अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे का विरोध: रामनगरी के संतों ने दिल्ली के CM को याद दिलाई उनकी नानी
Advertisement

अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे का विरोध: रामनगरी के संतों ने दिल्ली के CM को याद दिलाई उनकी नानी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने बचे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने समीकरण दुरुस्त करने में लगे हैं. इस बार यूपी चुनाव में आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमाएगी. इस सिलसिले में पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल सोमवार को यूपी के दौरे पर पहुंचे.

आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अयोध्या में लगे पोस्टर पर अराजक तत्वों ने गोबर और स्याही पोत दी.

अयोध्या: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने बचे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने समीकरण दुरुस्त करने में लगे हैं. इस बार यूपी चुनाव में आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमाएगी. इस सिलसिले में पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल सोमवार को यूपी के दौरे पर पहुंचे. रामनगरी अयोध्या इस बार यूपी चुनाव का केंद्र बिंदु बना हुआ है. भाजपा के लिए अयोध्या हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है. लेकिन इस बार सपा, बसपा, कांग्रेस, एआइएमआइएम के अलावा अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत अयोध्या से कर रही है.

अयोध्या में केजरीवाल की होर्डिंग पर गोबर और स्याही पोता
लेकिन केजरीवाल के अयोध्या पहुंचने से पहले उनके विरोध की खबरें सामने आ रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर रामनगरी में होर्डिंग्स और पोस्टर्स लगे हैं. लगी है. सड़क किनारे लगी इसी तरह की एक होर्डिंग पर कुछ अराजक तत्वों ने गोबर और स्याही फेंक दी. इस होर्डिंग में अ​रविंद केजरीवाल की तस्वीर लगी थी. बीते दिनों दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अयोध्या पहुंचे थे. उन्होंने रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के साथ संतों से आशीर्वाद प्राप्त किया था. 

अयोध्या के संतों ने केजरीवाल को याद दिलाई उनकी नानी 
मंदिर और मूर्तियों के शहर में अरविंद केजरीवाल के आगमन को लेकर अयोध्या के संतों ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है. संत समाज ने केजरीवाल को एक्सीडेंटल हिंदू बताते हुए कहा है कि चुनाव के समय यह मंदिर की बात कर रहे हैं. कभी यही अरविंद केजरीवाल राम मंदिर का विरोध कर रहे थे और मांग कर रहे थे कि विवादित भूमि पर स्कूल या अस्पताल बनवाना चाहिए. आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से किए गए एक पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में अरविंद केजरीवाल के हवाले से लिखा गया है, ''नानी ने कहा कि ना बेटा, मेरा राम किसी की मस्जिद तोड़कर ऐसे मंदिर में नहीं बस सकता.''

अयोध्या के संतों ने केजरीवाल को दी कालनेमि की संज्ञा 
अयोध्या के संतों ने अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक प्रेरित हिंदू बताते हुए कालनेमि की संज्ञा दी है. संत समाज ने अरविंद केजरीवाल के अयोध्या आगमन को लेकर प्रश्न उठाया तो उनके स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टरों में अज्ञात लोगों ने गोबर और स्याही फेंककर विरोध जताया. आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिन के अयोध्या प्रवास पर रहेंगे. वह 25 अक्टूबर की देर शाम अयोध्या पहुंचेंगे. 26 अक्टूबर को रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजन करेंगे. अयोध्या प्रशासन केजरीवाल के दौरे और उनकी सुरक्षा को लेकर चौकन्ना है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. यह वीडियो साल 2014 का है. कानपुर में अरविंद केजरीवाल एक जनसभा को संबोधित करते हुए कह रहे हैं, ''जब बाबरी मस्जिद का ध्वंस हुआ तो मैंने अपनी नानी से पूछा, अब तो आप बहुत खुश होंगी? अब आपके भगवान राम का मंदिर बनेगा. मेरी नानी ने कहा, ना बेटा, मेरा राम किसी की मस्जिद तोड़कर बनाए मंदिर में नहीं बस सकता.'' अब इस वीडियो के जरिए केजरीवाल और उनकी पार्टी की राम भक्ति पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news