इस शिकस्त में भी सुकून है: राकेश टिकैत को अपनों से ही मिल रही हार, गाजीपुर बॉर्डर पर बने अखाड़े में नहीं चल रहा दांव
Advertisement

इस शिकस्त में भी सुकून है: राकेश टिकैत को अपनों से ही मिल रही हार, गाजीपुर बॉर्डर पर बने अखाड़े में नहीं चल रहा दांव

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भले ही राजनीतिक दांव से विरोधियों को चित कर रहे हैं. लेकिन, गाजीपुर बॉर्डर पर बने अखाड़े में उनका दांव फेल हो जा रहा है. अखाड़े में होने वाली कबड्डी मैच में रोज उनको बुजुर्ग किसानों से हार का सामना करना पड़ रहा है.

फाइल फोटो

गाजियाबाद: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भले ही राजनीतिक दांव से विरोधियों को चित कर रहे हैं. लेकिन, गाजीपुर बॉर्डर पर बने अखाड़े में उनका दांव फेल हो जा रहा है. अखाड़े में होने वाली कबड्डी मैच में रोज उनको बुजुर्ग किसानों से हार का सामना करना पड़ रहा है. इस हार को टिकैत ने  बुजुर्गों का आशीर्वाद बताया है. 

अस्थाई अखाड़े में किसान खेलते हैं कबड्डी 
दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर बने अस्थाई अखाड़े में प्रत्येक शाम को किसान कबड्डी खेलते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में बुजुर्ग किसान भी भाग लेते हैं. इस दौरान बुजुर्ग किसानों के दांव से राकेश टिकैत की टीम चित हो जाती है. किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि यह यूपी का ही नहीं, बल्कि देशभर के गांवों का एक पारंपरिक खेल हैं. वैसे तो यह युवाओं को खेल हैं, लेकिन बुजुर्ग किसान भी गाजीपुर बार्डर पर कबड्डी खेल रहे हैं. 

दस महीने से आंदोलन पर बैठे हैं किसान 
कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के बार्डर पर कई राज्यों के किसान पिछले दस महीने से धरने पर बैठे हैं. वहीं, किसान संगठनों को साफ-साफ कहना है कि जब तक तीनों केंद्रीय काले कृषि कानून केंद्र सरकार पूरी तरह से वापस नहीं ले लेती है, तब तक किसान दिल्ली-एनसीआर के बार्डर पर इसी तरह अपना धरना जारी रखेंगे. वहीं, राकेश टिकैत का कहना है कि आंदोलन जारी रहेगा, जबतक केंद्र सरकार हमारी बातें नहीं मान लेती. 

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी: काशी की धरती से करेंगे "आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना "का शुभारंभ

Amazing Dance Video: बॉलीवुड गाने पर CUTE गर्ल ने किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा

Shocking Video: बीच बाजार में बावला हुआ घोड़ा, राहगीरों को रौंदते हुए मचाई तबाही

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news