले हैं. ऐसे में शिलान्यास का ये कार्यक्रम बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं. 

 कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते CM योगी.

नोएडा: गुरुवार यानी 25 नवंबर को करीब डेढ़ लाख लोग उस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का भूमिपूजन करेंगे. अब से कुछ ही घंटों बाद  पीएम मोदी जेवर के एयरपोर्ट का शिलान्यास करने वाले हैं. ऐसे में शिलान्यास का ये कार्यक्रम बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं. 

योगी आदित्यनाथ ने किया निरीक्षण
नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से जुटा हुआ है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तैयारियों का जायजा लेने के लिए कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम योगी जेवर पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों संग बैठक कर कार्यक्रम की रणनीति पर चर्चा की. 

ये भी पढ़ें- UP Free Ration: इस महीने से मिलेगा फ्री में दाल, नमक और तेल, जानें प्रोसेस

चुनाव से पहले पश्चिम यूपी में होगी पीएम मोदी की पहली रैली 
बीजेपी के स्थानीय नेता ने बताया कि एक महीने से भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी यहां एक विशाल जनसभा को भी आयोजित करेंगे. चुनाव से पहले पश्चिम यूपी में पीएम मोदी की पहली रैली होगी. लिहाजा रैली में करीब 2 लाख लोगों को लाने के लिए बीजेपी नेता कड़ी मेहनत कर रहे हैं. 

दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा जेवर
जेवर के लोगों को लंबे वक्त से एयरपोर्ट का इंतजार था. 25 नवंबर को ये इंतजार खत्म होने वाला है. 2024 तक पहले फेज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, जिसमें यात्रियों के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उधर, 25 नवंबर को पीएम के दौरे को देखते हुए एसपीजी की टीम भी जेवर पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. पीएम के कार्यक्रम में पांच स्तर की सुरक्षा होगी, जिसमें स्थानीय पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री की 25 से ज्यादा कंपनियां भी सुरक्षा में तैनात रहेंगी. वहीं, 16 आईपीएस समेत 5 हजार पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे की निगरानी रखेंगे. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, जल्द हो सकती है सीटों के बंटवारे की घोषणा

WATCH LIVE TV

Trending news