Ration Card News: एसपी सिंह बघेल बोले- अपात्र को हटाया जाएगा, पात्र व्यक्ति को ही मिलेगा राशन
Advertisement

Ration Card News: एसपी सिंह बघेल बोले- अपात्र को हटाया जाएगा, पात्र व्यक्ति को ही मिलेगा राशन

केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने कहा कि जो अपात्र हैं उनकी तो जांच तो होगी ही, मैंने देखा हैं कि मेरे जनपद में भी किसान सम्मान निधि कार्ड को गलत तरीके से बड़ी संख्या में लोगों ने बनवा रखा है.

Ration Card News: एसपी सिंह बघेल बोले- अपात्र को हटाया जाएगा, पात्र व्यक्ति को ही मिलेगा राशन

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सोमवार को औरैया पहुंचे, जहां पर केंद्रीय राज्य मंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान मंत्री एसपी सिंह बघेल के इतिहास का ज्ञान छलक आया. उन्होंने ज्ञानवापी मामले में पूरा इतिहास भूगोल समझाते हुए कहा कि पूरे देश को यही कहना चाहूंगा काशी भगवान शिव द्वारा बसाई गई नगरी है.इस्लाम सातवीं शताब्दी में अस्तित्व में आया है. वहीं, राशन कार्ड को लेकर कहा कि योगी आदत्यिनाथ के समय में कोई चीज गलत नहीं चलेगी. रूल ऑफ लॉ रहेगा. अपात्र को हटाया जाएगा. पात्र व्यक्ति को ही राशन मिलेगा.

कोई भी किराएदार मकान मालिक को गुमराह नहीं कर सकता 
एसपी सिंह बघेल ज्ञानवापी मामले पर कहा कि मुझे याद है कि 1192 में तराई के युद्ध मे पृथ्वीराज को मोहम्मद गोरी ने हराया, जिसके बाद हम गुलाम हुए,जिसके बाद गुलाम के गुलाम हुए. उसके गुलाम ने हमको गुलाम रखा. कुतुबुद्दीन ऐबक ने हमें गुलाम रखा. उसके बाद बेटी ने हमें गुलाम रखा. उसके बाद उसके 2-3 नालायक भाइयों ने गुलाम रखा. उसके बाद अलाउद्दीन खिलजी, मोहम्मद खिलजी सहित कई लोगों ने गुलाम रखा, जो सातवीं शताब्दी में इस्लाम आई है हमारे यहां द्वापर का कार्यकाल 5400 साल पुराना है. सतयुग भी रहा, त्रेता भी रहा और कलयुग भी आ गया तो उन लोगों को सोचना चाहिए एक किराएदार किसी भी वाद में मकान मालिक को गुमराह नहीं कर सकता है, लेकिन अंततः फैसला मकान मालिक के पक्ष में आता है और यह देश संविधान से चलेगा किसी के विरोध करने से और भीड़ तंत्र से देश नहीं चलेगा.

आपात्रों की होगी जांच: एसपी सिंह बघेल  
आजम खान को लेकर लगातार कहा जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे इस सवाल पर एसपी सिंह बघेल ने कहा कि नित निर्धारति जो लोग हैं वह यह तय करेंगे किसको पार्टी में लेना हैं और किसको नहीं लेना हैं. वहीं, राशन कार्ड जमा नहीं कराने पर कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि राशन कार्ड सरेंडर की सूचना अफवाह है. बोगस और अपात्र राशन कार्डों की जांच होनी चाहिए. हमारे जिले में लोगों ने किसान सम्मान निधि गलत तरीके से ली है. मैं कहना चाहूंगा कि पीडीएस सस्टिम रहेगा. ऐसे कैसे हो सकता है कि जिस देश में 80 करोड़ लोग खाद्य वितरण प्रणाली से भोजन प्राप्त करते हों, उनके राशन कार्ड निरस्त नहीं होंगे, लेकिन बोगस राशन कार्ड निरस्त होंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news