PM Modi Varanasi Visit: पीएम 7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर रहेंगे, काशिवासियों को देंगे ये सौगात
Advertisement

PM Modi Varanasi Visit: पीएम 7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर रहेंगे, काशिवासियों को देंगे ये सौगात

काशी को एक बार फिर हजारों करोड़ रुपये की नई सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह लगभग 1800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात काशिवासियों को देंगे. अपने दौरे के दौरान पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: पीएम 7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर रहेंगे, काशिवासियों को देंगे ये सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर आएंगे. अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान वह कई बड़े विकास कार्यों की सौगात देंगे. अगले लोकसभा चुनाव से पहले इसे एक अहम दौरा माना जा रहा है. अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम मोदी लगभग सवा चार घंटे समय बिताएंगे. करीब चार महीने बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश वासियों को उम्मीद है कि पीएम मोदी काशी के लिए कई सौगात लेकर आएंगे. पीएम मोदी दोपहर 2 बजे के वाराणसी के बाबतपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे, यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन आएंगे. पुलिस लाइन से कार द्वारा अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज पहुंचकर, वहां 25 करोड़ की लागत से बने अक्षय पात्र मेगा किचन का निरीक्षण और उद्घाटन करेंगे.

1800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात
अपने दौरे में पीएम काशी वासियों को 1800 करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान 1220 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा. गौरतलब है कि साल 2019 में पीएम मोदी ने नमो घाट का उद्घाटन किया था. नमो घाट को दो चरणों में बनाया गया है. नमो घाट काशी का पहला ऐसा घाट होगा जो जल, थल और वायु मार्ग से जुड़ा होगा. सूर्य नमस्कार को समर्पित इस घाट को 34 करोड़ की लागत से बनाया गया है. नमो घाट करीब आधा किलोमीटर लंबा है, जिसमें मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल जैसे अभियान को प्रोत्साहित किया गया है. इस घाट पर गेल इंडिया ने फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन भी बनाया है. 

नई शिक्षा नीति पर लोगों को करेंगे संबोधित
पीएम मोदी सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में नई शिक्षा नीति पर देशभर के शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे. इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में जनसभा को भी करेंगे संबोधित करने की योजना है. प्रधानमंत्री कुछ विशेष लोगों से मुलाकात कर सकते हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है. 

WATCH LIVE TV

Trending news